पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का निधन और PM ने की परिक्षा पर चर्चा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Jan 29, 2019 - 01:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस के 88 साल की उम्र में निधन से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बच्चों से की गई परिक्षा पर चर्चा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का 88 साल की उम्र में निधन, PM मोदी ने जताया शोक
देश के पूर्व रक्षा मंत्री जार्ज फर्नांडिस का आज दिल्ली में निधन हो गया। 88 वर्षीय जार्ज फर्नांडिस पिछले कुछ समय से बीमार थे, वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वे स्वाइन फ्लू से भी पीड़ित थे। सुबह 7 बजे पूर्व रक्षा मंत्री ने दिल्ली के मैक्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। 

बच्चों पर अपने फैसले न थोपे परिजन,उनका सामर्थ्य जानें-पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 'परीक्षा पे चर्चा 2.0' कार्यक्रम में देश और विदेश के स्टूडेंट्स से परीक्षा से जुड़े कई पहलुओं पर बातचीत की। इस साल स्टूडेंट्स के साथ टीचर, पैरेंट्स और विदेशी स्टूडेंट ने भी इस परीक्षा में हिस्सा लिया। इस दौरान मोदी ने तनाव रहित परीक्षा, प्रेशर रहित परीक्षा समेत कई मुद्दों पर शिक्षकों और पैरेंट्स को सुझाव दिए।

गोवा: राफेल विवाद के बीच पार्रिकर से मिले राहुल गांधी, बोले- उम्मीद जल्द ठीक होंगे CM
राफेल डील को लेकर पिछले काफी समय से पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर पर हमलावर रहे कांग्रेस अध्य राहुल गांधी ने आज उनसे मुलाकात की। राहुल ने गोवा में सीएम कार्यालय में जाकर मनोहर पर्रिकर से भेंट की। राहुल ने इस मुलाकात के बाद ट्वीट किया और कहा कि गोवा सीएम से यह उनकी निजी मुलाकात थी। उन्होंने कहा कि मैं पार्रिकर के जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद करता हूं।

झारखंड में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में पांच नक्सली ढेर
झारखंड के सिंहभूम जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए। घटनास्थल से एके 47 राइफल, एक .303 राइफल और पांच पिस्तौल भी बरामद की गई है। 

डोमिनोज का जवानों का सलाम, सियाचिन में 20,000 फुट की ऊंचाई पर डिलीवर किया Pizza
जम्मू और कश्मीर के सियाचिन ग्लेशियर में हाड़ कंपकंपा देने वाली ठंड में भी सेना के जवान देश की रखवाली कर रहे हैं। Domino's Pizza India ने बर्फीली पहाड़ियों पर तैनात इन जवानों के लिए गणतंत्र दिवस के मौके पर खास आयोजन किया। दरअसल कंपनी ने सियाचिन में 20,000 फुट की ऊंचाई पर जवानों के लिए गर्म गर्म पिज्जा भिजवाया। 

सुमन बोडानी पाकिस्तान में हिन्दू समुदाय की पहली महिला न्यायाधीश नियुक्त
हिन्दू समुदाय की सुमन पवन बोडानी ने पाकिस्तान में इस समुदाय की पहली महिला न्यायाधीश नियुक्त होने का श्रेय हासिल किया है। जानकारी के अनुसार बोडानी सिंध प्रांत के शाहदादकोट की रहने वाली हैं। उनका नाम सिविल जज, न्यायिक मैजिस्ट्रेट की नियुक्ति सूची में 54वें स्थान पर है।

भारत का राष्ट्र ध्वज जलाने पर ब्रिटेन ने जताई शर्मिंदगी
लंदन में गणतंत्र दिवस पर भारतीय उच्चायोग के बाहर अलगाववादी संगठनों द्वारा एक प्रदर्शन के दौरान भारत का राष्ट्र ध्वज जलाए जाने की खबरों को लेकर ब्रिटेन की सरकार ने अफसोस जताया। विदेश एवं राष्ट्रमंडल कार्यालय (एफ.सी.ओ.) ने कहा कि अलगाववादी संगठनों द्वारा इस तरह का कदम उठाए जाने से वह निराश हैं। 

6 दिनों के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम में आई  गिरावट, जानें नए रेट्स
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले 6 दिन से कोई बदलाव नहीं हुआ। सातवें दिन यानी 29 जनवरी को पेट्रोल-डीजल की कीमत में कटौती हुई है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 8 पैसे की कटौती हुई है, जबकि डीजल की कीमत में 11 पैसे की कमी हुई है। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 71.19 रुपए और डीजल की कीमत 65.89 रुपए है।

आयकर विभाग ने 6,900 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति जब्त की
आयकर विभाग ने कहा है कि उसने बेनामी लेनदेन (निषेध) अधिनियम के तहत अब तक 6,900 करोड़ रुपए की संपत्तियां कुर्क की हैं। विभाग ने मंगलवार को यह जानकारी मंगलवार एक विज्ञापन के जरिए दी। विभाग ने यह विज्ञापन लोगों को बेनामी लेनदेन से बचने के उद्देश्य से जारी किया है। 

ICC T20 WC : पहले मैच में द. अफ्रीका से भिड़ेगी भारतीय टीम, देखें पूरा शेड्यूल
पूर्व चैम्पियन भारत का सामना अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को टूर्नामेंट के कार्यक्रम का ऐलान किया। भारत को पहला मैच पर्थ में 24 अक्टूबर को खेलना है जबकि टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से शुरू होगा जब क्वालीफाइंग मुकाबले खेले जाएंगे। 

कैलेंडर लॉन्च में रेखा से लेकर कार्तिक आर्यन तक ने की शिरकत, देखें तस्वीरें
हर साल की तरह इस साल भी मोस्ट अवेटेड डब्बू रतनानी का कैलेंडर लॉन्च हो गया है। बीती शाम हुए इस लॉन्च में रेखा, कृति सैनन, विद्या बालन, टाइगर श्रॉफ, हिना खान, सोनू निगम, उर्वशी रौतेला, अंकिता लोखंडे और सनी लियोन जैसे कई बड़े सितारों ने यहां शिरकत की। इस दौरान सभी सितारे बेहद ही ग्लैमरस अंदाज में पहुंचे
 

vasudha

Advertising