झारखंड में स्वामी अग्निवेश की पिटाई और 'मुस्लिम पार्टी' विवाद पर राहुल का ट्वीट, पढ़िए अब तक की बड़ी

Tuesday, Jul 17, 2018 - 07:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: झारखंड में सामाजिक कार्यकर्त्ता स्वामी अग्निवेश की पिटाई से लेकर मुस्लिम पार्टी' विवाद पर राहुल गांधी के ट्वीट तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

BJP युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने स्वामी अग्निवेश को पीटा, CM ने दिए जांच के आदेश
सामाजिक कार्यकर्त्ता स्वामी अग्निवेश की कुछ लोगों ने आज पिटाई कर दी। अग्निवेश झारखंड के पाकुड़ में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। आरोप है कि भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्त्ताओं ने स्वामी के होटेल के बाहर ही उन्हें दबोच लिया और उनकी पिटाई की। इतना ही नहीं उन लोगों ने अग्निवेश के कपड़े तक फाड़ डाले।

'मुस्लिम पार्टी' विवाद पर राहुल गांधी का ट्वीट- मैं कांग्रेसी हूं सबसे प्यार करता हूं
कांग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी कहे जाने पर मचे विवाद के बीच राहुल गांधी  ने आज सफाई दी है। कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी के विचार और सिद्धांत को सामने रखते हुए कहा कि देश में नफरत, घृणा और भय का माहौल खत्म कर जो धर्म, जाति और विश्वास की दीवार से उठकर तथा सबके कल्याण के लिए काम करती है वही कांगेस पार्टी है। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेसी हूं और सबसे प्यार करता हूं। 

मॉब लिंचिंग पर SC का केंद्र को आदेश, हिंसा रोकने के लिए सरकार कानून बनाए
सुप्रीम कोर्ट ने गोरक्षा के नाम पर होने वाली हिंसक घटनाओं की रोकथाम के लिए अलग से कानून बनाने का केंद्र सरकार को निर्देश दिया है। मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने आज गोरक्षा के नाम पर हिंसा की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताते हुए कहा कोई भी नागरिक अपने हाथ में कानून नहीं ले सकता।

सेवा ना करने पर बेटे से प्रॉपर्टी वापस ले सकते हैं माता-पिता: हाई कोर्ट
बॉम्बे हाई कोर्ट ने पैतृक संपत्ति को लेकर मंगलवार को बड़ा फैसला दिया है। कोर्ट ने कहा कि यदि कोई बेटा अपने बुजुर्ग माता-पिता के साथ दुर्व्यवहार करता है या उनकी ठीक से देखभाल नहीं करता तो वह अपने बेटे को दी गई अपनी संपत्ति का हिस्सा वापस ले सकते हैं। वरिष्ठ नागरिकों के रखरखाव के लिए विशेष कानून का हवाला देते हुए जस्टिस रणजीत मोरे और अनुजा प्रभुदेसाई ने एक ट्रिब्यूनल के आदेश को बरकरार रखा।

वॉरेन बफे ने दान किए 3.4 अरब डॉलर, अब तक डोनेट कर चुके हैं 31 अरब डॉलर
दुनिया में चैरिटी के नाम पर दान देने वालों की कमी नहीं है। अमरीका के तीसरे सबसे अमीर शख्स वॉरेन बफे ने चैरिटी में एक नया मुकाम हासिल किया है। बफे ने बर्कशायर हैथवे इंक स्टॉक की 3.4 बिलियन डॉलर (23,290 करोड़ रुपए) की रकम 5 चैरिटी संस्थाओं को दी है। 

रीता भादुड़ी के निधन से टीवी इंडस्ट्री को लगा गहरा सदमा, ट्वीट्स कर जताया दुख
एक्ट्रेस रीता भादुड़ी की मौत की खबर सुन पूरी इंडस्ट्री में शौक की लहर दौड़ गई है। कई टीवी कलाकारों ने दिवंगत अभिनेत्री के अचानक निधन पर दुख जाहिर किया है। टीवी कलाकारों में - अनुप सोनी, विवेक दहिया और शिशिर शर्मा ने इंडस्ट्री में को हुए इस बड़ी क्षति के लिए दुख जताया है।

लोकसभा का आखिरी मानसून सत्र कल, केंद्र ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
संसद के बुधवार से शुरू हो रहे मानसून सत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है जिसमें वह सदन का कामकाज सुचारू रूप से चलाने पर चर्चा करेंगी। वहीं केंद्र सरकार ने भी आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। सरकार चाहती है कि सभी दल संसद की कार्रवाई सुचारू रूप से चलने दे। केंद्र जहां तीन तलाक का मुद्दा एक बार फिर से सदन में उठाएगी वहीं कांग्रेस ने पहले ही महिला आरक्षण का बम केंद्र पर फोड़ दिया है।

 सड़क निर्माण कंपनी पर IT का छापा, 160 करोड़ रुपये और 100 किलो सोना बरामद
आयकर विभाग ने तमिलनाडु में सड़क निर्माण में लगी एक कंपनी के परिसरों पर छापामारी कर 163 करोड़ रूपये नकद एवं करीब 100 किलोग्राम सोना जब्त किया। आयकर सूत्रों ने यह जानकारी दी। छापे मैसर्स एसपीके एंड कंपनी के परिसरों पर मारे गए थे, ये कंपनी सरकार से मिले ठेके के तहत सड़क एवं राजमार्ग निर्माण का काम करती है।

एयरहोस्टैस सुसाइड मामलाः ऐसे नहीं कूदी ये हैं उसकी मौत के पीछे के कारण
दक्षिणी दिल्ली के पंचशील पार्क में गत शुक्रवार को कथित रूप से आत्महत्या करने वाली एयरहोस्टैस के पति को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। दिल्ली पुलिस ने इससे कुछ ही घंटे पहले इस मामले में उसके खिलाफ लुकआऊट सर्कुलर जारी किया था। अनिशिया बत्रा एक जर्मन एयरलाइन में काम करती थी। वह शुक्रवार को अपने घर की छत से कथित रूप से कूद गई थी। अनिशिया के परिवार ने आरोप लगाया है कि उसका पति उसे शारीरिक रूप से प्रताड़ित करता था।

कुलभूषण जाधव केस: पाकिस्तान आज आईसीजे में अपना जवाबी हलफनामा करेगा दाखिल
पिछले साल अप्रैल में जासूसी और विध्वंसकारी साजिशें रचने के आरोप में भारत के रिटायर्ड नेवी ऑफिसर कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत की तरफ से दोषी करार देते हुए सुनाई गई मौत की सजा के मामले में इस्लामाबाद मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय अदालत में अपना दूसरा जवाबी हलफनामा दाखिल करेगा। 

शहबाज के पत्र में खुलासा, जेल में इस हाल में रह रहे है शरीफ
जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को रावलपिंडी स्थित अडियाला जेल में ‘ बेहद खराब हालत ’ में रखा गया है और उन्हें समाचार पत्र और बिस्तर से वंचित किया गया है और वह ‘ गंदे ’ वॉशरूम का इस्तेमाल कर रहे हैं।  यह बात पूर्व प्रधानमंत्री के भाई शहबाज शरीफ द्वारा लिखे गए एक पत्र में कही गई है इससे पहले शहबाज ने अपने परिवार के साथ शनिवार को जेल में शरीफ से मुलाकात की। शहबाज ने पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री हसन अस्करी रिजवी को यह पत्र लिखा है।

Branded कपड़े होंगे महंगे, सरकार ने लगाई 20% की इंपोर्ट ड्यूटी
 सरकार ने कई टेक्‍सटाइल प्रोडक्‍टों पर इंपोर्ट ड्यूटी 10 फीसदी से बढ़ा कर 20 फीसदी कर दी है, जिस से भारत में इनका आयात महंगा हो सकता है। सरकार ने घरेलू टेक्‍सटाइल कारोबार को बांग्‍लादेश, वियतनाम और चीनी कपड़ों से मिल रही चुनौती से मुकाबला करने के लिए बड़ी राहत दी है।

बिल गेट्स को पछाड़ Amazon के CEO जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी
अमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। उनकी कुल संपत्ति 150 अरब डॉलर को पार कर गई है। बिल गेट्स से उनकी संपत्त‍ि 55 अरब डॉलर ज्यादा है।

क्रोएशियाई टीम का स्वदेश लौटने पर नायकों की तरह स्वागत
विश्व कप फाइनल हारने के बाद स्वदेश लौटी क्रोएशियाई टीम का नायकों की तरह स्वागत किया गया और खिलाडिय़ों की एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उमड़े थे। राजधानी के बीच बने चौक पर एक लाख से अधिक लोग जमा थे। 

दुनिया के सबसे महंगे ACTORS की लिस्ट में सलमान और अक्षय, जानिए कितनी है कमाई
बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और सलमान खान ने फोर्ब्स की सबसे अधिक कमाई करने वाली सौ हस्तियों की लिस्ट में अपनी जगह बना ली है। इस लिस्ट में अमेरिकी बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर ने पहला स्थान हासिल किया। वहीं फोर्ब्स की साल 2018 की सबसे अधिक कमाई करने वाली हस्तियों की सूची में अक्षय 76वें और सलमान 82वें स्थान पर हैं। 

vasudha

Advertising