ममता की पार्टी में 'गृहयुद्ध' और इमरान के शपथ ग्रहण में जाएंगे सिद्धू, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Aug 02, 2018 - 07:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी में जारी 'गृहयुद्ध' से ले​कर इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहे नवजोत सिंह सिद्धू तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

NRC के विरोध के बाद ममता बनर्जी की पार्टी में 'गृहयुद्ध', TMC के दो नेताओ ने छोड़ी पार्टी
असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (एनआरसी) का विरोध करना पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को महंगा पड़ गया।  असम में टीएमसी के दो नेताओं ने बगावत करते हुए पार्टी छोड़ दी है। मीडिया से बातचीत के दौरान टीएमसी छोडऩे वाले नेता दिगंत सैकिया और प्रदीप पचोनी ने कहा कि ममता बनर्जी बिना किसी जानकारी के एनआरसी की निंदा कर रही है। 

इमरान से मिले न्यौते के बाद सिद्धू ने कहा, 'अमृतसर-लाहौर बॉर्डर खुलना चाहिए'
पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के  कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को भी न्यौता भेजा है, जिसे उन्होंने तुरंत स्वीकार कर लिया है।

आम्रपाली के ग्राहकों को राहत, अटके प्रोजेक्‍ट्स पूरा करने के लिए NBCC तैयार
नेशनल बिल्डिंग्स कंशट्रक्शन कार्पोरेशन (एनबीसीसी) ने आज उच्चतम न्यायालय से कहा कि वह आम्रपाली समूह की कंपनियों की परियोजनाओं को अपने हाथ में लेने के लिये तैयार है। न्यायमूर्ति अरूण मिश्रा और न्यायमूर्ति उदय यू ललित की पीठ ने एनबीसीसी से कहा कि इस संबंध में 30 दिन के भीतर ठोस प्रस्ताव पेश करके बताया जाये कि वह आम्रपाली समूह की परियोजनाओं को किस तरह पूरा करेगी।

सुपर पावर बनने की ओर भारत, बैलेस्टिक मिसाइल शील्ड का हुअा सफल परीक्षण
ओडिशा कोस्ट पर भारत ने बैलेस्टिक मिसाइल शील्ड का सफल परीक्षण किया। इस शील्ड की मदद से अब 40 किलोमीटर की रेंज में दुश्मनों की किसी भी तरह की मिसाइल का खात्मा किया जा सकता है। ताकत की लिहाज से भारत के लिए यह एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। इस परीक्षण के दौरान रडार, मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रो-ऑप्टिकल ट्रैकिंग सिस्टम और टेलिमेटरी सिस्टम का इस्तेमाल किया गया।

इस बैरक में रहेगा माल्या, संजय दत्त और पीटर मुखर्जी भी यहां काट चुके हैं सजा
देश छोड़ भागा शराब कारोबारी अब जल्द ही भारत लौट सकता है। धोखाधड़ी के आरोपों में वांछित माल्या  की लंदन वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई चल रही है। इस दौरान ब्रिटेन की अदालत ने भारतीय प्रशासन से आर्थर रोड जेल की बैरक नंबर-12 का तीन हफ्ते में वीडियो मांगा है।

इमरान के शपथ ग्रहण में जाने वालों को माना जाए आतंकी: सुब्रमण्यम स्वामी
पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर देश में सियासत गरमा गई है। इस शपथ समारोह में शामिल होने के लिए कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू के साथ-साथ आमिर खान को न्योता भेजा गया है जिसका ​कड़ा विरोध किया जा रहा है। वहीं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है।

डोकलाम ​विवाद पर बोले राहुल- सुषमा ने जवानों के साथ किया विश्वासघात
संसद के मॉनसून सत्र के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दावा किया कि डोकलाम विवाद कूटनीतिक तरीके से सुलझा लिया गया है। वहीं इसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि विदेश मंत्री ने चीनी सेना के आगे घुटने टेक दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सीमा पर तैनात हमारे जवानों के साथ धोखा हुआ है।

30 घंटे बाद बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकाली सन्नो, बेहतर इलाज के लिए पटना किया गया रेफर
बिहार के मुंगेर जिले में बुधवार शाम करीब चार बजे बोरवेल में गिरी तीन साल की मासूम को करीब 30 घंटे तक चले बचाव अभियान के बाद सकुशल बाहर निकाल लिया गया। सन्नो को बोरवेल से निकाले जाने के बाद वहां मौजूद चिकित्सकों की टीम उसे एम्बुलेंस से सदर अस्पताल ले गए और वहां उसे आईसीयू में भर्ती करवाया गया। अब उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है। 

शमी की शानदार गेंदबाजी देखकर हसीन जहां हुई नाराज, लगाया एक और आरोप
इंग्लैंड में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी ने उम्र छुपाने का संगीन आरोप लगाया है। उत्तर प्रदेश के अमरोहा निवासी शमी पर पत्नी हसीन जहां ने फेसबुक पर अपनी भड़ास निकाली है। उन्हें 420 कहकर संबोधित करने के साथ ही उम्र छिपाने के आरोप लगाए हैं। इंग्लैंड में टीम इंडिया की तरफ से तेज गेंदबाजी की कमान संभाल रहे शमी पर हसीन जहां ने अपने फेसबुक एकाउंट पर शमी की अलग अलग मार्कशीटें भी पोस्ट की हैं और अन्य दस्तावेज जिसमें शमी के जन्मतिथि अलग-अलग है।

US संसद में भारत से गहरे रिश्तों पर एक और मोहर, खुल गए रक्षा सौदे के द्वार
भारत के साथ अमरीकी रिश्ते पर अमरीकी संसद में एक और मोहर लग गई है। पिछले कई महीनों से व्यापार में बढ़ती खींचतान और  टू प्लस टू डायलॉग के न होने के बाद जिस तरह से अमरीका और भारत के रिश्तों में खटास को देखा जा रहा था कल उसे अमरीकी संसद ने पूरी तरह से निरस्त कर दिया और 716 अरब डॉलर का रक्षा विधेयक पारित किया है। इस विधेयक के पास होने से भारत के साथ देश की रक्षा भागीदारी मजबूत करने की बात कही गई  है। 

इमरान ने शपथ  समारोह में नहीं बुलाए विदेशी मेहमान, दिया खास दोस्तो को न्योता
पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) पार्टी  के नेता इमरान खान का  शपथ ग्रहण समारोह 11 अगस्त को ही होगा और इसमें  किसी विदेशी नेता को न्योता नहीं दिया गया है।   मीडिया द्वारा कयास लगाए जा रहे थे कि पाक प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण में विदेशी नेताओं को बुलाया जाएगा। 

त्रियुगी नारायण मंदिर में सात फेरे ले सकते हैं आकाश अंबानी, तैयारियां शुरू
देश के जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की सगाई हाल ही में श्लोका मेहता के साथ हुई। अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि आकाश-श्लोका की दिसंबर में होने वाली शादी का गवाह उत्तराखंड में अखंड सौभाग्य का प्रतीक त्रियुगी नारायण मंदिर बन सकता है।

फॉर्च्यून 500 में 7 भारतीय कंपनियों ने बनाया स्थान, IOC सबसे आगे
विश्व की सबसे बड़ी कंपनियों की सूची ​फॉर्च्यून 500 में 7 भारतीय कम्पनियां जगह बनाने में कामयाब हुई हैं। सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आई.ओ.सी.) इस रैंकिंग में कारोबार के हिसाब से भारतीय कंपनियों में सबसे ऊपर बनी हुई है।

जहां रणवीर ने किया IGNORE वहीं फैंस के साथ तस्वीर खिंचवाने पहुंची दीपिका, देखें वीडियो
 बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह का रिश्ता अब किसी से भी छिपा नहीं है। इन दिनों ये कपल श से बाहर साथ में कुछ समय बिता रहे है। इस दौरान का एक वीडियो सामने आया है। ये वीडियो किसी फैन ने बनाया है जिसमें उसकी आवाज भी सुनी जा सकती है। वीडियो में रणवीर और दीपिका एक दूसरे के हाथों में हाथों डाले हुए घूमते हुए नजर आ रहे हैं।

vasudha

Advertising