रुपए में ऐतिहासिक गिरावट और मुख्य सचिव मामले में फंसे केजरीवाल, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Aug 14, 2018 - 07:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट मामले में फंसे केजरीवाल से लेकर रुपए में भारी गिरावट तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

रुपए में ऐतिहासिक गिरावट, डॉलर के मुकाबले पहली बार 70 के पार
 इतिहास में पहली बार रुपया डॉलर के मुकाबले 70 के निचले स्तर पर आ गया। हालांकि आज रुपए की मजबूत शुरुआत हुई। डॉलर के मुकाबले रुपया 8 पैसे की बढ़त के साथ 69.85 के स्तर पर खुला। मजबूती के साथ खुलने के बाद रुपया 70.085 के सबसे निचला स्तर पर आ गया। इससे पहले सोमवार को रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर बंद हुआ था।

मुख्य सचिव मारपीट मामला: इन 3 करीबियों की गवाही से फंसे केजरीवाल-सिसोदिया
दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के लिए उनके अपने ही मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। दरअसल दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल और सिसोदिया के खिलाफ जो चार्जशीट दायर की है उसमें सीएम के करीबी के ही बयान दर्ज हैं। मुख्य सचिव के साथ मुख्यमंत्री आवास पर मारपीट हुई थी। 

शादी को लेकर बोले राहुल- मैं पहले से ही हूं शादीशुदा
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में आ गए हैंं। अक्सर उनकी शादी को लेकर लोग उनसे सवाल पूछते हैं। जब एक बार फिर उनसे यह सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब दिया कि वो पहले से ही शादीशुदा हैं। राहुल गांधी ने कहा कि मैं अपनी पार्टी के साथ शादी कर चूका हूं। 

VIDEO: अक्षय कुमार ने लड़कों को लगाई डांट, बोले- ‘सड़क किसी के बाप की नहीं‘
सड़क सुरक्षा के ब्रांड एम्बेसडर मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार पर फिल्मांकित तीन वीडियो मंगलवार को यहां जारी किए गए जिनमें बिना हेलमेट के झूमते हुए वाहन चलाने, सीट वेल्ट नहीं बांधने, गलत दिशा में मुड़ने और नियमों का फक्र से उल्लंघन करने वालों को ‘सड़क किसी के बाप की नहीं’ जैसी शब्दावली के जरिए नए अंदाज में जागरूक करने का प्रयास किया गया है।

भारतीय सेना ने लिया जवान की शहादत का बदला, 2 PAK सैनिकों को मार गिराया
जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में सोमवार को शहीद हुए सिपाही पुष्पेंद्र सिंह की शहादत का आज भारतीय जवानों ने बदला लेते हुए दो पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया है। पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने सीमा में घुसकर दो पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया। उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लघंन किया गया।

AFSPA कानून पर अब जल्द होगी सुनवाई, 300 जवानों ने खटखटाया था SC का दरवाजा
सेना के करीब 300 अधिकारियों और जवानों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जवानों ने उन इलाकों में सैन्य अभियान चलाने पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है जहां अफस्पा लागू है। उच्चतम न्यायालय ने जवानों की मांग को मानते हुए याचिका पर 20 अगस्त को सुनवाई करने का फैसला लिया है।

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, डोकलाम के बाद लद्दाख में घुसी चीनी सेना
डोकलाम को लेकर बने गतिरोध के बाद चीन एक बार फिर भारत की सीमा पर एक नई चाल चल रहा है। डोकलाम के बाद अब चीन 4,057 किलोमीटर लंबे एक्चुअल लाइन ऑफ कंट्रोल पर अलग-अलग जगहों पर भारतीय सीमा पर अतिक्रमण कर रहा है। जानकारी के मुताबिक पिछले महीने पूर्वी लद्दाख के डेमचोक सेक्टर में चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी के जवान भारतीय सीमा में 300 से 400 मीटर तक भीतर घुस आए और 5 टेंट लगा दिए।

 इतिहास: आज छलनी हुआ था भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़े
देश के इतिहास में 14 अगस्त की तारीख आंसुओं से लिखी गई है। यही वह दिन था जब देश का विभाजन हुआ और 14 अगस्त 1947 को पाकिस्तान तथा 15 अगस्त, 1947 को भारत को एक पृथक राष्ट्र घोषित कर दिया गया। इस विभाजन में न केवल भारतीय उप-महाद्वीप के दो टुकड़े किये गये बल्कि बंगाल का भी विभाजन किया गया और बंगाल के पूर्वी हिस्से को भारत से अलग कर पूर्वी पाकिस्तान बना दिया गया, जो 1971 के युद्ध के बाद बांग्लादेश बना। 

सिद्धू ने  इमरान खान के शपथ समारोह में जाने के लिए  सरकार से मांगी इजाजत
 भारत के पूर्व क्रिकेटर व पंजाब के मंत्री और नवजोत सिंह सिद्धू ने  इमरान खान के शपथ समारोह में पाकिस्तान जाने के लिए  भारत सरकार से अनुमति मांगी है।  इस सिलसिले में सिद्धू ने सोमवार को पाकिस्तानी उच्चायोग के अधिकारियों से भी मुलाकात की।  सिद्धू ने  बताया  कि उन्होंने पाकिस्तान में शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए केंद्र की मंजूरी मांगी है।

मलेशिया का ड्रैगन को बड़ा झटका, लिया ये कड़ा फैसला
चीन की यात्रा पर रवाना होने से पहले मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने सोमवार को ड्रैगन को बड़ा झटका देते हुए कहा कि वह अपने पूर्ववर्ती द्वारा चीन के साथ किए गए अरबों डॉलर के समझौतों को रद्द करने की कोशिश करेंगे। महातिर ने बताया कि उनकी सरकार देश को कर्ज से बाहर निकालने के लिए काम कर रही है। । बता दें कि महातिर ने तीन महीने पहले ही मलेशिया की सत्ता में वापसी की है। 

गरीबों का होगा मुफ्त इलाज, 15 अगस्‍त को PM मोदी लांच करेंगे आयुष्‍मान स्‍कीम!
15 अगस्त को स्‍वतंत्रता दिवस के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले के प्राचीर से आयुष्‍मान भारत स्‍कीम लांच करने की घोषणा कर सकते हैं। स्कीम के तहत लगभग 50 करोड़ लोगों को सालाना 5 लाख रुपए के इलाज की मुफ्त सुविधा दी जाएगी। केंद्र सरकार की इस स्‍कीम के तहत देश के लगभग 10 करोड़ गरीब परिवारों को लाभ मिलेगा।

वीरेंद्र सहवाग हुए अक्षय की फिल्म गोल्ड के दीवाने, कहा- मैं तो इसके लिए....
बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म 'गोल्ड' की हाल में स्क्रीनिंग रखी गई थी, जिसमें वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर जैसे क्रिकेटर भी शामिल हुए। वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने फिल्म को देखने के बाद ट्वीट कर अपनी- अपनी प्रतिक्र‍िया दी।

कोहली का प्रशंसकों को भावुक मैसेज, बोले- हमसे उम्मीद ना छोड़ें
खराब दौर से जूझ रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड में दो टेस्ट हारने के बाद प्रशंसकों से टीम का समर्थन करने की अपील करते हुए कहा है कि उम्मीद है कि वे टीम का साथ नहीं छोड़ेंगे। लॉर्ड्स में हार के बाद कोहली एंड कंपनी की चारों तरफ आलोचना हो रही है। इसके बाद कोहली ने अपने प्रशंसकों के लिए फेसबुक पर एक भावुक संदेश दिया है। 

vasudha

Advertising