कश्मीर में 2 आतंकी ढेर और गूगल पर गहराया संकट, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Nov 01, 2018 - 02:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के बडगाम में 2 आतंकियों को मार गिराने से लेकर गूगल के खिलाफ 1,500 कर्मचारियों के वॉकआउट तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

J&K: बडगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी किए ढेर, महिलाओं ने बरसाए सेना पर पत्थर
जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आज सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए। सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर सेना ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों को कार्रवाई करते देख आतंकियों ने उन पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी की और दो आतंकी ढेर कर दिए। 

गूगल पर गहराया संकट, यौन शोषण मामले को लेकर 1,500 कर्मचारी करेंगे वॉकआउट
दुनिया की दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी गूगल में यौन उत्पीड़न को लेकर विवाद गहराता ही जा रहा है। अब दुनियाभर में कंपनी के 1,500 कर्मचारी कार्यालयों से वॉकआउट की योजना बना रहे हैं। यह प्रदर्शन यौन उत्पीड़न का सामना कर रहे एंडी रुबिन को गूगल द्वारा बचाए जाने के विरोध में किया जा रहा है।

 5th ODI: भारतीय गेंदबाजों की शानदार शुरूआत, 2 बल्लेबाज लाैटे पवेलियन
टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई विंडीज टीम को भारतीय तेज गेंदबाजों ने 2 झटके दे दिए हैं। पहले ओवर की चाैथी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने किरोन पाॅवेल को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। इसके बाद दूसरे ही ओवर की चाैथी गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने विकेटकीपर शाई होप को ही शून्य पर चलता किया। 

चीन ने फिर चली चाल, कश्मीर में भारत-पाक के बीच दे रहा दखल
चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा परियोजना के तहत चीन पाक के कब्जे वाले कश्मीर से जिनजियांग तक बस सेवा शुरू किए जाने की योजना बना रहा है। हालांकि भारत ने चीन-पाक के बीच प्रस्तावित इस बस सेवा पर आपत्ति जताई है।

3 नवम्बर से और भयावह होगा प्रदूषण, आज से निर्माण पर लगी रोक
पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अधीन संचालित सफर ने बुधवार को जारी रिपोर्ट में कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में नमी बढ़ेगी और 2 नवम्बर से हवा की गति धीमी होगी। ऐसे में 3 नवम्बर से प्रदूषण और भी भयावह हो जाएगा।

एयरसेल मैक्सिस मामला: पी चिदंबरम और उनके बेटे की गिरफ्तारी पर फिर लगी रोक
एयरसेल-मैक्सिस मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को एक बार फिर राहत मिल गई है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी से मिली छूट 26 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी है।

तो इसलिए ट्रम्प ने ठुकराया गणतंत्र दिवस का निमंत्रण, PM मोदी से हुई बड़ी चूक
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेेने के न्योते को ठुकरा दिया है। वहीं, इन सबके बीच प्रधानमंत्री मोदी की एक बड़ी चूक सामने आई है। दरअसल, मोदी ने ट्रम्प को उनकी सुविधानुसार भारत की यात्रा का न्योता दिया था, लेकिन ट्रम्प को कोई औपचारिक या लिखित निमंत्रण नहीं भेजा गया था।

श्रीलंकाः राष्ट्रपति ने बुलाया संसद सत्र, स्पीकर ने PM को दे दी धमकी
श्रीलंका में चल रहा राजनीतिक घमासान के बीच गुरुवार को राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने संसद का निलंबन हटा लिया। उन्होंने देश में चल रहे मौजूदा गतिरोध को समाप्त करने के लिए सोमवार को विधायिका की बैठक बुलाई है। सिरिसेना ने 16 नवंबर तक संसद को निलंबित कर दिया था। अब संसद का सत्र 5 नवंबर से शुरू होगा।

अक्टूबर में GST कलेक्शन 1 लाख करोड़ रुपए के पारः जेटली
जीएसटी कलेक्शन मोदी सरकार के लिए राहत की खबर लेकर आया है। वित्त मंत्री अरुण जेटली के मुताबिक अक्टूबर महीने में जीएसटी कलेक्शन एक लाख करोड़ रुपए के पार पहुंच गया है। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

आज से लागू हो रहे हैं नए नियम, आप पर होगा यह असर
1 नवंबर यानी आज से आपको कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आज से कुछ नए नियम लागू होने जा रहे हैं। इनमें लोन महंगा होने से लेकर सस्ते में खरीददारी का मौका मिलने तक की बातें शामिल हैं। आइए, जानते हैं आज से क्या-क्या हो रहे हैं बदलाव।

#METOO पर सपना चौधरी ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा-ताली एक हाथ से नहीं बजती
बॉलीवुड में #MeToo कैंपेन के तहत कई बॉलीवुड स्टार्स, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं। हाल ही में बिग बॉस 11 की कंटेस्टेंट और हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने #MeToo पर बड़ा बयान दिया है। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने की इमरान से भारत-पाक के बीच टेस्ट सीरीज करवाने की अपील
भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज फारुख इंजीनियर ने पाकिस्तान के क्रिकेट कप्तान से प्रधानमंत्री बने इमरान खान से अपील की है कि वह अपने राजनीति रुतबे का इस्तेमाल करें और भारत तथा पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध दोबारा शुरू करें। 

vasudha

Advertising