केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें और नोटबंदी को लेकर RTI का खुलासा, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Sep 18, 2018 - 02:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुख्‍य सचिव मारपीट मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलों से लेकर नोटबंदी पर आरटीआई के बड़े खुलासे तक, ​हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

नोटबंदी को लेकर RTI का खुलासाः अमित शाह के बैंक में बदले गए सबसे ज्यादा पुराने नोट
भ्रष्टाचार और कालेधन पर लगाम लगाने के लिए मोदी सरकार ने नोटबंदी की घोषणा की, लेकिन इससे न तो भ्रष्टाचार कम हुआ और न ही कालेधन पर लगाम लगी। एक आरटीआई में खुलासे से पता चला है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जिस बैंक के निदेशक रहे हैं, वहां नोटबंदी के दौरान सबसे ज्यादा नोट जमा हुए हैं। 

मुख्‍य सचिव मारपीट मामला: CM केजरीवाल सहित 13 लोगों को कोर्ट का समन
दिल्ली की एक अदालत ने मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य को तलब करते हुए 25 अक्टूबर को अपने समक्ष उपस्थित होने का निर्देश दिया है। अदालत ने केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और 11 अन्य विधायकों को आरोपी के तौर पर समन जारी किया है।

सीलिंग मामले में मनोज तिवारी के खिलाफ FIR दर्ज, बोले- केजरीवाल की साजिश
भाजपा सांसद मनोज तिवारी की मुश्‍किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं। एक सीलबंद घर का ताला तोड़े जाने का वीडियो सामने आने के बाद वह विवादों में घिर गए हैं। दिल्ली पुलिस ने तिवारी के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 188, डीएमसी एक्‍ट 661 और 465 के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं, भाजपा सांसद ने इसे केजरीवाल सरकार और कांग्रेस की साजिश बताया।

 ‘आप सबके अभिनंदन बा’ से शुरू किया PM मोदी ने संबोधन, कहा-काशी में हो रहा चौतरफा विकास
‘आप सबके अभिनंदन बा’ से पीएम मोदी ने वाराणसी वासियों का स्वागत किया। उन्होंने भोजपुरी में बोलते हुए कहा - 'हम आपके बेटा हईं'। इसके बाद हर हर महादेव के नारे से सभा की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा कि काशी से मुझे बहुत प्यार मिला है। मेरा बार-बार काशी आने का मन करता है। उन्होंने कहा कि वाराणसी में चौतरफा विकास हो रहा है। विकास सिर्फ अब वाराणसी में ही नहीं, बल्कि आस-पास के क्षेत्रों में भी तेजी से हो रहा है।

करतारपुर कॉरिडोर मामला: सुषमा स्वराज ने लगाई नवजोत सिंह सिद्धू को फटकार
पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिले और उनसे करतारपुर साहिब गलियारा (कॉरिडोर) को खोलने के लिए पाकिस्तान से वार्ता की पहल करने में मदद मांगी। केंद्रीय मंत्री और अकाली दल नेता हरसिमरत कौर ने हालांकि दावा किया कि स्वराज ने करतारपुर साहिब गलियारा वार्ता में गड़बड़ करने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को फटकार लगाई।

फ्लोरेंस तूफान का कहर जारी, मरने वालों की सख्या हुई 31
अमरीका के पूर्वी तट पर स्थित कैरोलिना में आए फ्लोरेंस तूफान से अब तक 31 लोगों की मौत हुई है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि तूफान फ्लोरेंस अब चक्रवाती तूफान में तब्दील हो चुका है। तूफान के कारण उत्तरी कैरोलिना में 25, जबकि दक्षिणी कैरोलिना में छह लोगों की मौत हुई है। बारिश और तूफान के चलते पानी भरने से बांधों के नाकाम होने और भूस्खलन का खतरा अब भी बना हुआ है।

किम से मिलने प्योंगयांग पहुंचे मून, एयरपोर्ट पर एक-दूसरे को लगाया गले (video)
दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन मंगलवार को उत्तर कोरिया पहुंच गए। उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन ने मून का स्वागत किया। समाचार एजेंसी योनहाप के मुताबिक, इससे पहले दोनों नेताओं ने 26 मई को कोरिया के सीमावर्ती गांव पनमुनजोम में मुलाकात की थी।

US-China ट्रेड वॉरः ट्रम्प ने 200 अरब डॉलर के चीनी सामान पर लगाया टैरिफ
अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर से दुनियाभर में हलचल मची हुई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्रेड वॉर को तेज करते हुए चीन से आयात होने वाले करीब 200 अरब डॉलर (करीब 14 लाख 42 हजार करोड़ रुपए) के सामानों पर 10 फीसदी टैरिफ लगाने का ऐलान कर दिया। इस साल के अंत तक इन समानों पर लगने वाला टैरिफ बढ़कर 25 फीसदी हो जाएगा। इस कदम से चीन और अमेरिका के बीच छिड़ी कारोबारी जंग और बढ़ जाएगी।

फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का पहला मोशन पोस्टर रिलीज, बिग बी का दिखा जबरदस्त अंदाज
फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का पहला मोशन पोस्टर रिलीज हो गया है। इस पोस्टर में अमिताभ के लुक का खुलासा किया गया है। इसमें अमिताभ का लुक काफी जबरदस्त है। फिल्‍म में अमिताभ 'खुदाबक्‍श' के किरदार में नजर आने वाले हैं। अपने इस लुक में बिग बी पानी के एक जहाज पर खड़े नजर आ रहे हैं। 

चीन ओपनः सेइना को हराकर पीवी सिंधु ने प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
ओलिंपिक और विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने मंगलवार को यहां बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट चीन ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।    

vasudha

Advertising