एयर स्ट्राइक पर वायुसेना की रिपोर्ट और हार्दिक पटेल ने ज्वाइन की कांग्रेस, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Mar 12, 2019 - 01:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक पर भारतीय वायुसेना की रिपोर्ट से लेकर कांग्रेस में शामिल हुए हार्दिक पटेल तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

वायुसेना की रिपोर्ट: बालाकोट में मस्जिद को बचाकर की गई थी एयर स्ट्राइक
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आत्मघाती हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। भारतीय वायुसेना ने जिस स्थान पर एयर स्ट्राइक की वहां एक मस्जिद स्थित थी, जिसे बचाकर आतंकी कैंपों को ध्वस्त किया गया।

गुजरात: राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए हार्दिक पटेल
गुजरात में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक खत्म होने के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए। बीते रविवार को हार्दिक ने ट्विटर पर इसका ऐलान किया था कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में 12 मार्च को कांग्रेस में शामिल होंगे। वहीं इससे पहले कांग्रेस ने मंगलवार को साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

दिल्ली के साथ हुआ सौतेला व्यवहार, लोग चुनावों में लेंगे बदला: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि 70 साल से दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा। इस बार का लोकसभा चुनाव दिल्ली के लोग अपने हक़ के लिए लड़ेंगे। केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। 

PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- बापू भी खत्म करना चाहते थे पार्टी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की ओर से 1930 में शुरु किये गये दांडी मार्च के लिए उन्हें मंगलवार को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कांग्रेस पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक-दूसरे के प्रयाय बन चुके हैं। 

इथोपियन विमान दुर्घटना: प्लेन क्रैश से पहले शिखा ने पति को भेजा था मैसेज, अधूरा रह गया वादा
इथोपियन विमान दुर्घटना में मरने वाले चार भारतीय नागरिकों में शामिल और यूएनडीपी की सलाहकार शिखा गर्ग की करीब तीन महीने पहले दिसंबर में ही शादी हुई थी। शिखा के पति की उस आखिरी मैसेज को देखकर आंखें भर आईं जो उनकी पत्नी ने फ्लाइट के लैंड होने से पहले किया था।

महिला ने बीच रास्ते से जबरन वापस मुड़वा दिया विमान, वजह कर देगी हैरान (देखें वीडयो)
फ्लाइट में सफर के लिए जा रहे यात्री द्वारा उसका सामान एयरपोर्ट पर भूल जाना सामान्य बात है। अगर कोई यात्री भूलवश अपना सामान एयरपोर्ट पर छोड़ आता है तो उस सामान को लाने के लिए फ्लाइट वापस नहीं जाती जब तक कि कोई आपात स्थिति न आए। गल्फ न्यूज के मुताबिक, जेद्दाह के किंग अब्दुल अजीज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक सऊदी महिला अपने नवजात बच्चे को एयरपोर्ट पर छोड़कर सऊदी अरब एयरलाइंस की फ्लाइट में चढ़ गई।

भारत की जबरदस्‍त कूटनीतिक जीत, घुटने टेकने को विवश हुआ पाकिस्तान
पुलवामा हमले के बाद आंतकवाद को लेकर वैश्विक मंच पर घिरा पाकिस्‍तान इस मुद्दे पर घुटने टेकने को विवश हो गया है जिसे भारत की जबरदस्‍त कूटनीतिक जीत माना जा रहा है। मंगलवार को पाकिस्‍तान ने अमेरिका को भरोसा दिलाया कि वह भारत के साथ अपने संबंधों को मधुर करेगा। इसके लिए पाक अपने देश में सक्रिय आतंकवाद के खिलाफ सख्‍त कदम उठाएगा। 

जॉनसन एंड जॉनसनः पीड़ित मरीज को 74 लाख रु दे कंपनी, केंद्रीय संस्था ने दिया आदेश
जॉनसन एंड जॉनसन के कूल्हे के दोषपूर्ण प्रत्यारोपण से प्रभावित मरीजों के लिए मुआवजे पर विचार करने वाली केन्द्रीय विशेषज्ञ समिति ने पहले मरीज को 74 लाख रुपए का मुआवजा दिए जाने की सिफारिश की है। केन्द्रीय दवा नियामक सी.डी.एस.सी.ओ. ने जॉनसन एंड जॉनसन को निर्देश जारी कर 30 दिन के भीतर मुआवजे का भुगतान करने को कहा है। 

PNB से हासिल रकम को नीरव मोदी ने पत्नी और पिता के खातों में किए थे ट्रांसफरः ईडी
भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को कुछ महत्वपूर्ण सबूत हाथ लगे हैं। नीरव मोदी ने 934 करोड़ रुपए खुद के साथ-साथ पत्नी और पिता के पर्सनल अकाउंट्स में डायवर्ट किए। शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट यानी ईडी) की ओर से मुंबई स्पेशल कोर्ट में दाखिल सप्लीमेंट्री चार्जशीट में यह दावा किया गया है। 

मैच से पहले बेटी के साथ खेलते नजर आए रोहित शर्मा, CUTE VIDEO वायरल
पांच मैच की सीरीज में दो-दो मुकाबला जीतने के बाद अब मेजबान भारत और मेहमान ऑस्ट्रेलिया फाइनल जंग के लिए तैयार है। जो भी टीम यह मैच जीतेगी, वह सीरीज भी अपने नाम कर लेगी। ऐसे में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सीरीज के बीच में अपनी बेटी समायरा से मुलाकात की। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

VIDEO: एक बार फिर दिखा अमिताभ बच्चन का एंग्री मैन वाला अवतार
बाॅलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन की फिल्म बदला बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाल मचा रही है। फिल्म ने अब तक 36 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। हाल ही में अमिताभ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर की है। इस वीडियो में अमिताभ फिल्म का दमदार डायलाॅग बोलते दिख रहे हैं।

vasudha

Advertising