पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड ढेर और PM ने आतंवाद को बताया खतरा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Feb 18, 2019 - 02:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड आतंकी गाजी रशीद उर्फ कामरान के ढेर होने से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आतंकवाद को खतरा बताए जाने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

पुलवामा: सुरक्षाबलों ने ढेर किए जैश के 2 आतंकी, एनकाउंटर में मेजर समेत 4 जवान भी शहीद
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार तड़के सुरक्षा बलों के घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान मुठभेड़ में सेना के एक मेजर समेत चार जवान शहीद हो गए और एक नागरिक की मौत हो गई जबकि जैश-ए-मोहम्मद के एक कमांडर सहित दो आतंकवादी ढेर हो गए। मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादी पुलवामा जिले में अवंतिपोरा के समीप श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर फियादीन हमले की घटना में संलिप्त थे। 

विश्व शांती के लिए आतंकवाद खतरा, अब एक्शन का वक्त: PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि पुलवामा में हुआ क्रूर आतंकवादी हमला, यह दिखाता है कि बातों का समय निकल चुका है। अब सारी दुनिया को आतंकवाद और उसके समर्थकों के विरुद्ध एकजुट होकर ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों और उसके मानवता विरोधी समर्थकों के खिलाफ कार्यवाही से हिचकना भी आतंकवाद को बढ़ावा देना है। 

मिशन 2019: गठबंधन को लेकर उद्धव ठाकरे और शाह के बीच अहम बैठक आज, करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बीच सोमवार को बैठक हो रही है। इस बैठक के बाद दोनों नेता ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। शिवसेना नेता संजय राउत ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दोनों नेता संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे और भाजपा-शिवसेना गठबंधन पर अहम घोषणा करेंगे। 

पुलवामा हमलाः पाक ने भारत से वापस बुलाया अपना उच्चायुक्त
पुलवामा हमले के बाद आंतकवाद को लेकर वैश्विक मचं पर घिरे पाकिस्तान ने सोमवार को अपने उच्चायुक्त सोहेल महमूद को भारत से वापिस बुला लिया है । पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैज़ल ने  ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि हमने सलाह मश्विरे के लिए  अपने उच्चायुक्त को बुला लिया है।  

पुलवामा हमले पर बोले फारुक अब्दुल्ला- पत्थरबाज बेहतर थे या जैश-ए-मोहम्मद
नेशनल कांन्फ्रेन्स के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि पुलवामा हमले को लेकर कश्मीर की जनता जिम्मेदार नहीं है। उन्होंने कहा कि जब तक कश्मीर मुद्दे का राजनीतिक समाधान नहीं निकलता तब तक इस प्रकार की घटनाएं होती रहेंगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने पूछा कि क्या जैश-ए-मोहम्मद बेहतर था या पत्थरबाज बेहतर थे।

सऊदी प्रिंस के स्वागत में दिखी पाक की चापलूसी, PM इमरान बन गए ड्राइवर
सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान रविवार रात पाकिस्तान पहुंच गए। इस्लामाबाद में प्रिंस की अगवानी पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने की और रेड कार्पेट स्वागत किया । पीएम इमरान ने एयरपोर्ट पर उन्हें गले लगाकर स्वागत किया। इस दौरान इमरान खान पूर्ण रूप से प्रिंस की सेवा करने को उत्साहित दिखे। 

मसूद अजहर के बारे में विकल्प तलाश रहा चीन, भारत से कर सकता है मोलभाव
पुलवामा आंतकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद होने के बाद से पूरे भारत में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश भड़का हुआ है। ऐसे में चीन पाकिस्तानी (वैश्विक) आतंकवादी और जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर पर अपने कदम के बारे में दोबारा विचार कर रहा है। चीन के विदेश मंत्री ने इस हमले की निंदा की है। हालांकि इस बयान में अजहर का कोई उल्लेख नहीं था।

मलविंदर को मिल रही है जान से मारने की धमकी, अपने भाई पर लगाया आरोप
फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह (45) ने छोटे भाई शिविंदर सिंह (43), राधास्वामी सत्संग के प्रमुख गुरिंदर सिंह और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मलविंदर का आरोप है कि इन लोगों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। मुकदमे में जिन अन्य लोगों के नाम हैं, उनमें गुरकीरत सिंह ढिल्लन, गुरप्रीत सिंह ढिल्लन और शबनम ढिल्लन भी शामिल हैं। इन पर आर्थिक धोखाधड़ी का भी आरोप है।

लगातार पांचवें दिन बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें आज के रेट
कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का असर स्थानीय बाजार में लगातार पांचवें दिन दिखा। हफ्ते के पहले दिन फिर से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने सोमवार 18 फरवरी 2019 को पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे और डीजल की कीमतों में 13 से 14 पैसे की बढ़ोतरी की। इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 71 रुपए प्रति लीटर के करीब और डीजल 66 रुपए प्रति लीटर के पार चला गया है।

क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान से मैच रद्द कर सकता है भारत
पुलवामा आतंकी हमले के बाद बीसीसीआई क्रिकेट वल्र्ड कप में 16 जून को पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच पर बड़ा फैसला ले सकती है। सूत्र बताते हैं कि बीसीसीआई प्रबंधकों की एक महत्वपूर्ण मीटिंग हुई है जिसमें यह साफ-साफ कहा गया है कि अगर भारत सरकार को लगता है कि टीम इंडिया को विश्व कप में पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहिए तो यकीनन टीम इंडिया इसके लिए तैयार है। 

पुलवामा अटैक: पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी 'टोटल धमाल'
14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी अटैक से पूरा देश गुस्से में है।  देश का हर नागरिक चाहता है कि भारत सरकार इन आतंकवादियों का मुंहतोड़ जवाब दे। इसी बीच अजय देवगन ने भी एक बड़ा फैसला लिया। दरअसल, अजय देवगन ने ट्वीट करते हुए लिखा-पुलवामा हमले के बाद इस माहौल को देखते हुए 'टोटल धमाल' की टीम ने फैसला लिया है कि ये फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी।

vasudha

Advertising