सर्जिकल स्ट्राइक का VIDEO अाया सामने और मुंबई में चार्टर्ड विमान क्रैश, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Jun 28, 2018 - 08:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय सेना द्वारा जारी किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो से लेकर मुंबई में हुए बड़े विमान हादसे तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

POK में सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का पहली बार VIDEO अाया सामने
भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीअोके) में की गई सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो सामने अाया है। गौरतलब है कि सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक 29 सितंबर 2016 को की गई थी। जिसमें भारतीय सेना ने पीअोके में तीन किलोमीटर अंदर तक घुसकर कार्रवाई की थी। पीओके में इंडियन आर्मी की ओर से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक में 50 से अधिक आतंकी मारे गए थे। 

मुंबई के घाटकोपर में चार्टर्ड विमान क्रैश, पायलट समेत 5 की माैत ( Watch Video)
गुरुवार को मुंबई के घाटकोपर के सर्वोदय नगर में बड़ा विमान हादसा हुआ है जिसमें पायलट समेत 5 लाेगाें की माैत की खबर है। विमान यूपी सरकार का बताया जा रहा है। फिलहाल मौके पर दमकल की 5 गाड़ियां मौजूद हैं आैर बचाव कार्य में लगी हैं। पहले इस तरह की खबर आई थी कि ये प्लेन उत्तर प्रदेश सरकार का है, लेकिन बाद में सरकार की ओर से बयान आया कि ये सरकार यूपी सरकार का नहीं है। 

मोदी सरकार का यह फैसला 18 लाख महिलाओं की छीन सकता है नौकरी
मोदी सरकार देश में महिला कर्मचारियों की भागीदारी बढ़ाने के लिए विशेष जोर दे रही है। सरकार ने महिलाओं को सहूलियत देने के लिए पिछले साल मातृत्व अवकाश संबंधी नया कानून पेश किया था। हालांकि यह कानून अब महिलाओं के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है। इस नए कानून से देशभर में करीब 18 लाख महिलाओं की नौकरी जा सकती है। एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है। 

ममता के गढ़ में शाह ने भरी हुंकार, कहा- TMC को जल्द सत्ता से कर देंगे बाहर
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ ‘‘ हिंसा भड़काने ’’ के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने आज कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं का बलिदान बेकार नहीं जायेगा और पार्टी 2019 में राज्य की 42 में से 22 लोकसभा सीटें जीतेगी। शाह ने एक जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि अगर बंगाल की जनता बांग्लादेश से घुसपैठियों का आना रोकना चाहती है तो उसे ममता नीत तृणमूल कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकना होगा।

सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले रविशंकर- सेना का मनोबल तोड़ रहे राहुल गांधी
 सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर राजनीति गरमार ही है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल ने सर्जिकल स्ट्राइक को खून की दलाली बताकर सेना का अपमान किया है। उन्होंने पूछा कि क्या सेना का मनोबल तोड़ना ही कांग्रेस का एकमात्र उद्देश्य रह गया है?

30 जून को थम सकते हैं दिल्ली मेट्रो के पहिए, कर्मचारियों ने दी हड़ताल की धमकी
 दिल्ली वासियों के लिए 30 जून का दिन मुश्किल भरा हो सकता है। राजधानी की लाइफ लाइन कही जाने वाली दिल्ली मेट्रो सेवा उस दिन ठप हो सकती है। 900 नॉन-एग्जीक्यूटिव कर्मचारियों ने वेतन वृद्धि सहित कई मागों को लेकर हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। कर्मचारियों का कहना है कि मांगे पूरी न होने तक हड़ताल जारी रहेगी। अगर ऐसा हुआ तो यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

अमरनाथ यात्रा पर बारिश ने डाला खलल, पहलगाम-बालटाल और जम्मू में फंसे श्रद्धालु
श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा की यात्रा के शुरू होने से पहले ही बारिश ने खलल डाल दिया है। आज सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण पवित्र गुफा की यात्रा को फिलहाल मौसम साफ होने तक रोक दिया गया है। बुधवार देर रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश ने श्रद्धालुओं के सामने बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है। प्रशासन ने एहतियातन के तौर पर अगले आदेशों तक श्रद्धालुओं को अपने-अपने स्थान पर ही रुके रहने की अपील की है। यात्रा के पहले जत्थे को पहलगाम-बालटाल में ही रोक दिया गया है।

मोदी सरकार का एक फैसला कहीं डूबो न दे आपकी सारी जमा-पूंजी
अगर आपने अपनी जमा पूंजी भारतीय जीवन बीमा नि‍गम यानी एलआईसी में लगा रखी है तो आपको यह खबर चिंता में डाल सकती है। सरकार कर्ज में डूबे आईडीबीआई बैंक को एलआईसी को बेचने की तैयारी में है। इसके लिए एलआईसी को 2.1 लाख करोड़ रुपए जुटाने होंगे और यह पैसा आपके द्वारा जमा किए गए प्रीमियम की रकम से ही आएगा।

UN की रिर्पोट में खुलासा, पाक ने सुरक्षा बलों के खिलाफ बच्चों का किया इस्तेमाल
संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में आज सामने आया कि पाकिस्तान के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों जैश - ए - मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिद्दीन ने पिछले साल जम्मू - कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान बच्चों की भर्ती की और उनका इस्तेमाल किया। ‘ चिल्ड्रन एंड आम्र्ड कॉन्फ्लिक्ट ’ पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव की वार्षिक रिपोर्ट में बताया गया कि पिछले साल विश्वभर में हुए संघर्षों में 10,000 से ज्यादा बच्चे मारे गए या विकलांगता का शिकार हुए जबकि आठ हजार से ज्यादा की लड़ाकुओं के तौर पर भर्ती की गई या उनका इस्तेमाल किया गया।

ट्रंप,पुतिन की शिखर बैठक के लिए हुआ समझौता, सहयोगियों की बढ़ी चिंताए
अमरीका और रूस के बीच दोनों देशों के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और व्लादिमीर पुतिन के बीच शीघ्र शिखर बैठक आयोजित करने को लेकर बुधवार को एक समझौता हुआ।  इस समझौते से अमेरिकी सहयोगियों की चिंताए बढ़ सकती हैं जबकि  ट्रंप को अपने देश में आलोचकों की तीखी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ सकता है।

बड़ा धमाका करने की तैयारी में JIO, 5 जुलाई से देश भर में शुरु कर सकती है ये सेवाएं
अपने किफायती प्लान्स से मार्केट में धमाल मचाने वाली कंपनी रिलायंस जियो अगले हफ्ते बड़ा धमाका करने की तैयारी में है। खबरों के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज की 5 जुलाई को होने वाली सालाना मीटिंग के दौरान जियो की होम ब्रॉडबैंड सर्विसेज के बारे में ऐलान किया जा सकता है।

रिलीज से पहले कानूनी पचड़े में फंसी 'संजू', अनुष्का-रणबीर के खिलाफ शिकायत दर्ज
बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित फिल्म संजू 29 जून को रिलीज होने वाली है। वैसे संजय और विवादों का पुराना नाता है। हाल ही में अब उनकी फिल्म संजू भी रिलीज से पहले कानूनी पचड़े में फंसती हुई नजर आ रही है। टॉयलेट लीकेज वाले सीन के बाद अब इसके डायलॉग्स ने फिल्म को कॉन्ट्रोवर्सी में धकेल दिया है। यही नहीं मामला राष्ट्रीय महिला आयोग तक जा पहुंचा है।

पहले T-20 मैच में भारत की बड़ी जीत, आयरलैंड को 76 रनों से राैंदा
सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से भारत ने दो मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां आयरलैंड पर 76 रन की आसान जीत दर्ज की। रोहित अपने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने 61 गेंदों में पांच छक्कों और आठ चौकों की मदद से 97 रन की पारी खेलने के अलावा धवन (74) के साथ पहले विकेट के लिए 16 ओवर में 160 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने पांच विकेट पर 208 रन बनाए।

vasudha

Advertising