जम्मू में दर्दनाक हादसा और कांग्रेस का पलड़ा भारी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Saturday, Dec 08, 2018 - 07:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के पुछ में दर्दनाक हादसे से लेकर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के दबदबे तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में खाई में गिरी बस, 11 लोगों की मौत व कई घायल
जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में बड़ा हादसा हो गया। शनिवार सुबह पुंछ से मंडी जा रही एक निजी बस गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 20 से ज्यादा लोंगों के मरने की आशंका जताई जा रही है जबकि 11 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। वही 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

स्वामी की भाजपा को चेतावनी- नहीं बना राम मंदिर तो गिरा देंगे सरकार
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर मोदी सरकार अपनों के ही निशाने पर आ गई है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर राम मंदिर का राग छेड़ते हुए अपनी ही पार्टी को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि केंद्र या उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का विरोध करने की कोशिश करती हैं तो वह सरकार को गिरा देंगे।

एग्जिट पोल्स ही रहे नतीजे तो 2019 चुनाव में पैदा हो सकती है BJP के लिए परेशानी
शुक्रवार को आए एग्जिट पोल के नतीजे यदि असल में परिणाम में बदले तो भाजपा के लिए 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए बड़ी परेशानी पैदा हो सकती है। इन तीन राज्यों में लोकसभा की 65 सीटें हैं और इन 65 सीटों में से पिछले चुनाव में भाजपा ने 62 सीटें जीती थीं और महज 3 सीटें कांग्रेस के पक्ष में आई थीं लेकिन एग्जिट पोल के नतीजों से इन तीनों राज्यों में कांग्रेस जबरदस्त वापसी करती नजर आ रही है और पार्टी का वोट शेयर इन तीनों राज्यों में बढ़ा है।

Facebook पर लगा 81 करोड़ का जुर्माना, ग्राहकों का डाटा बेचने का है आरोप
सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक को तगड़ा झटका लगा है। इटली की कम्पटीशन अथॉरिटी ने फेसबुक पर 10 मिलियन यूरो यानि करीब 11.3 मिलियन डॉलर (लगभग 81,24,23,082 रुपए) का जुर्माना लगाया है। फेसबुक पर यह जुर्माना फेसबुक यूजर्स के डाटा को बेचने के कारण लगा है।

सट्टा बाजार में कांग्रेस का पलड़ा भारी, नुकसान में BJP
मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना को लेकर सट्टा बाजार में कुछ रोचक किस्म के आकलन देखने को मिल रहे हैं। वैसे भारतीय राजनीति में किसी राज्य के चुनाव परिणाम के बारे में अनुमान लगाना मुश्किल काम है। खासतौर पर उस समय जब राज्य में दो दलों के अलावा तीसरा दल भी मुकाबले में हो। कई बार चुनाव विश्लेषकों का आकलन भी गलत साबित हो जाता है। सट्टा बाजार का आकलन भी कई बार गलत साबित हुआ है। 

रूस-यूक्रेन के बीच बढ़ी तनातनी, कभी भी छिड़ सकती है WAR
रूस द्वारा यूक्रेन के तीन जहाज जब्त करने के बाद बढ़ी तनातनी के चलते दोनों देशों ने जंग की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच जहां रूस ने नौसैनिक बेस नष्ट करने का अभ्यास किया वहीं यूक्रेन ने अपनी रिजर्व सेना के 1500 से ज्यादा जवानों को युद्धाभ्यास के लिए बुला लिया है। दोनों देशों के बीच जंग की बढ़ती आशंकाओं को देखते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेंको ने कहा कि रूस यूक्रेन को अस्थिर करना चाहते है, जो हम नहीं होने देंगे।

इटलीः नाइट क्‍लब में मिर्च स्‍प्रे से भगदड़, 6 की मौत 100 से ज्‍यादा घायल
इटली के खचाखच भरे नाइट क्‍लब में पेपर स्‍प्रे(मिर्च स्‍प्रे) से भगदड़ मच गई जिससे 6 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 100 से ज्‍यादा लोग घायल हो गए। खबरों के मुताबिक, क्‍लब के अंदर किसी मिर्च स्‍प्रे का इस्‍तेमाल किया है, जिसके बाद लोग घबरा गए और भगदड़ मच गई। क्‍लब से बाहर निकलने का रास्‍ता काफी तंग था, इसलिए लोगों को निकलने में परेशानी हो रही थी।

सरकार ने सालाना गस्त रिटर्न भरने की तारीख बढ़ाई, 1.15 करोड़ कारोबारियों को राहत
सरकार ने सालाना जीएसटी रिटर्न भरने की आखिरी तारीख 3 महीने बढ़ाकर 31 मार्च कर दी है। पहले यह 31 दिसंबर थी। इस फैसले से 1.15 करोड़ कारोबारियों को राहत मिलेगी। सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेस एंड कस्टम्स (सीबीआईसी) के मुताबिक जीएसटीआर-9, जीएसटीआर-9 ए और जीएसटीआर-9सी 31 मार्च तक भरे जा सकेंगे। जीएसटी पोर्टल पर जल्द ये फॉर्म उपलब्ध करवाए जाएंगे।

1st Test: तीसरा दिन रहा भारत के नाम, आॅस्ट्रेलिया पर बनाई 166 रनों की बढ़त
भारत ने एडिलेड में चल रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन आॅस्ट्रेलिया पर दूसरी पारी में 166 रनों की बढ़त बना ली है। भारत का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 151 है। क्रीज पर अजिंक्या रहाणे आैर चेतेश्वर पुजारा माैजूद हैं। कप्तान कोहली 34 रन बनाकर आउट हुए।


 

vasudha

Advertising