PM की युवाओं से सीधी बात और मंदसौर में राहुल ने भरी हुंकार, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Wednesday, Jun 06, 2018 - 08:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की युवओं से सीधी बात से लेकर मंदसौर में राहुल गांधी की हुंकार त​क हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

PM मोदी बोले- भारतीय युवाओं ने खुद को किया साबित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को स्टार्ट-अप और नए आविष्कार की दिशा में काम कर रहे युवाओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्टार्टअप अब केवल बड़े शहरों तक सीमित नहीं हैं। छोटे शहरों और गांवों भी वाइब्रेंट स्टार्टअप केंद्र के तौर पर उभर रहे हैं। पीएम ने कहा कि आज हमारा युवा रोजगार मांगने वाला नहीं बल्कि रोजगार देने वाला बन रहा है। हम दुनिया के सबसे युवा देशों में से एक हैं।

राहुल बोले : MP में कांग्रेस की सरकार बनी, तो 10 दिन में होगा किसानों का कर्ज माफ
पिछले साल हुए किसान गोलीकांड की पहली बरसी पर बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देने पिपलियामंडी पहुंचे। यहां राहुल ने रैली को संबोधित किया। कांग्रेस ने इस रैली को ‘किसान समृद्धि श्रद्धांजलि सभा’का नाम दिया था। उन्होंने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अगर मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो गारंटी के साथ राज्य के कर्जदार किसानों का कर्ज माफ होगा। 

घल्लूघारा दिवसःश्री हरमंदिर साहिब में खालिस्तानियों ने की नारेबाजी,माहौल तनावपूर्ण
श्री हरमंदिर साहिब में घल्लूघारा दिवस के संबंध श्री हरमंदिर साहिब में होने वाले 34वीं शहादत समारोह में हंगामा हो गया। समारोह में श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन  सिंह ने कौम के नाम संदेश जारी किया।

लश्कर की धमकी के बाद पंजाब-हरियाणा में अलर्ट जारी
लश्कर-ए-तैयबा के एक पत्र में प्रदेश में कई रेलवे स्टेशनों, मथुरा की कृष्ण जन्म भूमि और वाराणसी के विश्वनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद प्रदेश पुलिस को अलर्ट करने के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों हरियाणा, पंजाब और राजस्थान को भी सतर्क कर दिया गया है।

महाराष्ट्र की ओर बढ़ रहा मानसून, मौसम विभाग ने रेड अलर्ट किया जारी
केरल से शुरू हुआ मॉनसून गति पकड़ रहा है। स्काईमेट ने अगले दो दिन में मानसून के महाराष्ट्र और गोवा पहुंचने की संभावना जताई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई में भारी बारीश से आम जनजीवन प्रभावित हो सकता है। शहर में 2005 जैसी बारिश की आशंका जताई जा रही है। दक्षिण-पश्चिमी मानसून के महाराष्ट्र पहुंचने से पहले मुंबई समेत आस-पास के इलाकों में भारी बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव जैसी स्थिती पैदा हो गई। 

विवादों के बीच नागपुर पहुंचे प्रणब मुखर्जी, कल RSS के कार्यक्रम में होंगे शामिल
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम को लेकर उठे विवाद के बीच पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नागपुर पहुंच गए हैं। संघ के कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। पूर्व राष्ट्रपति वीरवार को आरएसएस के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। माना जा रहा है कि वह इस दौरान 800 कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। 

रेस्तरां में खाना खा रहे शख्स की जेब में ब्‍लास्‍ट हुअा मोबाइल (Watch video)
हमारी रोजमर्रा जिंदगी में मोबाइल फोन एक खास अहमियत रखता है, लेकिन अब यही मोबाइल फोन खतरे की निशानी बनता जा रहा हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हाल ही में मुंबई के भांडप इलाके में एक रेस्त्रां में एक व्‍यक्ति की शर्ट की जेब में रखा मोबाइल ब्‍लास्‍ट हो गया। उस समय लंच टाइम था इसलिए रेस्‍त्रां में भीड़ भी काफी थी।  इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

Trump-Kim Summit: दुनियाभर के 2500 से अधिक पत्रकार शिखर वार्ता को करेंगे कवर
अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन के साथ 12 जून को होने वाली शिखर वार्ता की तैयारियां बहुत अच्छी चल रही हैं। इसके एक दिन बाद राष्ट्रपति का यह बयान आया है।  दुनियाभर के 2,500 से अधिक पत्रकार शिखर वार्ता को कवर करेंगे। सिंगापुर ने मंगलवार को ऐतिहासिक शिखर वार्ता के लिए सेंटोसा आईलैंड पर्यटक रिजॉर्ट को नामित किया।

ग्वाटेमाला ज्वालामुखी विस्फोट में 73 लोगों की मौत, करीब 200 लापता
ग्वाटेमाला के फुगो ज्वालामुखी में भीषण विस्फोट होने से अब तक कम से कम 73 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 200 लोग लापता हैं। ज्वालामुखी की सक्रियता बढऩे के कारण प्रभावित इलाकों में रह रहे सात समुदाय पहले ही सुरक्षित स्थानों पर चले गये हैं।

एयरसेल-मैक्सिस केसः CBI के सामने पेश हुए पी. चिदंबरम
 एयरसेल-मैक्सिस मनी लांड्रिंग मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने के बाद आज सीबीआई के सामने पेश हुए। आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पी चिदंबरम से सीबीआई पूछताछ करेगा। 

पैट्रोल-डीजल की कीमतों पर राहत, लगातार 8वें दिन घटे दाम
पैट्रोल-डीजल की कीमतों में आज लगातार आठवें दिन कटौती से आम जनता को राहत मिली है। पैट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार आठवें दिन गिरावट आई है। दिल्‍ली में आज पेट्रोल की कीमतों में 11 पैसे और डीजल की कीमतों में 8 पैसे की कटौती हुई है। दिल्ली में आज पैट्रोल 77.72 रुपए और डीजल 68.80 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

IPC की धारा लगने के बाद अरमान ने गर्लफ्रेंड से मांगी माफी़, शादी करने का किया वादा
बाॅलीवुड एक्टर अरमान कोहली इन दिनों विवादों में घिरे हुए हैं। दरअसल, अरमान के खिलाफ उनकी गर्लफ्रैंड नीरू रंधावा ने मारपीट और धमकी देने का आरोप है। खबरों के मुताबिक नीरू मंगलवार को कोकिलाबेन अस्पताल से डिस्चार्ज हो गई हैं।

कोहली दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाडिय़ों की लिस्ट में शामिल
भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाडिय़ों में शामिल हो गए हैं जबकि फोब्र्स की इस सूची में अमेरिका के चैम्पियन मुक्केबाज फ्लायड मेवेदर शीर्ष पर हैं। इस सूची में भारत से सिर्फ कोहिली का नाम है जो दो करोड़ 40 लाख डालर की कमाई के साथ 83वें स्थान पर है। दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाडिय़ों की सूची में शीर्ष 100 में कोई महिला नहीं है। 

vasudha

Advertising