फिर बढ़ी तेल की कीमतें और गुजरात में भडकी हिंसा, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Sunday, Oct 07, 2018 - 06:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पेट्रोल डीजल की बढ़ी किमतों से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो में बम धमाके तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

रविवार को फिर बढ़ीं तेल की कीमतें, जानिए दिल्ली-मुंबई में कितने बढ़े दाम
केंद्र एवं राज्य सरकारों द्वारा तेल की कीमतों में दी गई राहत भी नकाफी साबित हो रही है। रविवार को एक बार फिर तेल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई। शनिवार को जहां दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई, वहीं रविवार को यह 14 पैसे बढ़कर 81.82 रुपए पर पहुंच गई। डीजल की बात करें तो इसकी कीमत भी 29 पैसे बढ़कर 73.53 रुपए लीटर हो गई है।

राहुल गांधी के रोड शो में हुआ धमाका, चंद कदम की दूरी पर उठीं आग की लपटें
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का शनिवार को जबलपुर में एक रोड शो था। इस दौरान राहुल एक मिनी बस में सवार थे कि इसी दौरान उनकी गाड़ी से चंद कदम दूर ही अचानक धमाके के साथ आग की लपटे उठने लगी। पहले तो किसी को समझ नहीं आया कि हुआ क्या है लेकिन बाद में पता चला कि राहुल की आरती उतराने के लिए जो थाल लाई जा रही थी उसकी आग से गैस से भरे गुब्बारे फट गए और आग की लपटें उठने लगीं।

गुजरात: हमले के डर से पलायन कर रहे उत्तर भारतीय मजूदर, सरकार से मांगी मदद
गुजरात के उत्तरी जिले साबरकांठा में 14 माह की एक बच्ची से रेप के मामले को लेकर विवाद बढ गया है। गैर-गुजराती लोगों पर हमले की कई घटनाओं के डर से उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश के लोग दोबारा अपने राज्य भागने को मजबूर हो गए हैंं। इस हिंसा के पीछे ठाकोर समुदाय का हाथ बताया जा रहा है। हालांकि कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनका हिंसा की घटनाओं से कोई लेना देना नहीं है ।

अब चीन-पाक पर नजर रखना होगा आसान, भारत ने मिग-29 की बढ़ाई ताकत
कारगिल युद्ध में हिस्सा लेने वाला मिग-29 की मारक और युद्धक क्षमताओं में वृद्धि कर दी गई, जिससे भारतीय वायु सेना की ताकत और बढ़ गई। फाइटर एयरक्राफ्ट की कमी की वजह से मिग को ताकतवर बनाया गया है अब वह बीच हवा में ही ईंधन भर सकेगा। यह विमान पाकिस्तान और चीन के निगरानी करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभएगा।

चुनाव की घोषणा से पहले ही हो गए थे वोटरों को खरीदने के बंदोबस्त
चुनाव आयोग ने शनिवार को 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों का ऐलान कर दिया है। चुनाव आयोग की घोषणा के साथ ही मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना में चुनाव आचार संहिता भी लागू हो गई है जिसके तहत राज्‍य में नेताओं समेत सरकारों पर कई पाबंदियां लग गई हैं। लेकिन चुनाव की घोषणा से पहले ही वोटरों को खरीदने के बंदोबस्त कर लिए गए थे।

तनुश्री के बाद अब कंगना ने डायरेक्टर पर लगाया यौन शोषण का आरोप
फेमस फिल्म डायरेक्टर विकास बहल की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। दरअसल, फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' में काम कर चुकी महीला ने उनपर छेड़छाड़ करने का अारोप लगाया है। इस महीला के समर्थन के लिए एक्ट्रेस कंगना रनोत आगे आई है। कंगना ने इस मसले पर बोलते हुए कहा, "मुझे महिला पर पूरा यकीन है। साल 2014 में जब हम 'क्वीन' की शूटिंग कर रहे थे तब विकास ने शादी कर ली थी।

इन्वेस्टर्स समिट में बोले पीएम मोदी- नेचर, एडवेंचर और योगा के लिए उत्तराखंड कंपलीट पैकेज
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रविवार को 2 दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उद्धाटन किया। इस दौरान इन्वेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि उत्तराखंड के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। उन्होंने कहा कि देश बहुत बड़े परिवर्तन से गुजर रहा है।

पाक ने भारत को लेकर दी अमेरिका को नसीहत
भारत-अमेरिका के मजबूत हो रहे रिश्तों से पाकिस्तान चिढ़ा बैठा है। इसी के चलते पाक ने भारत को लेकर अमेरिका को नसीहत तक दे डाली है। पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने ताजा बयान में कहा है कि  अमेरिका को पाक-अमेरिकी संबंधों को भारत या अफगानिस्तान के नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए।

 विमान में भिड़े यात्री, नीदरलैंड्स ने भेज दिए ल़ड़ाकू विमान
 आबूधाबी से एम्सटर्डम के लिए रवाना हुए विमान में यात्रियों की झड़प से हड़कंप मच  गया। हंगामे की की खबर मिलते ही  नीदरलैंड्स की वायुसेना ने  किसी संभावित खतरे को देखते हुए अपने दो एफ-16 लडा़कू विमानों को रवाना कर दिया।   हालांकि मामला केवल कुछ यात्रियों के बीच लडा़ई का निकला, जिसे विमान के क्रू ने संभाल लिया था।

विदेशी निवेशकों की निकासी जारी, चार दिन में 9,300 करोड़ रुपए निकाले
विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने पिछले चार कारोबारी सत्रों में भारतीय पूंजी बाजारों से 9,300 करोड़ रुपए (1.3 अरब डॉलर) निकाले। एफपीआई की ओर से निकासी की अहम वजह कच्चे तेल की कीमतों में तेजी और रुपए की विनिमय दर में गिरावट रही। 

B,day Special: जहीर खान के सामने घुटने टेकते थे ग्रीम स्मिथ, जानें उनसे जुड़ी कुछ खास बातें
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान आज यानि कि 7 अक्टूबर को अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। महाराष्ट्र में श्रीरामपुर नगर में जन्में जहीर ने क्रिकेट करियर के दाैरान कई कामयाबियों को अपने नाम किया, लेकिन ज्यादादर चोटिल होने की वजह से 2015 को क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। आइए, जानते उनके जीवन और क्रिकेट करियर की कुछ खास बातों के बारे में-

vasudha

Advertising