पत्रकार कुलदीप नैयर का निधन और राहुल पर भड़की भाजपा, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Aug 23, 2018 - 01:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर के निधन से लेकर जर्मनी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दिए भाषण पर भड़की भाजपा तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर का निधन, PM मोदी ने जताया दुख
प्रेस की आजादी और नागरिकों के अधिकारों की रक्षा के लिए हमेशा संघर्षरत रहने वाले वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर का कल आधी रात के बाद यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 95 वर्ष के थे। वरिष्ठ पत्रकार के बड़े बेटे सुधीर नैयर ने बताया कि उनके पिता की मौत कल आधी रात के बाद 12 बजकर 30 मिनट पर एस्कॉर्ट्स अस्पताल में हुई। 

राहुल गांधी ने जर्मनी में देश का मान घटाया: BJP
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने जर्मनी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दिए भाषण पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कल जर्मनी में भाषण दिया और ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ा जिसमें हिंदुस्तान को कम से कम आंका जाए और एक तुच्छ देश के तौर पर दिखाया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जर्मनी ने देश का मान घटाया। राहुल गांधी का पूरा भाषण झूठ और फरेब है।

दिल्ली से निकला एक रूपया अब पूरा एक सौ बनकर पहुंचता है गरीबों के घर: PM मोदी  
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार में दिल्ली से निकला एक रूपया गरीबों के घर में पूरे एक सौ पैसे के तौर पर ही पहुंचता है। उनका इशारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के उस चर्चित बयान की ओर था जिसमें उन्होंने अपनी सरकार के दौरान दिल्ली से चले एक रूपये के नीचे तक पहुंचते पहुंचते मात्र 15 पैसे बन जाने की बात कही थी। 

3 महीने बाद काम पर लौटे अरुण जेतली, फिर संभाला वित्त मंत्रालय का कार्यभार
केन्‍द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेतली 3 महीने बाद काम पर लौट आए हैं। उन्होंने आज वित्त मंत्रालय पहुंचकर अपना कामकाज संभाल लिया है। 14 मई को उनका गुर्दा प्रत्यारोपण किया गया था। तब से वह डाक्टरों की सलाह पर आराम कर रहे थे। अब स्वस्थ में सुधार होने के बाद वह काम पर लौट आए। 

J&K: 51 साल बाद कोई राजनेता बना राज्यपाल, मलिक ने ली गवर्नर पद की शपथ
सत्यपाल मलिक ने आज जम्मू-कश्मीर के 13वे गवर्नर के रूप शपथ ग्रहण की। जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश गीता मित्तल ने राजभवन में मलिक को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के अलावा 400 से अधिक प्रतिष्ठित नागरिक उपस्थित थे।

Video: कार में बैठने से पहले PM मोदी करते हैं ये काम, जानकर आप भी करेंगे गर्व
भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है। वह काफी लोकप्रिय है,सोशल मीडिया पर करोड़ों लोग नरेन्द्र मोदी को फॉलो करते हैं। पीएम के रूटीन से लेकर उनके पहनावे तक हर चीज के बारे में लोग जानने की इच्छा रखते हैं। इसी बीच मोदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह नियमों का पालन करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

 ISIS प्रमुख बगदादी का  आतंकियों के लिए आडियो संदेश जारी
आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने इस साल पहली बार अपने मुखिया अबु बकर अल-बगदादी का एक कथित ऑडियो जारी किया है, जिसमें वह आतंकियों से अल्लाह द्वारा ली जा रही परीक्षा की घड़ी में एक रहने को कह रहा है। यह ऑडियो संदेश करीब 55 मिनट का है।  

जर्मनी में राहुल गांधी के भाषण की 10 बड़ी बातें
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि भारत में भीड़ द्वारा लोगों की पीट-पीटकर हत्या किए जाने की घटनाएं, बेरोजगारी और सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा नोटबंदी एवं जीएसटी को ‘खराब तरीके से लागू’ किए जाने से छोटे कारोबारों के ‘चौपट’ हो जाने की वजह से उपजे ‘गुस्से’ के कारण हो रही हैं।

पुराने सामान को नया बनाकर बेचेगी Flipkart, पेश किया प्लेटफार्म 2गुड
प्रमुख ऑनलाइन मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने रिफर्बिश्ड सामानों के अपना नया ई कॉमर्स प्लेटफार्म 2 गुड (जीयूडी) लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने  जानकारी देते हुए कहा कि शुरूआत में इस पर स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट्स और इलेक्ट्रॉनिक एसेसरीज उपलब्ध होंगे। कई अन्य कैटेगरी को भी जल्द ही शामिल किया जाएगा।

बायो-जेट फ्यूल से उड़ने वाली भारत की पहली कंपनी बन सकती है Spicejet
स्पाइसजेट भारत में बायोजेट फ्यूल से विमान उड़ाने वाली पहली एयरलाइन कंपनी बन सकती है। कंपनी जल्द ही इस फ्लाइट का डेमो देने जा रही है। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। सिर्फ सरकार की तरफ से आधिकारिक मंजूरी बाकी है।

बिग बी ने की केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद, 51 लाख रुपए के साथ दान में दी कुछ खास चीजें
 इस वक़्त राज्य केरल सदी की सबसे ख़राब बाढ़ से ग्रस्त है। ऐसे में देश के कोने-कोने से लोग मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे है। वहीं बॉलीवुड सेलेब्स भी अपने हिस्से की मदद करने से पीछे नहीं हट रहे।

Asian Games 2018: अंकिता को मिला ब्राॅन्ज, भारत की झोली में आया 16वां मेडल
भारतीय टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना को आज यहां महिला एकल सेमीफाइनल में चीन की झेंग शुआई के खिलाफ शिकस्त के बाद एशियाई खेलों में ब्राॅन्ज पदक से संतोष करना पड़ा। अंकिता को दो घंटे से अधिक चले मुकाबले में 4-6, 6-7 (6) से हार का सामना करना पड़ा।

vasudha

Advertising