ट्रंप-किम की ऐतिहासिक मुलाकात और पूर्व PM वाजपेयी की हालत स्थिर, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Jun 12, 2018 - 01:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सिंगापुर में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग की ऐतिहासिक मुलाकात से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी की हालत में सुधार तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

सनकी किंग परमाणु हथियार छोड़ने के लिए राजी, ट्रंप को दिलाया विश्वास
सिंगापुर में ऐतिहासिक मुलाकात के दौरान दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के प्रमुख किम जोंग उन ने पहले दौर की वार्ता के दौरान आपसी रिश्तों और परमाणु प्रोग्राम पर भी चर्चा की।  इस दौरान किम ने ट्रंप को पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण का विश्वास दिलाया। किम ने परमाणु हथियारों  पर  छोड़ने पर सहमति जताते हुए ट्रंप को विश्वास दिलाया कि वे इस पर जल्द काम शुरू कर देंगे।

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत स्थिर, AIIMS ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन
लंबे समय से बीमार चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। एम्स ने आज उनके स्वास्थ्य को लेकर हेल्थ बुलेटिन जारी किया। हालांकि इलाज के लिए वह अभी स्पताल में ही रहेंगे। पूर्व पीएम ​को रुटीन चेकअप के लिए यहां लाया गया था जहां पर उनका डायलिसिस हुआ। 

RSS मानहानि केस: भिवंडी कोर्ट में राहुल गांधी पर आरोप तय
महाराष्ट्र के ठाणे जिला की भिवंडी अदालत ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के आपराधिक मानहानि मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आज आरोप तय कर दिए। उन्हे भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत आरोपी बनाया गया है। राहुल ने पिछले आम चुनाव के दौरान छह मार्च 2014 को भिवंडी में आयोजित चुनावी रैली में आरएसएस को महात्मा गांधी की मौत का जिम्मेदार बताया था। उनके इस बयान पर आरएसएस की भिवंडी शाखा के सचिव राजेश कुंटे ने आपराधिक मामला दर्ज कराया था। 

एयरसेल-मैक्सिस मामले में ED की चिदंबरम से दूसरी बार पूछताछ
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज दूसरी बार पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से एयरसेल-मैक्सिस धनशोधन मामले में पूछताछ की। अधिकारियों ने जानकारी दी कि चिदंबरम सुबह करीब 11 बजे निदेशालय के मुख्यालय की सौध पहुंचे। उन्हें आज का समन जारी किया गया था। उनसे पहली बार पूछताछ 5 जून को की गई थी।

LG आवास पर केजरीवाल का धरना जारी, बैजल ने ​CM पर लगाया धमकी का आरोप
दिल्ली की आप सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच विवाद बढ़ता ही जा रही है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी मांगों को लेकर राज्य के उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर 13 घंटे से  धरने पर बैठे हैं। उनके साथ उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और गोपाल राय भी धरने पर हैं। वहीं अनिल बैजल ने इस धरने को बेवजह बताया। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने उन्हें अधिकारियों को वहां बुलाने और उनकी हड़ताल खत्म कराने की धमकी दी है। 

आतंकियों ने बीआरटीएफ के सुरक्षाकर्मी पर फैंका ग्रेनेड, देखें लाइव वीडियो
अनंतनाग के वेरीनाग में आतंकियों ने बीआरटीएफ के सुरक्षाकर्मी पर ग्रेनेड दागा। ग्रेनेड धमाके के साथ फटा जिससे एक गार्ड घायल हो गया। घायल को अनंतनाग के जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस सारी घटना की सीसीटीवी फुटेज सामने आई है।

राहुल गांधी के बयान का ट्रंप-किम से जुड़ गया खास कनैक्शन
दुनियाभर में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की मुलाकात सुर्खियां बटोर रही है  लेकिन भारतीय राजनीति में सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दिए गए कोका कोला के चर्चित बयान व ट्रंप-किम मुलाकात में एक सामान्य चीज कोका-कोला जुड़ गई है। राहुल गांधी ने अपने बयान कहा कि कोका-कोला कंपनी को शुरू करने वाला एक शिकंजी बेचने वाला व्यक्ति था।

 कमाई में आइडिया को पछाड़ तीसरे नंबर पर पहुंचा जियो
टेलिकॉम इंडस्ट्री में अपने नए नए ऑफर्स के साथ धमाका करने वाली कंपनी रिलायंस जियो रेवेन्यू मार्केट शेयर के हिसाब से भारत की तीसरे नंबर की टेलिकॉम कंपनी बन गई है। ट्राई के मुताबिक कामकाज शुरू करने के महज 19 महीनों में मुकेश अंबानी के नियंत्रण वाली जियो का रेवेन्यू मार्केट शेयर मार्च अंत तक 20 फीसदी तक जा चुका था। उसने आइडिया सेल्युलर को पीछे छोड़ दिया है और वोडाफोन के करीब पहुंचती दिख रही है।

लगातार 14वें दिन घटे पैट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आज के रेट?
पैट्रोल-डीजल की कीमतों पर आम जनता को आज लगातार 14वें दिन राहत मिली है। तेल कंपनियों ने पैट्रोल-डीजल की कीमतों में आज 14वें दिन कटौती की है। दिल्‍ली में आज पैट्रोल की कीमतें 15 पैसे और डीजल की कीमतें 10 पैसे घटी है। दिल्ली में आज पैट्रोल 76.43 और डीजल 67.85  रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

शाहरुख खान को अवॉर्ड देते जाह्नवी कपूर का वीडियो हो रहा है वायरल
बाॅलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर की फिल्म 'धड़क' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। जिसे फैंस तो काफी पसंद कर रहे हैं, इसके साथ ही बाॅलीवुड सटार्स भी  ट्रेलर को पसंद कर रहे हैं। हाल ही में जाह्नवी का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। 

सचिन ने खोली पोल- पाकिस्तानी गेंदबाज से डरते थे वीरू, डर के मारे नहीं लेते थे रन
एक समय ऐसा भी था जब दुनिया के दिग्गज गेंदबाज भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र के सामने घुटने टेकते नजर आते थे। सहवाग भले ही क्रिकेट छोड़ गए पर उनका खाैफ अभी भी विरोधी गेंदबाजों में पैदा है। हालांकि एक गेंदबाज ऐसा भी रहा जिसने सहवाग को काफी परेशान किया। इस गेंदबाज के नाम का खुलासा उनके साथी सचिन तेंदुलकर ने किया।  

vasudha

Advertising