मुश्किलों में AAP और राहुल ने किया कर्नाटक में जीत का दावा, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, May 10, 2018 - 01:38 PM (IST)

नई दिल्ली: पीडब्ल्यूडी घोटाले में घिरी केजरीवाल सरकार से लेकर राहुल गांधी के जीत के दावे तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

PWD घोटाले में दिल्‍ली के CM केजरीवाल का रिश्‍तेदार विनय बंसल गिरफ्तार
भ्रष्टाचार विरोधी इकाई ने पीडब्ल्यूडी घोटाले के सिलसिले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक रिश्तेदार को आज गिरफ्तार किया। एसीबी प्रमुख अरविन्द दीप ने बताया कि केजरीवाल के साढ़ू के बेटे विनय बंसल को आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। 

मदद करने से पहले सुषमा स्वराज ने कश्मीरी छात्र को लगाई डांट, जानिए क्या है पूरा मामला
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज हमेशा लोगों की मदद के लिए तैयार रहती हैं। सोशल मीडिया पर कोई भी उनसे मदद मांगें वे अपनी तरफ से पूरी कोशिश करती हैं और लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं। वहीं आज ऐसा वाकया हुआ जिसके बाद लोग सुषमा स्वराज की काफी तारीफ कर रहे हैं और कह रहे हैं कि हमें अपनी मंत्री पर गर्व है। ट्विटर पर एक शख्स ने आज सुबह ट्वीट करके सुषमा स्वराज से मदद मांगी। 

प्रचार के आखिरी दिन राहुल गांधी का दावा, कर्नाटक में कांग्रेस ही जीतेगी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि कर्नाटक में पार्टी मुद्दों पर काम कर रही है। उन्होंने प्रचार के आखिरी दिन कहा कि कर्नाटक की जनता से बहुत कुछ सीखा है। कर्नाटक में हमारी पार्टी एकजुट है। हमने मौलिक विषयों को उठाया, कर्नाटक का विजन सामने रखा। उन्होंने दावा किया है कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी ही जीतेगी। राहुल गांधी ने कहा विरोधियों ने हमपर निजी हमले किए।

भाजपा में SC/ST/OBC सांसदों की संख्या सबसे अधिक: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों के सशक्तिकरण के लिये अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए आज आरोप लगाया कि कांग्रेस ने न तो दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों की कभी परवाह की और न ही कभी बाबा साहेब अंबेडकर का सम्मान किया। 

सेना प्रमुख की कश्मीरी युवाओं को चेतावनी- पत्थरबाजी से नहीं मिलेगी आजादी
कश्मीर में लगातार बढ़ रही हिंसा को लेकर आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत काफी सख्त दिखाई दिए। उन्होंने पत्‍थरबाजों को चेतावनी देते हुए कहा कि आपको कभी आजादी नहीं मिलेगी, आप सेना से लड़ ही नहीं सकते। रावत ने कहा कि पथराव करने और सुरक्षा बलों के साथ उलझने से उन्‍हें कुछ भी हासिल नहीं होगा।जिन लोगों ने उनसे कहा है कि इस तरीके से उन्हें आजादी मिल सकती है वह उन्हें केवल गुमराह कर रहे हैं।

Flipkart से विदाई पर भावुक हुए सचिन बंसल, FB पर छलका दर्द
वॉलमार्ट -फ्लिपकार्ट सौदे के बाद कंपनी से अलग हुए सह - संस्थापक सचिन बंसल ने भावुक फेसबुक पोस्ट के जरिए फ्लिपकार्ट से विदाई ली। साथ ही उन्होंने बताया कि अब वह अपना समय लंबित पड़ी व्यक्तिगत परियोजनाओं को पूरा करने में लगाएंगे। बंसल ने कहा, दुख की बात है कि मेरा काम यहां पूरा हो गया और दस वर्ष बाद अब फ्लिपकार्ट की कमान किसी और सौंपने तथा यहां से जाने का वक्त आ गया है।

प्लेआफ में पहले सी ही अपनी जगह बनाए हुए है SRH, DD को रहेगी किसी चमत्कार की उम्मीद
अपने बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के दम पर सभी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा चुका सनराइजर्स हैदराबाद अाज के होने वाले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को उसी की मांद में हराने की उम्मीद लेकर उतरेगा। टी20 को भले ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता हो लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने इसे झुठलाकर छोटे स्कोर के बावजूद मैच जीते हैं। अभी तक दस मैचों में से आठ में जीत दर्ज करके केन विलियमसन की टीम तालिका में शीर्ष पर है।

 मलेशिया चुनावः दुनिया के सबसे बुजुर्ग प्रधानमंत्री बने महातिर, एेतिहासिक जीत चर्चा में
मलेशिया चुनाव में 92 साल के बुजुर्ग  पूर्व मलेशियाइ प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने मलेशिया के आम चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल  कर पूरे 6 दशक बाद सत्ता में वापसी की है। अब वे देश के 7वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे।

सीरिया में आतंकी हमला, 15 मरे 30 घायल
सीरिया की राजधानी दश्मिक में आतंकियों के बम विस्फोट और गोलाबारी में करीब 15 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। सीरियन ऑब्जर्वेट्री फॉर ह्यूम राइट्स ने बताया कि इस हमले में  मारे गए लोगों में 8 ईरानी  शामिल हैं। 

IDBI फ्रॉडः सिंडिकेट, इंडियन बैंक के MD जल्द दे सकते हैं इस्तीफा
सिंडिकेट बैंक और इंडियन बैंक के मैनेजिंग डायरैक्टर जल्द इस्तीफा दे सकते हैं। इनके खिलाफ  टैलीकॉम कम्पनी एयरसैल को दिए 600 करोड़ रुपए के लोन में कथित रूप से फ्रॉड करने के आरोप की जांच चल रही है। इस मुद्दे पर बैंकों और सरकार के बीच चर्चा होने की बात को एक सीनियर सरकारी अफसर ने सही बताया है।

बेटी सोनम की शादी के बाद पापा अनिल कपूर ने किए 3 ट्वीट, इन खास लोगों का किया शुक्रिया अदा
बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर 8 मई को बिजनेसमेन आनंद अहूजा के साथ शादी कर नए जीवन की शुरुअात की है। शादी की तस्वीरें और वीडियोज अभी भी सोशल साइट पर काफी सुर्खियां बटौर रहे हैं।

IPL 2018: इन 5 कारणों से मुंबई ने कोलकाता पर जीत हासिल की
मुंबई इंडियंस ने धीमी शुरूआत से उबरते हुए आईपीएल टूर्नामेंट के 41वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 102 रनों से हराकर प्लेआॅफ में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखीं। मुंबई ने 211 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन जवाब में उतरी कोलकाता टीम 108 रनों पर ही ढेर हो गई। इस जीत के साथ मुंबई के 11 मैचों में 10 अंक हो गए हैं। मुंबई को अब प्लेआॅफ में प्रवेश करने के लिए बचे अपने सभी तीन मैच जीतने होंगे। आज हम वो पांच कारण बताएंगे जिससे मुंबई ने कोलकाता पर जीत हासिल की।

vasudha

Advertising