नहीं रहे सोमनाथ चटर्जी और JNU छात्र उमर खालिद पर फायरिंग, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Aug 13, 2018 - 06:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी के निधन से लेकर JNU छात्र उमर खालिद पर हुए हमले तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

दिल्ली: JNU छात्र उमर खालिद पर फायरिंग, बाल-बाल बचे
जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद पर हमला किया गया। अज्ञात ने दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के पास खालिद पर फायरिंग की जिसमें वह बाल बाल बच गए। घटना के तुरंत बाद हमलावर वहां से फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

सोमनाथ चटर्जी ने मुश्किलों से नहीं मानी कभी हार, जानिए कैसा रहा राजनीतिक सफर
लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का निधन हो गया। 89 साल के पूर्व कम्युनिस्ट नेता ने सोमवार सुबह कोलकाता के एक निजी अस्पताल में आखिर सांस ली। सोमनाथ ने राजनीति और पार्टी से ऊपर उठ कर काम किया। वह अपने उसूलों पर चले जिस कारण उन्हे पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया हालांकि इसके बाद भी वह कभी झुके नहीं।

हिजबुल की कश्मीरी बच्चों को धमकी: भारत के स्वतंत्रता दिवस समारोह में ना लें हिस्सा
आतंकवादी संगठन हिजबुल ​मुजाहिद्दीन ने कश्मीरी छात्रों और उनके परिजनों को धमकी दी है कि वे भारत का स्वतंत्रता दिवस समारोह नहीं मनाएं। एक खुली चुनौती में आतंकवादी संगठन ने कहा कि बच्चों के अभिभावकों को अपने बच्चों को भारत के स्वतंत्रता दिवस समारोह में नहीं भेजना चाहिए।

चीन में छप रहे भारतीय नोट, शशि थरूर ने उठाया सवाल
चीनी मीडिया ने दावा किया है कि चीन को भारत सहित कई देशों की करेंसी छापने के लिए 'बड़े ऑर्डर' मिले हैं। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत, नेपाल, बांग्लादेश, मलयेशिया, थाइलैंड समेत कई देशों की करंसीज चीन स्थित प्रिंटिंग प्रेसों में छापी जा रही हैं।

करुणानिधि की मौत के बाद परिवार में सत्ता संघर्ष शुरू, अलागिरी और स्टालिन आमने-सामने
डीएमके प्रमुख एम. करुणानिधि के निधन को अभी सात दिन ही हुए हैं और उनके परिवार में सत्ता को लेकर संघर्ष शुरू भी हो गया है। करुणानिधि के बड़े बेटे एम. के. अलागिरी ने आज पिता के समाधि स्थल पर गए और वहां पर जाकर दावा किया कि पूरा DMK काडर उनके साथ है। अलागिरी ने स्टालिन को कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के फैसले पर भी सवाल उठाए हैं।

 राहुल बोले- अजब है PM मोदी की रोजगार नीति, नाले में पाइप लगाओ और पकौड़े बनाओ
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कर्नाटक के बीदर में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि यह पीएम मोदी की  रोजगार की रणनीति है कि नाले में पाइप लगाकर गैस निकालो और पकौड़े बनाओ। दरअसल राहुल ने यह तंज पीएम मोदी की उस कहानी पर किया है जो उन्होंने कुछ दिन पहले विश्व जैव ईंधन दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम के दौरान सुनाई थी। 

PM मोदी पर विपक्ष का पलटवार, कहा- 2019 में बिखर जाएगा NDA
कांग्रेस के नेतृत्व में कुछ विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विपक्षी एकता पर हमले के लिए पलटवार करते हुए कहा कि वे एकजुट हैं जबकि सत्तारूढ़ गठबंधन बिखरा हुआ है। विपक्ष ने कहा कि 2019 के आम चुनावों में वे भाजपा को हराएंगे। कांग्रेस, वामपंथी दल और अन्य ने प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि वह ‘‘घबराहट’’ में ऐसा बोल रहे हैं और राजग बिखर रहा है न कि विपक्ष, जो एकजुट है। 

मुख्य सचिव मारपीट मामला: केजरीवाल और सिसोदिया के खिलाफ पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने आज पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। इस चार्जशीट में दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाया गया है।केजरीवाल और सिसोदिया के अलावा इसमें आप के अन्य 11 विधायकों के नाम भी शामिल हैं।

ताइवान: अस्पताल में लगी आग 9 लोगों की मौत, 16 हुए जख्मी
ताइवान के एक अस्पताल में  आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई वहीं, 15 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अभी तक आग लगने के कारणो का पता नहीं चल पाया।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस्पताल में आग से निपटने के लिए कोई इंतजाम नहीं था। यहां तक की सेंसर्स में भी खराबी थी। 

स्वतंत्रता दिवस से पहले पाकिस्तान ने रिहा किए 30 भारतीय कैदी
पाकिस्तान ने स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले सछ्वावना दिखाते हुए 27 मछुआरों समेत 30 भारतीयों को आज जेल से रिहा कर दिया। विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने एक बयान में कहा कि कैदियों की रिहाई ‘‘मानवीय मुद्दों का राजनीतिकरण नहीं करने की पाकिस्तान की अटल नीति के अनुसार की गई है। बयान में बताया गया है कि जिन 30 कैदियों को रिहा किया गया है उनमें 27 मछुआरे शामिल हैं। 

स्वतंत्रता दिवस पर जमकर करें शॉपिंग, Paytm लाया फ्रीडम कैशबैक सेल
 स्वतंत्रता दिवस के खास अवसर पर देश की दिग्गज कंपनियां ने अपने ग्राहकों के लिए फ्रीडम सेल का आयोजन किया है। इस मौके को और खास बनाने के लिए Paytm भी फ्रीडम कैशबैक सेल लेकर आया है। यह सेल 8 अगस्त से शुरु हो चुकी है और 15 अगस्त तक चलेगी। Paytm ने इस सेल के प्रमोशन में 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का खर्च किया है।

दिवाली से पहले लॉन्च होगा जियो ब्रॉडबैंड, इंटरनेट के साथ देख सकेंगे TV कार्यक्रम
रिलायंस जियो बड़े पैमाने पर बाजार को कवर करने के लिए करीब 500 रुपए में एक हाई-स्पीड इंटरनेट आधारित टेलीविजन प्रोग्रामिंग के साथ ब्रॉडबैंड सर्विस को लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस सर्विस की कीमत प्रति माह 500 रुपए होगी।

फिल्म 'गोल्ड' के रिलीज से पहले अक्षय ने शेयर की खास वीडियो
 बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार इन दिनों फिल्म 'गोल्ड' के प्रमोशन में बिजी हैं। हाल ही में अक्षय ने फिल्म रिलीज से कुछ दिन पहले अपने ट्विटर अकाउंट पर एक खास वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, सुनील छेत्री, अभिनव बिंद्रा, विजेंद्र सिंह, सानिया मिर्जा और पीवी सिंधू समेत तमाम दिग्गज खिलाड़ी नजर आ रहे हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले बढ़ी भारतीय टीम की चिंता
इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम की चिंत बढ़ गई है। दरअसल, दूसरे टेस्ट के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी पीठ की समस्या से जूझते दिखे। इस मैच की दूसरी पारी में पीठ की तकलीफ के कारण कोहली पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए, लेकिन इस स्टार बल्लेबाज को उम्मीद है कि वह अगले मैच के लिए फिट हो जाएंगे।

vasudha

Advertising