ममता ने फूंका चुनावी बिगुल और राहुल के मुरीद हुए बाबा रामदेव, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Saturday, Jul 21, 2018 - 02:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आगामी चुनावों की रणनीति पर ममता बनर्जी के खुलासे से लेकर राहुल गांधी की झप्पी के मुरीद हुए बाबा रामदेव तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

ममता ने फूंका चुनावी बिगुल, ‘भाजपा भारत छोड़ो’ आंदोलन का किया आगाज
तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज 2019 के लोस चुनाव को लेकर बिगुल फूंक दिया है। मुख्यमंत्री ने तृणमूल कांग्रेस की वार्षिक शहीद दिवस रैली में आगामी चुनावों की रणनीति का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त से उनकी पार्टी 'बीजेपी हटाओ, देश बचाओ' अभियान की शुरुआत करेगी।

 'जादू की झप्पी' के बाद राहुल ने साधा PM मोदी पर निशाना
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपनी बात कहने के लिए घृणा, भय और रोष का इस्तेमाल कर रहे हैं। गांधी ने शनिवार को एक ट्वीट कर कहा कि शुक्रवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में घृणा, भय और रोष का इस्तेमाल किया।

मॉब लिंचिंग: गो तस्करी के संदेह में शख्स की पीट-पीटकर हत्या
राजस्थान के अलवर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात गो तस्करी के संदेह में एक व्यक्ति की पीट पीट कर हत्या कर दी गई।  थानाधिकारी सुभाष शर्मा ने बताया कि मृतक की पहचान हरियाणा के कोलागांव निवासी अकबर खान (28) के रूप में की गई है।  उन्होंने बताया कि खान अपने एक साथी के साथ दो गाय लेकर अपने गांव जा रहा था, जब वह लालावंडी गांव से होकर गुजर रहा था, अज्ञात लोगों के एक समूह ने गो तस्कर होने के संदेह में उनकी बुरी तरह से पिटाई कर दी।

 राहुल गांधी की झप्पी के मुरीद हुए बाबा रामदेव!
अविश्वास प्रस्ताव को लेकर लोकसभा में राहुल गांधी का प्रधानमंत्री मोदी को 'हग' करना हर जगह चर्चा का विषय बना हुआ है। इस मुद्देे रामदेव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें राहुल की झप्पी अच्छी लगी।  उन्होंने राहुल की झप्पी की तारीफ़ करते हुए कहा कि ये अच्छी शुरुआत है। किसी भी राजनेता के मन में बैर न हो। 

कार-गाड़ी खरीदने पर अब कराना होगा थर्ड पार्टी इंश्योरेंस, SC ने जारी किया आदेश
उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि दो पहिया और चार पहिया वाहनों की थर्ड पार्टी बीमा को अनिवार्य बनाया जाए, ताकि सड़क हादसों के पीड़ितों को मुआवजा मिल सके। साथ ही बीमा कंपनियों को इसे व्यवसायिक हित के बजाय मानवीय नजरिए से देखना चाहिए। शीर्ष न्यायालय ने सड़क सुरक्षा पर उच्चतम न्यायालय की एक कमेटी की सिफारिशों का जिक्र करते हुए यह कहा।

Video: राहुल के आंख मारने का PM मोदी ने इस अंदाज में दिया जवाब
अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले मिलकर सभी को चौंका दिया। राहुल का गले लगाना ही नहीं बल्कि अपनी सीट पर बैठे हुए आंख मारना भी खूब चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं पीएम मोदी ने भी अपने ही अंदाज में राहुल गांधी को इसका जवाब दिया। मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि आज पूरा देश देख रहा था टीवी पर आंखों का खेल। कैसे आखें खोली जा रही हैं, कैसे बंद की जा रही हैं।

अफगानिस्तान से गहरे 'जख्म' लेकर भारत आए 14 सिख परिवार, बताया खौफनाक मंजर
अफगानिस्तान के जलालाबाद में 1 जुलाई को हुए बम धमाकों से बचकर निकले 14 सिख परिवार कभी न भरने वाले जख्मों को लेकर वापिस आए। यह हादसा तब हुआ था जब वे सिख-हिंदू कम्युनिटी का काफिला अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से मिलने जा रहा था, जिसे आतंकियों ने शिकार बनाया था। धमाकों की वजह से 19 लोगों की जान चली गई, जिनके परिवारों पर मानों दुखों का पहाड़ टूट पड़ा हो।

सिंगापुर के प्रधानमंत्री समेत 15 लाख लोगों का निजी डाटा चोरी
सिंगापुर के प्रधानमंत्री समेत करीब 25% आबादी यानी 15 लाख लोगों का निजी डाटा चुरा लिए। सरकार की ओर से जारी बयान के मुताबिक, हैकर्स ने यह डाटा सरकारी स्वास्थ्य विभाग के डाटाबेस पर हमला करके हासिल किए। हैकर्स के पास 1 मई 2015 से 4 जुलाई 2018 के बीच क्लीनिक गए लोगों का डाटा जिसमें लोगों के नाम, पते, सेहत और इलाज से जुड़ी जानकारियां मौजूद हैं। 

जाह्नवी-ईशान की 'धड़क' ने की अच्छी शुरुआत, लेकिन 'संजू' के कलेक्शन पर नहीं पड़ा कोई असर
बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर की फिल्म 'धड़क' कल रिलीज हो गई है। वहीं कुछ लोग 'धड़क' फिल्म को इसकी ओरिजनल फिल्म 'सैराट' की तुलना में कमजोर कह रहे हैं। हाल ही में अब ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक फिल्म की पहले दिन की कलेक्शन सामने आ गई है। 

Video: पूर्णा पटेल की संगीत सेरेमनी में जीवा ने किया डांस, ऐसा था धोनी का रिएक्शन
भारतीय टीम के विकेटकीपर, बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी इंग्लैंड दौरे से लौट आए हैं। उनकी पत्नी साक्षी धोनी की सबसे खास दोस्त पूर्णा पटेल की शादी है, जिसके पहले एक संगीत फंक्शन हुआ। उस दौरान धोनी और उनके परिवार की कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। बेटी जीवा का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह बिंदास होकर डांस कर रही हैं। 

vasudha

Advertising