थाईलैंड की गुफा में फसे सभी बच्चे बाहर और मुंबई में बारिश बनी आफत, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 10, 2018 - 07:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: द्विपक्षीय वार्ता में दक्षिण कोरिया और भारत के बीच हुए 7 समझौतों से लेकर मुंबई में आफत की बारिश तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

भारत और दक्षिण कोरिया के बीच 7 समझौतों पर करार
भारत दौरे पर आए दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता की। जिस दौरान दोनों के बीच 7 समझौतों पर करार हुआ। दोनों नेताओं ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जिसमें कोरियाई प्रायद्वीप के हालातों पर भी बातचीत हुई। इसके अलावा दोनों भारत और कोरिया के सीईओज की राउंड टेबल को भी संबोधित करेंगे।

थाईलैंड ऑपरेशन सफल: गुफा में फंसे सभी बच्चों और कोच को निकाला गया बाहर
थाईलैंड की गुफा से फंसे सभी 12 लड़कों और उनके कोच को आज निकाल लिया गया। थाई नैवी सील फेसबुक की एक पोस्ट में यह जानकारी देते हुए बताया गया कि सभी ‘सुरक्षित’ हैं। इसी के साथ दुनिया भर में पिछले 18 दिनों से इस घटना और लड़कों के सुरक्षित निकल पाने को लेकर जो उत्सुकता एवं आशंका बनी हुई थी , आज उसका समाधान हो गया।

 बारिश से बेहाल मुंबई, शिक्षा मंत्री बोले- स्कूल नहीं करेंगे बंद
मुंबई में रात भर हुई भारी बारिश के चलते पश्चिमी रेलवे की उपनगरीय सेवाओं को रोक दिया गया है। रेलवे के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि चर्चगेट और बोरिवली के बीच सेवाएं सामान्य हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार रात से 200 मिलिमीटर वर्षा दर्ज की गई है जिससे रेल की पटरियों में पानी भर गया है और यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेल सेवाएं तब तक रोक दी गईं हैं जब तक कि पटरियों पर पानी कम नहीं हो जाता। 

क्रिकेटर हरमनप्रीत पर बड़ी कार्रवाई, पंजाब सरकार ने छीना DSP पद
पंजाब सरकार ने डिग्री विवाद उठने के कारण महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उनसे डीएसपी पद वापस ले लिया है। हरमनप्रीत की स्नातक की डिग्री फर्जी पाई गई है जिसके चलते सरकार ने यह कड़ा फैसला लिया। सूत्रों के अनुसार, उन्हें कॉन्स्टेबल की नौकरी मिल सकती है।

J&K: शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी किए ढेर, JCO घायल
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आज हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। वहीं एक जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) घायल हो गया। इस क्षेत्र में 5 से 6 आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना थी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शोपियां के कुंडलान गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने पर 34 राष्ट्रीय राइफल्स, राज्य पुलिस के विशेष अभियान दस्ते और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने एक संयुक्त खोजी अभियान शुरू किया।

Video: मुंबई में बारिश बनी आफत, बाइक से गिरी महिला को कुचल गई बस
मुंबई में पिछले कुछ दिनों से जारी बारिश आफत बनकर आई है। भारी बारिश के कारण जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं मुंबई की खस्ताहाल सड़कें एक महिला की मौत का कारण बन गई। बाइक पर जा रही महिला गड्ढे की वजह से सड़क पर गिर गई और पीछे से आ रही बस ने उसे कुचल दिया। रोंगटे खड़े कर देने वाली यह घटना एक दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

हौंसले को सलामः 17 दिन मौत से जंग और जीत गई 13 जिंदगियां (जानें पूरा घटनाक्रम)
अखिरकार थाईलैंड गुफा में फंसे जूनियर फुटबाल टीम के 12 खिलाडियों और उनके कोच ने मौत से जंग जीत ली 17 दिन  बाद बचाव टीम द्वारा  उनको सुरक्षित निकाल लिया गया।  23 जून को एक फुटबॉल टीम प्रैक्टिस के बाद थाम लुआंग नांग नोन गुफा में गई थी जब सभी वापसी में असफल रहे तो उनके लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। उनको खोजने के दौरान सबसे बड़ी समस्या थी बारिश।

पाक ने गुजरात सीमा पर बनाया हाईटेक एयरबेस, चीन से खरीदे लड़ाकू विमान किए तैनात
पाकिस्तान फिर गुजरात के कच्छ क्षेत्र से जुड़ी सीमा पर सक्रिय  नज़र आ रहा हैं। दरअसल पाकिस्तान ने सिंध प्रांत के हैदराबाद जिले के भोलारी में एक आधुनिक सैन्य हवाई क्षेत्र (हाईटेक एयरबेस) विकसित किया है जिसमें चीन से प्राप्त जेएफ-17 लड़ाकू विमानों को तैनात किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार यह हवाई क्षेत्र पहले से मौजूद था लेकिन हाल ही में इसे लड़ाकू विमानों के लिए किया जाने लगा है।

इंडिगो का धमाकेदार ऑफर, 1212 रुपए में दे रहा 12 लाख टिकट
प्राइवेट एयरलाइन इंडिगो ने मेगा ऑफर शुरू किया है। कंपनी अपनी 12वीं सालगिरह को खास अंदाज में मनाने के लिए 4 दिनों के लिए सेल निकाली है। इस दौरान इंडिगो की 12 लाख सीटें सस्ती होने जा रही हैं। इसकी शुरूआत मंगलवार से हो चुकी है। 

अब Starbucks बंद करेगा प्लास्टिक के स्ट्रॉ
पर्यावरण को साफ रखने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी कॉफी कंपनी स्टारबक्स ने एेलान किया है कि वह 2020 तक वैश्विक स्तर पर अपने 28 हजार स्टोर्स से प्लास्टिक के स्ट्रॉ को खत्म कर देगा। स्टारबक्स के ग्राहकों ने भी प्लास्टिक स्ट्रॉ के इस्तेमाल का विरोध किया था जिस कारण कंपनी को यह कदम उठाना पड़ा।

डॉ. हाथी के पार्थिव शरीर की पहली तस्वीर आई सामने, कुछ ही देर में होगा अंतिम संस्कार
डॉ. हाथी यानि एक्टर कवि कुमार आजाद के पार्थिव शरीर की पहली तस्वीर सामने आ गई है। पोस्टमार्टम के बाद अब डॉ. हाथी की डेड बॉडी उनके घर लाई गई है। पार्थिव शरीर के घर पहुंचते ही उनके फैंस और टीवी सितारों के आने का भी सिलसिला शुरू हो गया है।

यो-यो टेस्ट में पास हुए मोहम्मद शमी, इंग्लैंड के खिलाफ खेल सकते हैं मैच
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक बार फेल होने के बाद अब यो-यो फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। अब उम्मीद है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में शामिल हो सकते हैं। टीम से जसप्रीच बुमराह चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हैं। ऐसे में शमी की वापसी के बाद टीम इंडिया की बाॅलिंग स्ट्रेंथ मजबूत होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News