राज्यसभा के लिए चार हस्तियां मनोनीत और फिर गर्माया राम मंदिर का मुद्दा, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Saturday, Jul 14, 2018 - 06:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राज्यसभा के लिए मनोनीत की गई चार हस्तियों से लेकर राम मंदिर मुद्दे पर अमित शाह के बयान तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

राष्ट्रपति ने राज्यसभा के लिए इन चार हस्तियों को किया मनोनीत
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राकेश सिन्हा, सोनल मानसिंह, रघुनाथ महापात्र और राम सकल सिंह को राज्यसभा के लिये मनोनीत किया है। सूत्रों के अनुसार संविधान के अनुच्छेद 80 के तहत प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए और प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने इन चार लोगों को राज्यसभा के लिये मनोनीत किया है।  

2nd ODI: इंग्लैंड को लगे तीन झटके, मोर्गन भी लौटे पवेलियन
लाॅर्ड्स में चल रहे दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जेसन राॅय (40) और जॉनी बेयरस्टो (38) के बाद कप्तान इयोन मोर्गन ने भी कुलदीप के आगे घुटने टेक दिए और पवेलियन की ओर चलते बने। भारत यदि आज सीरीज जीत जाता है तो यह उसकी लगातार 10वीं द्विपक्षीय सीरीज जीत होगी। 

राज्यसभा में ओडि़शा से दो चेहरे अमित शाह का 'गेम प्लान'
ओडि़शा में अगले साल होने वाले चुनावों को लेकर अमित शाह ने अपना गेम प्लान तैयार कर लिया है। दरअसल, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज जिन चार हस्तियों का ऐलान किया है उनमें से दो चेहरे सुप्रसिद्ध शास्त्रीय नृत्यांगना सोनल मानसिंह और चर्चित मूर्तिकार रघुनाथ महापात्रा का चयन ओडि़शा में होने वाले चुनावों को ध्यान में रखकर किया है। दोनों हस्तियों का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर से ओडिशा से सीधा रिश्ता है। 

आंध्र प्रदेश: गोदावरी नदी में डूबी 40 लोगों से भरी नाव, 10 लापता
आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में शनिवार शाम एक नाव पलट गई। खबरों के अनुसार नाव में 40 लोग सवार थे जिनमें से 10 लापता हो गए। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य दल पहुंच गया है। लोगों को पानी से निकालने की काशिश की जा रही है। 

फिर गर्माया राम मंदिर का मुद्दा, शाह बोले- लोकसभा चुनाव से पहले शुरु होगा निर्माण
2019 लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर का मुद्दा राजनीति के गलियारों में फिर गूंजना शुरू हो गया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने संकेत दे दिए हैं कि ये इस बार चुनावी मुद्दा बन सकता है। शाह ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू कर दिया जायेगा इसके लिए सरकार जरूरी कदम उठाएगी। उनके इस बयान के बाद राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर तूल पकड़ सकता है।

 'हिन्दू पाकिस्तान' वाले बयान पर मुश्किल में फंसे शशि थरूर, कोर्ट ने भेजा समन
कांग्रेस के सांसद शशि थरूर के 'हिंदू पाकिस्तान' बयान को लेकर अब मुश्किल में फंसते हुए दिखाई दे रहे हैं। अब इस मामले में कोलकाता की एक अदालत ने शशि थरूर को समन (नोटिस) भेजा है। दरअसल, सुमीत चौधरी नाम के वकील ने थरूर पर संविधान के अपमान और धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। जिसके बाद कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए कांग्रेस सांसद समन भेजा। कोर्ट ने थरूर को 14 अगस्त को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है। 

नैना देवी में पुलिस- बदमाशों में मुठभेड़, एक की मौत, 2 गिरफ्तार(video)
विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी मंदिर में उस समय दहशत का माहौल बरकरार हो गया जब सुबह-सुबह पंजाब पुलिस और गैंगस्टरों के बीच फायरिंग शुरू हो गई।  इस दौरान  1 बदमाश की मौत हो गई,जबकि 2 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

गुजरात में कांग्रेस को लगा झटका: शंकर सिंह वाघेला के बेटे ने थामा BJP का दामन
 2019 में होने वाले आम चुनावों से पहले गुजरात में कांग्रेस को झटका लगा है। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता रहे शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। इस दौरान प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष जीतू वाघानी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद थे। 

जॉनसन बेबी पाउडर से 22 महिलाओं को हुआ कैंसर, कंपनी देगी 321 अरब रुपए मुआवजा
जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर की वजह ओवेरियन (गर्भाशय) कैंसर पाए जाने  के बाद  अमरीका के मिसौरी प्रांत की सेंट लुइस सर्किट अदालत ने जॉनसन कंपनी को 22 पीड़ित महिलाओं को 4.69 अरब डॉलर (भारतीय मुद्रा करीब 321 अरब रुपए)  मुआवजा देने के आदेश दिए हैं। पीड़ित महिलाओं का कहना था कि उन्हें जॉनसन एंड जॉनसन  बेबी पाउडर में मौजूद अस्बस्ट्स की वजह से ओवेरियन कैंसर हुआ था। 

 आज कोर्ट मे पेश होंगे नवाज शरीफ और मरियम, शुक्रवार रात हुए थे गिरफ्तार
पाकिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को शुक्रवार रात पाकिस्तान लौटते ही गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद उन्हें रावलपिंडी स्थित अदियाला जेल ले जाया गया। देश के इस प्रभावशाली परिवार को उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के तीन मामलों में से एक में दोषी करार दिया गया है।

नीरव मोदी की कंपनियों से ज्वेलरी खरीदने वाले अमीरों की ITR जांचेगा आयकर विभाग
भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर जांच तेज करते हुए आयकर विभाग ने 50 से अधिक ऐसे लोगों पर अपनी नजरें टेड़ी कर दी हैं, जिन्होंने नकद में 5 करोड़ से ज्यादा की ज्वैलरी खरीदी थी। इस लिस्ट में कांग्रेस नेता और सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी और राजनेता योगेंद्र यादव के रिश्तेदार भी शामिल हैं।

 फिर बढ़े पैट्रोल-डीजल के दाम, लोगों पर महंगाई की मार
देश की तेल कंपनियों की तरफ से पैट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। शनिवार को फिर पैट्रोल और डीजल की कीमतों मे बढ़ोतरी की गई है। शनिवार को पैट्रोल की कीमत में 19 पैसे की बढ़ोतरी की गई है जबकि डीजल का दाम 18 पैसे बढ़ाया गया है। दिल्ली में पैट्रोल का दाम 76.95 रुपए और डीजल के दाम 68.61 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

ट्विटर ने शुरू किया 'स्वच्छता अभियान', अमिताभ से लेकर प्रियंका तक कई स्टार्स के घटे लाखों फॉलोवर्स
सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर कई सेलिब्रिटीज के अचानक लाखों फॉलोअर्स कम हो गए हैं। इनसे कई बॉलीवुड सितारे भी ऐसे हैं जिसने अचानक से ट्वीटर फॉलोअर्स में भारी कमी आ गई है। यह बात तो सभी जानते हैं कि बाॅलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन अपने सोशल मीडिया फॉलोवर्स को लेकर कितने इन्सिक्योर हैं। जब भी उनके फोलोअर्स कम होते हैं, वह सीधे कंपनी को ही धमकी दे देते हैं। 

Video: देश की 'गोल्डन गर्ल' हिमा की अंग्रेजी का AFI ने उड़ाया मजाक, मांगनी पड़ी माफी
भारतीय एथलेटिक्स संघ (एएफआई) को इतिहास बनाने वाली एथलीट हिमा दास की अंग्रेजी पर कमेंट करना काफी भारी पड़ा और इसके लिए उसने अपनी गलती स्वीकार की है।  

vasudha

Advertising