अभिनेता कादर खान का निधन और दिल्ली की हवा में घुला जहर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Jan 01, 2019 - 02:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बॉलीवुड एक्टर कादर खान के निधन से लेकर नए साल के पहले दिन दिल्ली की हवा में घुली जहर तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

सबको हंसाने वाले कादर खान ने कहा अलविदा, 81 की उम्र में हुआ निधन
साल 2019 की शुरुआत में ही एक बुरी खबर आ गई है। बॉलीवुड एक्टर कादर खान का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है। बीते 5-6 दिनों से कादर खान अस्पताल में भर्ती थे। कादर के निधन की पुष्टी उनके बेटे सरफराज ने की है। उन्होंने कनाडा के अस्पताल में अंतिम सांस ली।

नए साल का जश्न सांसों पर पड़ा भारी, दिल्ली की हवा हुई बेहद जहरीली
नए साल के पहले दिन भी दिल्लीवासी दमघोंटू हवा में सांस लेने को मजबूर हुए। नववर्ष में आतिशबाजी से दिल्ली-एनसीआर की गुणवत्ता और खराब हो गई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) स्तर 420 रहा जो कि ‘गंभीर’ श्रेणी में आता है।

मेघालय: 15 मजदूरों को बचाने की कोशिशें जारी, रेस्क्यू में बाधा बन रहा पानी
मेघालय के लुमथरी गांव के कांस इलाके में 370 फुट गहरी अवैध कोयला खदान में फसे 15 लोगों को खोजने की कोशिश जारी है। भारतीय नौसेना के गोताखोर फिर से मेघालय की उस बाढग़्रस्त खदान में घुसे जहां 15 खदानकर्मी फंसे हुए हैं। गोताखोरों का कहना है कि शाफ्ट के अंदर जलस्तर 30 मीटर की सुरक्षित गोताखोरी सीमा तक घटने के बाद ही खोजबीन सहज हो पाएगी। 

नए साल पर वैष्णों देवी में भारी भीड़, टूटा पिछले पांच साल का रिकार्ड
नववर्ष पर मां वैष्णो देवी के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है। कटरा सहित यात्रा पंजीकरण कक्ष एवं दक्षिणी ड्योडी पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी हुई है । पंजीकरण कक्ष से मिले आंकड़ों के अनुसार शाम 4:00 बजे तक करीब 30000 श्रद्धालु पंजीकरण करवा कर भवन की ओर प्रस्थान कर चुके हैं जबकि अभी पंजीकरण कक्ष बंद होने में काफी समय शेष है वर्ष 2018 की बात करें तो अब तक करीब 85,50,000 श्रद्धालु वैष्णो देवी के दर्शन कर चुके हैं।

अगस्ता वेस्टलैंड डीलः भारतीयों को घूस के लिए दिए थे 431 करोड़ रुपए
अगस्ता वेस्टलैंड डील में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए सी.बी.आई. उन भारतीयों तक पहुंचने के करीब है जिन्होंने इस सौदे में घूस ली थी। सी.बी.आई. का दावा है कि उसने उन दस्तावेजों को बरामद कर लिया है जिनसे यह तथ्य स्थापित होता है कि अगस्ता ने क्रिश्चियन मिशेल और गुइडो हाश्के को 54 मिलियन पौंड यानी 431 करोड़ रुपए की राशि भारत में पेमैंट के लिए दी थी।

नासा को अंतरिक्ष में मिली नई सफलता, मिशन में भारतीय ने निभाया अहम रोल
नासा ने भारत की मदद से अंतरिक्ष में नई सफलता हासिल की है। नासा के ऐतिहासिक फ्लाइबाय मिशन के तहत 1 जनवरी को अज्ञात ऑब्जेक्ट अल्टिमा थुले के पास से गुजरा। अल्टिमा थुले हमारे सोलर सिस्टम में सबसे ज्यादा दूरी पर स्थित ऑब्जेक्ट है। खास बात यह है कि मुंबई के श्याम भासकरन इस ऐतिहासिक फ्लाइबाय मिशन का खास हिस्सा बने। न्यू होराइजन जनवरी 2006 को पृथ्वी से छोड़ा गया था।

नए साल पर अमेरिकी सेना ने दी बम गिराने की धमकी, लोगों ने ऐेसे उड़ाया मजाक
अमेरिका की सेना ने नववर्ष पर ऐेसा घटिया मजाक किया कि लोगों में बवाल मच गया । दरअसल अमेरिकी स्ट्रैटेजिक कमांड ने ट्वीट करके कहा था कि वह नववर्ष में टाइम्स स्क्वायर पर पारंपरिक क्रिस्टल बॉल के बजाए 'इससे भी बहुत बड़ा' कुछ गिराने के लिए तैयार है। अमेरिकी परमाणु आयुधशाला (American Nuclear Arsenal) का नियंत्रण देखने वाले सैन्य बल ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया था जिसमें बी-2 बमवर्षक बम गिरा रहा था।

2019 में करियर का सबसे बड़ा दाव खेलेंगे मुकेश अंबानी, तैयार किया 4C प्लान
दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी ने देश में लोगों को एक-दूसरे से जोडऩे और हर घर में अपनी पैठ जमाने के लिए दूरसंचार पर 36 अरब डॉलर (करीब 24 खरब रुपए) खर्च किए। अपनी टैलीकॉम कम्पनी रिलायंस जियो का बेहद कम दर पर 4जी इंटरनैट डाटा और कई एप सॢवसेज बिल्कुल मुफ्त में दे रहे हैं ताकि ग्राहकों की संख्या बढ़ती रहे लेकिन नए साल में वह विभिन्न माध्यमों से कमाई का जुगाड़ करने जा रहे हैं। 

आज से बंद हो जाएंगे पुराने ATM कार्ड, घर बैठे ऐसे चैक करें अपना कार्ड चैक
1 जनवरी यानि आज से सभी बैंकों के पुराने मैजिस्ट्रिप ए.टी.एम. कार्ड बंद हो जाएंगे। रिजर्व बैंक के नियमानुसार 31 दिसम्बर कार्ड बदलने की अंतिम तिथि है। इसके बाद बिना चिप वाले क्लासिक और मैस्ट्रो कार्ड काम नहीं करेंगे वहीं कम समय होने के कारण पिछले 2 दिनों से बैंकों में ग्राहकों की भीड़ अधिक रह रही है। 

सिडनी की सड़को पर यूं न्यू ईयर सैलिब्रेट करते दिखें विरुष्का, तस्वीरें आई सामने
बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा बीते दिन पति विराट संग सिडनी के लिए रवाना हुई। इस बात की जानकारी विराट ने इंस्टा पर तस्वीर शेयर की दी थी। अब सिडनी से विरुष्का के न्यू ईयर सैलिब्रेशन की कुछ तस्वीरें सामने आई है। इनमें वह बेहद ही खूबसूरत लग रहे है। 

मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, IPL 2019 में नहीं खेलेगा ये खतरनाक खिलाड़ी
इंग्लैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप के दौरान जसप्रीत बुमराह की फॉर्म और फिटनेस भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण बनी पड़ी है। इसलिए उनको ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखलाओं के दौरान कुछ मैचों में आराम दिया जा सकता है। ऐसे में भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमसीजी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बुमराह ने इस साल विदेशी धरती पर नौ टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 48 विकेट लिए हैं। 

 

vasudha

Advertising