त्राल मेें 6 आतंकी ढेर और दिल्ली में गिरा पारा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Saturday, Dec 22, 2018 - 02:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के त्राल में सुरक्षाकर्मियों द्वारा ढेर किए गए 6 आतंकियों से लेकर दिल्ली में जारी ठंड के कहर तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

J&K: त्राल में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ के बाद 6 आतंकियों को किया ढेर
जम्मू-कश्मीर के त्राल में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। त्राल में शनिवार को सुरक्षाबलों के घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ हुई भीषण मुठभेड़ में सेना ने 6 आतंकवादी मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च अभियान चलाया जा रहा है। 

पहाड़ों की बर्फबारी से दिल्ली में बढ़ी ठिठुरन, 4 डिग्री गिरा तापमान
राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को एकबार फिर पारा चार डिग्री सेल्सियस पर पहुंचने से दिल्लीवासियों ने सुबह-सुबह ठिठुरन महसूस की। पिछले तीन दिनों में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब पारा चार डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा है। पिछले चार वर्षों में यह सबसे न्यूनतम तापमान है।

आज होगी GST परिषद की बैठक, कई चीजें हो सकती हैं सस्ती
वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में शनिवार को होने वाली जीएसटी परिषद की 31वीं बैठक में आमजन को राहत दे सकती है। उम्मीद है कि इस बैठक में लग्जरी वस्तुओं और तंबाकू-सिगरेट को छोड़कर रोजमर्रा की सभी वस्तुओं को 18 फीसदी या उससे भी कम जीएसटी के दायरे में लाया जा सकता है।

बिहार में सीट शेयरिंग पर फंसा पेंच, आज भी नहीं हो सका ऐलान
बिहार की राजनीति में मचे घमासान के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है। माना जा रहा था कि शनिवार को सीएम नीतीश कुमार, रामविलास पासवान और अमित शाह की मुलाकात के बाद सीटों का औपचारिक ऐलान हो जाएगा, लेकिन एक बार फिर सीट शेयरिंग पर पेंच फंसता हुआ नजर आ रहा है। दरअसल, आज होने वाला सीटों का औपचारिक ऐलान टल गया है। 

भारत पर मंडराया समुद्र स्तर का खतरा, सरकार ने जारी की चेतावनी
स्थानीय समुद्री जलस्तर में वृद्धि के चलते भारत पर संकट गहराने लगा है। एक अध्ययन के मुताबिक सदी के अंत में समुद्र का स्तर बढ़ सकता है। बारिश, बाढ़ और सुनामी जैसी आपदाओं के कारण देश में लोगों का जीवन खतरे में आ जाएगा। 

चीन-पाक कर रहे खतरनाक योजना पर काम, भारत को होगा नुकसान
अमेरिका में छपी एक न्यूज रिपोर्ट में चीन और पाकिस्तान की खतरनाक साजिश का पर्दाफाश किया गया है। न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार अपनी वन बेल्ट- वन रोड चीन (ओबीओआर) परियोजना का इस्तेमाल सैन्य उद्देश्यों के लिए कर रहा है। इसके तहत उसकी पाकिस्तान में लड़ाकू विमान और हथियार बनाने की योजना है।

सांसदों और ट्रंप के बीच  नहीं हुआ समझौता, अमेरिका में सरकारी कामकाज ठप्प
संघीय खर्च बिल पारित किए बगैर और मेक्सिको सीमा पर दीवार के निर्माण के लिए धन मुहैया कराने की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मांग का समाधान किए बिना अमेरिकी कांग्रेस की कार्यवाही शुक्रवार को स्थगित हो जाने से अमेरिका में सरकारी कामकाज ठप्प होना तय हो गया है। स्थानीय समयानुसार शनिवार को सुबह 12 बजकर एक मिनट से कई महत्वपूर्ण एजेंसियों का कामकाज बंद हो जाएगा।

शादी से कुछ दिन पहले दीपिका ने चिट्ठी के जरिए दी थी इस बीमारी की जानकारी
बाॅलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और और रणवीर सिंह ने 14 और 15 नवंबर को इटली को लेक कोमो में शादी की। शादी के बाद दोनों क्लालिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं। आए दिन दोनों की तस्वीरें सोशल साइट पर वायरल होती रहती हैं। वहीं शादी से पहले दीपिका ने एक चिट्ठी के जरिए अपनाी एक बीमारी के बारे में बताया। इतना ही नहीं दीपिका ने इससे निपटने की कहानी भी सुनाई। 

ICC की BCCI को धमकी, छीनी जा सकती है 2023 वर्ल्ड कप की मेजबानी
आईसीसी ने बीसीसीआई को पुराने मामले पर याद दिलाते हुए कहा कि वह 160 करोड़ रूपए चुकाए वरना 2021 चैंपियंस ट्रॉफी और 2023 के 50 ओवर के विश्व कप की मेजबानी गंवाना पड़ सकती है। 


 

vasudha

Advertising