CBI मामले पर कांग्रेस का मार्च और #MeToo की चपेट में गूगल, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Oct 26, 2018 - 09:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सीबीआई मुख्यालय पर कांग्रेस के प्रदर्शन से लेकर मीटू की चपेट में गूगल के कर्मचारियों तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

CBI विवाद: राहुल गांधी समेत कई कांग्रेसी नेता हिरासत में
केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के विरोध में यहां सीबीआई मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के कई नेताओं को पुलिस ने शुक्रवार को हिरासत में ले लिया।

#MeToo की चपेट में गूगल, 48 लोगों को नौकरी से निकाला
इंटरनेट जगत की सबसे बड़ी कंपनी गूगल के कर्मचारी भी मीटू की चपेट में आ गए हैं। कंपनी ने इस पर कड़ी कार्रवाई करते हुए 13 वरिष्ठ मैनेजरों सहित कुल 48 लोगों को नौकरी से निकाल दिया है। इन सभी पर पिछले दो साल के दौरान यौन उत्पीड़न करने के आरोप लगे थे। गूगल ने कहा कि यह कदम अनुचित व्यवहार को रोकने के लिए उठाया गया है। 

जानिए क्या है CBI, क्यों कहा जाता है इसे सबसे ताकतवर एजेंसी
देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी CBI ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायेक्टर राकेश अस्थाना के बीच का विवाद दफ्तर से निकलकर सड़क पर आ गया है। सरकार ने दोनों शीर्ष अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया था, साथ ही दोनों अधिकारियों के दफ्तरों को सील भी कर दिया था। वहीं इस मामले को लेकर मोदी सरकार भी विपक्ष ​के निशाने पर आ गई है। 

जानें कौन हैं सावजी ढोलकिया जो पिछले कई सालों से अपने कर्मचारियों को दिवाली पर बांट रहे हैं कार
सूरत के जाने-माने डायमंड मर्चेंट सावजी ढोलकिया एक बार फिर दिवाली बोनस के तौर पर अपने 600 कर्मियों को कार भेंट करने को लेकर सुर्खियों में हैं। साल 2014, 2015, 2016, 2017 में भी अपने इम्प्लॉइज को ऐसे तोहफे देकर ढोलकिया काफी चर्चा में रहे थे। हरि कृष्णा एक्सपोर्ट्स 2014 में 1312 इम्प्लॉइज को कार और मकान दिए गए। 2015 में 491 कार और 200 मकान बोनस के तौर पर दिए।

श्रीनगर: त्राल में सेना के कैंप पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में गुरुवार को आतंकियों ने सेना के एक कैंप पर हमला कर दिया। इस हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। शहीद जवान की मौत इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के दौरान हो गई। 

जल्द ईरान पर लागू होंगे अमरीकी प्रतिबंध, भारत पर भी मंडरा सकता है खतरा 
अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि ईरान के खिलाफ सभी अमरीकी प्रतिबंध 5 नवंबर से पूरी तरह लागू कर दिए जाएंगे। उन्होंने लेबनान के आतंकवादी समूह हिज्बुल्लाह पर कड़े प्रतिबंध लगाने वाले विधेयक पर हस्ताक्षर कर उसे कानून बना दिया। 

चीन का ट्रंप पर पलटवार, कहा जासूसी का है इतना डर तो iPhone के बदले हुवेई फोन करें यूज
प्रतिबंधों से चिढ़े़ चीन और रूस अमरीका के खिलाफ नया दांव खेल रहे हैं। बीते कल  अमरीकी खुफिया एजेंसियों ने चीन और रूस की अमेरिका के खिलाफ बड़ी साजिश का पर्दाफाश करते हुए बताया था ये दोनों देश राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के iphone की जासूसी कर रहे हैं। इस पर चीन ने पलटवार करते हुए ट्रंप को हुवेई फोन यूज करने की सलाह दी है। 

ग्राहकों के लिए Indigo का दीवाली धमाका ऑफर, 899 रुपए में करें हवाई सफर
त्यौहार का सीजन आते ही शॉपिंग साइट्स और ट्रैवल एजेंसीज अपने ग्राहकों के लिए आकर्षक ऑफर्स की बौछार शुरू कर देती हैं। अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए कुछ ऐसा ही ऑफर लेकर आई है इंडिगो। इंडिगो ने त्‍योहारी सीजन के लिए SALE-ebrate ऑफर की घोषणा की है। 

IT विभाग की चेतावनी, न खरीदें विजय माल्या की कंपनी के शेयर
 भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। आयकर विभाग ने लोगों को माल्या की कंपनी के शेयर नहीं खरीदने का अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक डेट रिकवरी ट्रिब्यूनल-II 30 अक्बूटर को ई-ऑक्शन के जरिए यूनाइटेड रेसिंग एंड ब्लडस्टॉक ब्रीडर्स लिमिटेड (यूआरबीबीएल) के 41 लाख शेयर बेच रही है।

कैंसर से जूझ रहीं सोनाली पहुंचीं म्यूजिक कॉन्सर्ट में, तस्वीरों में साफ दिखी हिम्मत
बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे इन दिनों न्यूयॉर्क में कैंसर का इलाज करवा रही हैं। वह अक्सर अपनी हेल्थ से जुड़ी अपडेट देती रहती हैं। हाल ही में सोनाली न्यूयॉर्क में एक म्यूजिक कॉन्सर्ट में हिस्सा लेने पहुंची। 

#MeToo के मामले में जौहरी पर बंटा COA, स्वतंत्र समिति करेगी जांच
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड 'बीसीसीआई' का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) कथित यौन उत्पीडऩ के आरोपों का सामना कर रहे मुख्य कार्यकारी राहुल जौहरी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बंटा नकार आ रहा है जिसके बाद अब इस मामले में जांच के लिए तीन सदस्यीय स्वतंत्र समिति गठित करने का फैसला किया गया है। 

vasudha

Advertising