भगोड़ों पर मोदी सरकार सख्त और राहुल गांधी ने पीएम पर उठाए सवाल, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Saturday, Dec 01, 2018 - 08:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  भगोड़े आर्थिक अपराधियों पर मोदी सरकार के नकेल कसने से लेकर राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

भगोड़े आर्थिक अपराधियों पर मोदी सरकार कसेगी नकेल, जी-20 में पेश किया 9 सूत्रीय फॉर्मूला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि विश्व आतंकवाद और कट्टरपंथ की बड़ी चुनौतियों का सामना कर रहा है। ब्रिक्स और जी-20 देशों के साथ मिलकर काम करने को रेखांकित करते हुए उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के आतंकरोधी ढांचे को मजबूत बनाने पर जोर दिया, ताकि आतंकवादियों के नेटवर्क, वित्तपोषण और गतिविधियों पर लगाम लगाई जा सके। 

राजस्थान में बोले राहुल गांधी- किस प्रकार के हिंदू हैं PM मोदी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक जैसे सैन्य फैसल को भी राजनीतिक संपत्ति बना दिया है। साथ ही, उन्होंने नोटबंदी को ऐसा घोटाला बताया, जिसका उद्देश्य छोटे कारोबारियों और दुकानों की रीढ़ तोड़ना था। यही नहीं, राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा कि वह किस प्रकार के हिंदू हैं।

अनुपम खेर का तंज- जिसे कांग्रेस पसंद है भगवान उन्हें राहुल गांधी जैसा दे बेटा
चुनावी मौसम में राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी का सिलसिला चरम पर है। नेतागण एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने से पीछे नहीं हट रहे हैं। इसी बीच, बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अनुपम खेर ने लोगों के एक सलाह दी है। उन्होंने कहा कि जिन्हें कांग्रेस पसंद है, भगवान उन्हें राहुल गांधी जैसा बेटा दे। 

BSF ने जताई चिंता! पाकिस्तान से सटी सीमा में बढ़ी मुस्लिम आबादी
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान से लगते राजस्थान के जैसलमेर जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में मुस्लिम आबादी के असाधारण रूप से बढने से चिंता जाहिर की है। बल के महानिदेशक रजनीकांत मिश्रा ने यहां वार्षिक संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जवाब में केंद्रीय गृह मंत्रालय को इस बात की जानकारी दी है। उनसे पूछा गया था कि क्या बीएसएफ ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को जैसलमेर के सीमावर्ती क्षेत्रों में मुस्लिम आबादी बढने के बारे में कोई रिपोर्ट दी है।

अाम जनता की जेब पर चली कैंची, देश के इन बड़े बैंकों का लोन हुआ महंगा
आज 1 दिसंबर के साथ आम जनता की जिंदगी में कई तरह के बदलाव हो रहे हैं, जो कहीं न कहीं लोगों के जीवन को प्रभावित करेंगे। पेन से लेकर नेट बैंकिंग तक कई तरह की तब्दीलियां आज से हो रही हैं। वहीं, बैकिंग सेक्टर में भी आज बड़े बदलाव होने जा रहे हैं, जिससे आम जनता की जेब पर कैंची चलना तय है। 

युद्धाभ्यास के जरिए चीन, यूएस और रूस के साथ संतुलन साधने की कोशिश में भारत
भारत तीसरी बड़ी शक्ति चीन के साथ जहां सैन्य संबंधों में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है, वहीं रणनीतिक और रक्षा समझौतों से लेकर कॉम्बैट एक्सरसाइज में भी अमेरिका और रूस के बीच संतुलन साधने की कोशिश कर रहा है। सेना के एक सीनियर सेना अधिकारी ने बताया, "भारत रक्षा कूटनीति के मामले में देर से शुरुआत करने वाला रहा है, लेकिन अब बजट, ब्यूरोक्रेटिक और अन्य कमियों से जूझने के बावजूद इस दिशा में हर संभव कोशिश कर रहा है।" 

G-20 में  पुतिन से खास अंदाज में मिले सऊदी प्रिंस, वीडियो वायरल
अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में जारी जी-20 समिट दौरान  शुक्रवार को हुई समिट में सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन एक खास अंदाज में बड़ी गर्मजोशी से से मिले, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में क्राउन प्रिंस सलमान और पुतिन हाई-फाइव करते नज़र आ रहे हैं। बता दें कि इस समिट में तमाम राष्ट्राध्यक्षों का जमावड़ा लगा हुआ है।

H-1B वीजा नियमों को और सख्त करने जा रही ट्रम्प सरकार, भारतीयों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर
ट्रम्प प्रशासन ने शुक्रवार को एच-1बी आवेदन प्रक्रिया में कुछ बड़े बदलावों का प्रस्ताव दिया है। प्रस्तावित नए नियमों के मुताबिक, कंपनियों को अब एडवांस में अपने पिटीशन्स का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसका उद्देश्य अमेरिका के इस लोकप्रिय वर्क वीजा को सिर्फ सबसे ज्यादा कुशल और सबसे ज्यादा वेतन वाले विदेशी कर्मचारियों को देना है। 

विजय माल्या को बड़ा झटका, भारतीय बैंकों को मिला जहाज की बिक्री का आदेश
भारतीय स्टेट बैंक की अगुआई वाले भारतीय बैंकों के समूह ने ब्रिटेन की एक अदालत से एक आदेश हासिल किया है। इसके तहत वे भारतीय भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के बकाए कर्ज के एक हिस्से की वसूली कर सकते हैं। 

vasudha

Advertising