PM ने मोबाइल फैक्ट्री का किया उद्घाटन और थाईलैंड गुफा से बाहर निकाला 8वां बच्चा, पढ़िए अब तक की बड़ी

Monday, Jul 09, 2018 - 09:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री के उद्घाटन से लेकर थाईलैंड की गुफा में फसे बच्चों के लिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

PM मोदी और मून ने दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री का किया उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन ने आज नोएडा को दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री की सौगात दी। इसके साथ ही नोएडा का नाम मोबाइल बनाने वाले शहरों के नक्‍शे में सबसे ऊपर आ गया। उत्तर प्रदेश में नोएडा के सेक्टर-81 में बनी ये फैक्ट्री सैमसंग कंपनी की है जो फिलहाल भारत में 6.7 करोड़ स्मार्टफोन बनाती है। 

भारी बारिश से बेहाल मुंबई में बाढ़ जैसे हालात, स्कूल-कॉलेज बंद
मुंबई और आसपास के इलाकों में मूसलाधार बारिश पिछले दो दिनों से जारी है। लगातार हो रही बारिश से यातायात बुरी तरह से प्रभावित है। मुंबई यातायात पुलिस के मुताबिक, एहतियाती उपाय के तहत घाटकोपर इलाके में एक रोड ओवर-ब्रिज को यातायात गतिविधि के लिए बंद कर दिया गया है। ऐसा इसके एक खंभे में दरार देखे जाने के बाद किया गया।

थाईलैंड गुफा से बाहर निकाला 5वां बच्चा, 8 अभी भी फंसे ( देखें तस्वीरें )
थाईलैंड की गुफा में 15 दिनों से फंसे 12 लड़कों और उनके फुटबॉल कोच में से 4 को रविवार को बाहर निकालने के बाद सोमवार को दोबारा शुरू किए रेस्क्यू ऑपरेशन में 5वें बच्चे को सुरक्षित बहर निकाल लिया गया।  इस रेस्क्यू पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं।   इस अभियान में टेक आंतरप्रेन्योर एलन मस्क ने मिनी सबमरीन कहे जाने वाले एक मेटालिक पॉड  की भी मदद ली जा रही है।

कोर्ट की कार्यवाही अब होगी LIVE, सुप्रीम कोर्ट ने दी अनुमति
 लोकसभा और राज्‍यसभा की कार्यवाही के सीधे प्रसारण की तर्ज पर अब संवैधानिक और राष्ट्रीय महत्व के विषयों पर सुप्रीम कोर्ट में चलने वाली न्यायिक कार्यवाही का भी सीधा प्रसारण होगा। सुप्रीम कोर्ट ने आज इस पर सहमती जताते हुए कहा कि देशभर में अदालतों की कार्यवाही की लाइव- स्ट्रीमिंग संबंधी समग्र दिशा- निर्देश बनाने के लिए वे एजी को सुझाव दें। 

कुपवाड़ा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी किया ढेर, सेना का सर्च ऑप्रेशन जारी
जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों के साथ रविवार रात भर चली मुठभेड़ के बाद आज सुबह एक आतंकवादी को मार गिराया गया। हालांकि, अभी तक उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मुठभेड़ में अब तक एक आतंकवादी मारा गया है।

निर्भया केस: SC ने खारिज की पुनर्विचार याच‍िका, बरकरार रहेगी दोषियों की फांसी की सजा
निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने तीन दोषियों की पुनर्विचार याचिका की अपील को ठुकरा दिया है। कोर्ट के इस फासेल के साथ ही दोषियों की फांसी की सजा बरकरार रहेगी। बता दें कि निर्भया कांड के चार दोषियों में शामिल अक्षय कुमार सिंह (31) ने सुप्रीम कोर्ट के पांच मई 2017 के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर नहीं की थी।

बुराड़ी कांड में नया ट्विस्ट, क्या प्रेम प्रसंग है 11 लोगों की मौत की वजह?
दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की रहस्यमयी मौत के मामले में हर रोज नए राज खुल रहे हैं। पुलिस को भाटिया परिवार के घर से अब तक 11 डायरियां मिल चुकी हैं जिनमें कई रहस्यमयी बातें लिखी हुईं है। वहीं इसी बीच पुलिस के हाथ ललित की भांजी प्रियंका की एक नीजि डायरी लगी है जिससे 11 मोतौं की गुत्थी और उलझ गई। इस डायरी में अंधविश्वास या तंत्र-मंत्र नहीं बल्कि प्रेम प्रसंग का जिक्र है जिसने इस केस को नया मोड़ ​दे दिया है। 

अफगान हमले में अमरीकी सैनिक की मौत, 2 घायल
 अफगानिस्तान में एक हमले में दौरान  एक अमरीकी सैनिक  की मौत हो गई जबकि 2 घायल हो गए। यह जानकारी उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के रिजोल्यूट सपोर्ट मिशन ने दी। माना जा रहा है कि यह हमला सेना में से ही किसी ने किया है लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि इस हमले को किसने अंजाम दिया।

यह डॉग जीता है लग्ज़री लाईफ, कमाई जान रह जाएंगे दंग
आज हम आपको एक ऐसे मॉडल से मिलवाने जा रहे हैं जिसकी लोकप्रियता के चर्चे दूर-दूर तक हो रहे हैं। इंस्टाग्राम पर 142,000 फॉलोवर्स...560 पाउंड (51,169.88 रुपए) एक दिन की कमाई...अपने करोड़पति परिवार के साथ लग्जरी जेट में ट्रैवलिंग...कुछ यूं हाई क्लास लाइफस्टाइल का लुत्फ उठा रहा है लुईस हैमिल्टन का ये डॉगी। अधिकांश लोग जिस लाइफस्टाइल को जीने के सपने देखते हैं, 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लाल चूड़ा पहने पंजाबी लड़की का ड्रग्स लेने का वीडियो
पंजाब की नौजवान पीढ़ी नशे की दलदल में पूरी तरह धंस चुकी है। लाखों की संख्या में नौजवान इसकी चपेट में फंस रहे हैं और नशे की ओवरडोज के कारण हर रोज अपनी जान गंवा रहे है।

धोनी का यह कैच कर गया 25 लाख का नुकसान, जानें कैसे
इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय विकेटकीपर, बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का एक कैच 25 लाख रुपए का नुकसान कर गया। हुआ कुछ ऐसा कि इंग्लैंड की पारी के दौरान हार्दिक पांड्या के सामने इयोन मोर्गन बल्लेबाजी कर रहे थे। उस दौरान पांड्या की एक गेंद पर मोर्गन ने हवा में शाॅट खेल दिया, जिसे धोनी ने लपक लिया। 

अनुष्का ने गले लगाकर कोहली को दी जीत की बधाई, वीडियो वायरल
इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने के बाद अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली को गले लगाकर जीत की बधाई दी। सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने रोहित शर्मा के शतक और हार्दिक पांड्या के उमदा प्रदर्शन से इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया। जैसा की आपको पता ही है कि अनुष्का इस समय कोहली के साथ इंग्लैंड में है और ऐसे में सीरीज के आखिरी मैच में वह भारतीय टीम को चीयर करती हुई दिखाई दी। 

बैकलेस जंपसूट पहन मलाइका ने दिए सेक्सी पोज, तस्वीेंरे देख थम जाएंगी आपकी सांसे
बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा अपनी लुक को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में मलाइका की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। दरअसल, वह इवनि‍ंग आउटि‍ंग पर निकलीं थीं।

स्विट्जरलैंड में बेटों के साथ हॉलीडे एंजॉय कर रहे ऋतिक ने किया एडवेंचर, देखें वीडियो
बाॅलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन इन दिनों स्विट्जरलैंड और इटली में बेटों रेहान रोशन और रिदान रोशन के साथ हॉलीडे एंजॉय कर रहे हैं। इस दौरान की वीडियोज ऋतिक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं।

Anil dev

Advertising