फारूक अब्दुल्ला के घर घुसा घुसपैठिया और भाजपा को घेरेगी कांग्रेस, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Saturday, Aug 04, 2018 - 07:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के घर घुसे घुसपैठिए से लेकर राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यसमिति की दूसरी बैठक तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

CWC बैठक: कई मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी में कांग्रेस
नेशनल डेस्क: कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई कार्य समिति की पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक समाप्त हो गई हैै। जिसमें फैसला लिया गया कि पार्टी एनआरसी के गलत क्रियान्वयन, राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद में गड़बड़ी, बैंक घोटाले, किसानों की समस्याओं तथा बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर देशव्यापी जनआंदोलन करेगी और सड़क से संसद तक सरकार को घरेगी। 

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 5 आतंकियों को किया ढेर, मुठभेड़ जारी
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। मुठभेड़ स्थल पर ही शनिवार सुबह फायरिंग दोबारा शुरू हो गई जिसमें चार सेना ने आतंकियों को मार गिराया। न्यूज एजेंसी एएनएाई के मुताबिक एनकाउंटर के दौरान फायरिंग की आवाजें सुनी जा सकती हैं और इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। 

पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के घर घुसा घुसपैठिया, सुरक्षाबलों ने मारी गोली
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के जम्मू स्थित आवास में आज कार सवार एक शख्स ने जबरन घुसने की कोशिश की, जिस पर सुरक्षाकर्मियों ने फायरिंग की। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ लगते भठिंढी में यह घटना तब हुई जब पूर्व मुख्यमंत्री घर में नहीं थे। 

1st Test: रोमांचक मुकाबले में जीता इंग्लैंड, भारत को 31 रनों से हराया
कप्तान विराट कोहली की साहसिक पारियां आखिर में बेकार चली गयी और भारत को बल्लेबाजों की नाकामी के कारण पहला टेस्ट क्रिकेट मैच आज यहां चौथे दिन ही 31 रन से गंवाना पड़ा। यह एक तरह से कोहली बनाम इंग्लैंड मुकाबला बन गया था लेकिन पारी के 47वें ओवर में बेन स्टोक्स ने भारतीय कप्तान को पगबाधा आउट कर दिया जिसके बाद इंग्लैंड की जीत महज औपचारिता रह गयी जिसने अपने 1000वें टेस्ट मैच का जश्न पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेकर मनाया। 

मुजफ्फरपुर कांडः धरना देने जंतर-मंतर पहुंचे तेजस्वी, दिल्ली के CM केजरीवाल हुए शामिल
बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद के नेता तेजस्वी यादव दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने पहुंच गए हैं। उनके साथ उनकी बडी़ बहन मीसा भारती भी मौजूद हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी धरने पर पहुंच चुके हैं। इसके अतिरिक्त जदयू से अलग हुए शरद यादव और सीपीआई नेता डी राजा भी धरने में शामिल हुए हैं।

दिल्ली की हवाओं में फिर घुला जहर, मध्‍य-पूर्व की आंधी ने बिगाड़े हालात
पिछले कुछ सालों से दिल्ली-एनसीआर धुंध और भीषण वायु प्रदूषण की समस्या अब आम हो चुकी है। दिल्ली की हवा मेें एक बार फिर प्रदूषण जहर घोल रहा है। मध्‍य-पूर्व से चलने वाली आंधी के कारण राजधानी की हवा खराब स्तर पर पहुंच गई है। पिछले 48 घंटों के दौरान दिल्ली में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर तक बढ़ा है और शनिवार और रविवार को स्थिति और बिगड़ने की आशंका है। 

लोगों पर महंगाई की मार, लगातार तीसरे दिन बढ़े पैट्रोल-डीजल के दाम
देश में पैट्रोल-डीजल की कीमत लगातार तीसरे दिन बढ़कर आज दो सप्ताह से ज्यादा के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई। दिल्ली में आज पैट्रोल की कीमत 20 पैसे बढ़कर 76.70 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई जो 19 जुलाई के बाद का उच्चतम स्तर है। डीजल भी 18 पैसे महंगा होकर 68.20 रुपए प्रति लीटर बिका। यह इसका 20 जुलाई का बाद का सर्वाधिक स्तर है।

यात्री की हरकत से एयर इंडिया की फ्लाइट में हुआ हंगामा, वापस लौटा विमान
इटली के मिलान शहर से दिल्ली आ रहे एयर इंडिया के विमान में एक यात्री ने जबरन कॉकपिट में घुसने की कोशिश की जिसके बाद विमान को वापस मिलान में उतारना पड़ा और यात्री को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया मिलान से दिल्ली आने वाली उड़ान संख्या एआई 138 में सीट नंबर 32सी पर बैठे यात्री गुरप्रीत सिंह ने मिलान से उड़ान भरने के बाद जबरन कॉकपिट में घुसने की कोशिश की। 

मोदी सरकार कर रही देश के साथ गद्दारी: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी प्रकरण को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया है। सीएम अरविंद केजरीवाल  ने ट्वीट करते हुए कहा कि - सीबीआई ने लंदन में माल्या के केस को कमजोर किया। चोकसी को भागने में और दूसरे देश की नागरिकता पाने में मदद की और उसके बाद मोदी सरकार प्रत्यर्पण की मांग का नाटक करती है। ये तो देश के साथ गद्दारी है न।

 इमरान के शपथ समारोह को लेकर बना सस्पेंस, अब होगा नई तिथि का एेलान
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चेयरमैन इमरान खान द्वारा प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण की तिथि को लेकर सस्पेंस बनता जा रहा है। माना जा रहा है कि  इमरान 11 अगस्त कोे  शपथ नहीं लेंगे । अब उनके स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) के खास मौके पर देश के 21वें निर्वाचित प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने की संभावना है। यह बात किसी और ने नहीं बल्कि पाकिस्तान के केयर टेकर कानून मंत्री अली जफर ने शुक्रवार को डॉन से कही है। 

विशेषज्ञों का दावा-अब भारत और ब्राजील के चुनाव रूस के निशाने पर
ऑक्सफोर्ड विश्विवद्यालय के सोशल मीडिया विशेषज्ञों ने अमरीकी सांसदों के समक्ष दावा किया है कि अमरीका के बाद अब भारत और ब्राजील जैसे देशों के चुनाव रूस के निशाने पर हैं। सोशल मीडिया विशेषज्ञों ने आशंका जताई कि  इन दोनों देशों के चुनाव में हस्तक्षेप के लिए रूस वहां की मीडिया को निशाना बना सकता है।  ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के ऑक्सफोर्ड इंटरनेट इंस्टीच्यूट  एंड बेलियोल कॉलेज में प्राध्यापक फिलिप एन. होवर्ड ने सोशल मीडिया मंचों पर विदेशी प्रभाव के मामलों पर सीनेट की खुफिया कमेटी की सुनवाई में यह बात कही।  

कार खरीदने का सही मौका, Maruti की इन कारों पर मिल रही है भारी छूट
अगर आप भी कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। देश में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी  ने अपनी कई गाड़ियों पर डिस्काउंट ऑफर पेश किया है। ऑफर्स के तहत कैश डि‍स्‍काउंट के साथ-साथ एक्‍सचेंज बोनस दि‍या जा रहा है। जिन कारों पर डिस्काउंट ऑफर पेश किए जा रहे हैं उनमें मारुति ऑल्टो 800, मारुति ऑल्टो K10, मारुति वैगन आर, मारुति सलेरियो, मारुति आर्टिगा, मारुति इग्निस, मारुति डिजायर, मारुति स्विफ्ट शामिल हैं।

भारत में महिलाओं को देखने के तरीके से ही लूट लिया जाता है: जॉन अब्राहम
बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम की अपकमिंग फिल्म 'सत्यमेव ज्यते' 15 अगस्त को रिलीज होने वाली है। हाल ही में जॉन ने एक इंटरव्यू के दौरान कई सारे समाजिक मुद्दों पर अपनी राय रखी। महिलाओं के बारे में बात करते हुए जॉन ने कहा है कि ये देश महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस दौरान भरष्टाचार पर भी खुलकर अपनी बात रखी।

सहवाग का नया अवतार, कमेंट्री छोड़ बने साधु!
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर में वह साधु के अवतार में दिखाई दे रहे हैं। सहवाग ने अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसे शेयर किया है। फैंस इनकी इस तस्वीर को काफी पसंद कर रहे हैं। ट्विटर पर सहवाग ने इस पोस्ट के साथ लिखा, ''गुरु करना जान कर, पानी पीना छान कर। जय भोले, जय श्रीराम, जय बजरंगबली।''

vasudha

Advertising