प्रमोद सांवत के हाथ गोवा की कमान और डोभाल की पाक को चेतावनी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Mar 19, 2019 - 02:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गोवा के नए मुख्यमंत्री बने प्रमोद सांवत के अब तक के सफर से लेकर NSA अजीत डोभाल की पाकिस्तान को चेतावनी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

प्रमोद सावंत: आसान नहीं रहा डॉक्टर से मुख्यमंत्री तक का सफर
भाजपा के प्रमोद सावंत ने सोमवार की देर रात गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। 46 वर्षीय सावंत ने मनोहर पार्रिकर का स्थान लिया है जिनका रविवार को निधन हो गया था। तटीय राज्य के शीर्ष पद पर उनकी पदोन्नति भाजपा और इसके गठबंधन सहयोगियों के बीच गहन चर्चा के बाद हुई। गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने देर रात लगभग दो बजे राजभवन में 46 वर्षीय सावंत को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

पुलवामा हमले पर बोले डोभाल, 40 बहादुर CRPF जवानों की कुर्बानी देश कभी नहीं भूलेगा
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने मंगलवार को कहा कि देश का नेतृत्व आतंकवाद के किसी भी कृत्य तथा इसे बढ़ावा देने वाले लोगों से निपटने में पूरी तरह सक्षम है। सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के 80वें स्थापना दिवस पर अपने संबोधन में डोभाल ने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को भारत न तो भूला है और न ही भूलेगा। 

कांग्रेस पर बरसे रविशंकर प्रसाद, कहा- गरीबों को लूटने वाले 'चौकीदार' का कर रहे विरोध
चौकीदार को लेकर सरकार और विपक्ष आमने सामने आ गए हैं। इसी के तहत केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि चौकीदार अमीरों के लिए होता है। ये वही लोग हैं, जिन्होंने गरीबों के करीब 12 लाख करोड़ रुपये लूटे, वही लोग “मैं भी चौकीदार हूं” पर टिप्पणी कर रहे हैं।

कांग्रेस की सहयोगी DMK का वादा- सत्ता में आते ही राजीव के हत्यारों को कर देंगे रिहा
लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दल जनता को लुभाने के लिए ताबड़तोड़ ऐलान और वादे कर रहे हैं। तमिलनाडु में यूपीए की सहयोगी डीएमके ने भी चुनावी बिगुल फूंकते हुए मंगलवार को अपना घोषणापत्र जारी किया। पार्टी की ओर से जारी घोषणापत्र में पूर्व पीएम राजीव गांधी के हत्यारे को रिहा कराने का वादा किया गया।

Election/Twitteraction: सोशल मीडिया पर चला 'मोदी मैजिक', लोग बोले- #WeWantChowkidar
राजनीति के बाजार मे चौकीदार का नाम आते ही हलचलें तेज हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम भाजपा नेता चौकीदार हो गए हैं। भाजपा नेताओं द्वारा 'चौकीदार' बनते ही सोशल मीडिया पर भी भूचाल सा आ गया है। ट्विटर पर पिछले तीन दिनों से 'चौकीदार' ट्रेंड कर रहा हैै। जहां लोग बोल रहे हैं #ChowkidarPhirSe तो वही मोदी भक्तों ने कहा #WeWantChowkidar। 

नमाज पढ़ने वालों की सुरक्षा में खड़ा हुआ ब्रिटिश शख्स, लिखा दिल छू लेने वाला संदेश
न्यूजीलैंड में 2 मस्जिदों में 15 मार्च को हुए हमले में कम से कम 50 लोगों की मौत के बाद दुनियाभर में लोग मुस्लिम समुदाय के समर्थन में सामने आ रहे हैं। हमले की खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर लोग व्हाइट सुप्रीमैसी के खिलाफ और मुस्लिम समुदाय के समर्थन में पोस्ट करने लगे। मैनचेस्टर के एक शख्स ने एक कदम आगे बढ़ते हुए मुस्लिम समुदाय के प्रति अपना समर्थन अलग तरह से जाहिर किया।

भारत के दबाव में बदले चीन के सुर, मुंबई हमले को लेकर दिया बड़ा बयान
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चौथी बार पुलवामा हमले मास्टरमाइंड और भारत में मोस्टवांटेड पाकिस्तानी मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी करार दिए जाने के प्रस्ताव पर वीटो लगाने के बाद चीन को भारत, अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस के दबाव में अपने रुख में बदलाव का संकेत दिया है। उसने पहली बार 2008 के मुंबई हमले को 'अत्यंत भीषण' आतंकवादी हमला करार दिया है।

550 करोड़ भुगतान के बाद RCom के शेयर को मिला बूस्ट, शेयर 10% चढ़े
आखिर मुसीबत के समय भाई ही भाई के काम आया। संकट की घड़ी में बड़े भाई मुकेश अंबानी ने छोटे भाई अनिल अंबानी को सहारा दिया और एरिक्सन के बकाये के भुगतान में मदद की। अनिल अंबानी ने सही समय पर मदद करने के लिए बड़े भाई मुकेश और भाभी नीता अंबानी का धन्यवाद किया और आभार जताया वहीं कर्ज चुकाने की खबर से रिलायंस कम्युनिकेशंस यानी RCom (Reliance Communications) के शेयर को तगड़ा बूस्ट मिला।

अक्षय संग काम कर चुका एक्टर अब कर रहा है गार्ड की नौकरी, गरीबी की वजह से हो गई है ऐसी हालत
बॉलीवुड की एक अलग ही दूनिया हैं। इस इंडस्ट्री में जो भी आता है उसे काफी संघर्ष करना पड़ता हैं। मगर कई एक्टर्स ऐसे भी हैं जो, फिल्मों में आने के बावजूद भी आज एक गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं। ऐसे ही एक एक्टर हैं सवी सिद्धू। सवी सिद्धू ने अपने करियर की शुरुआत अनुराग कश्यप के साथ फिल्म 'पांच' से की हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज नहीं हो सकी।

शॉटगन विश्व कप: पृथ्वीराज-काइनान फाइनल में, महिला ट्रैप टीम टूर्नामेंट से बाहर
भारत के पृथ्वीराज टी और काइनान चेनाई मैक्सिको में चल रहे आईएसएसएफ शाटगन विश्व कप पुरूष ट्रैप फाइनल में प्रवेश के करीब पहुंच गए हैं। पहला क्वालीफाइंग दौर सोमवार को खेला गया। पृथ्वीराज ने सात निशानेबाजों में दो राउंड में परफेक्ट 50 का स्कोर किया। चेनाई ने 49 का स्कोर किया जबकि मानवजीत संधू का स्कोर 46 रहा।
 

vasudha

Advertising