2019 का आखिरी सूर्य ग्रहण और पीएम मोदी पर राहुल गांधी का वार , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Dec 26, 2019 - 01:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दुनियाभर में देखे गए इस साल के अंतिम सूर्य ग्रहण से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी के बड़े हमले तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

 

PM मोदी ने भी देखा सूर्यग्रहण का अद्भुत नजारा, ट्रोलर को दिया मजेदार जवाब
इस साल का आखिरी सूर्यग्रहण गुरुवार सुबह देखने को मिला। यह सूर्यग्रहण भारत समेत दुनिया के कई देशों में दिखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सूर्यग्रहण का नजारा देखा। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी तस्वीरें भी शेयर की हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि बहुत से भारतीयों की तरह मैं भी सूर्य ग्रहण को लेकर उत्सुक था। दुर्भाग्य से बादलों की वजह से मैं सूर्य ग्रहण नहीं देख सका लेकिन कोझिकोड में सूर्य ग्रहण की झलकें देखीं और इस दौरान विशेषज्ञों के साथ बातचीत भी की। 


डिटेंशन सेंटर को लेकर राहुल गांधी का हमला, कहा- RSS का प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलता हैं
देश में इन दिनों नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के साथ ही डिटेंशन सेंटर पर बहस छिड़ी हुई है। कहा जा रहा है कि घुसपैठियों की पहचान करने के बाद डिटेंशन सेंटर में उन्हें रखा जाएगा।  इसी मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथित बयान को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन पर निशाना साधा। 

 

CAA हिंसा पर बोले आर्मी चीफ रावत, गलत दिशा में ले जाने वाले लोग नेता नहीं
आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी पर विश्वविद्यालयों के प्रदर्शन पर सवाल उठाए। रावत ने कहा कि किसी यूनिवर्सिटी का नाम लिए बिना कहा कि नेतृत्व क्षमता वह नहीं है जो लोगों को गलत दिशा में लेकर जाती हो। 

 

महाराष्ट्र में भारी तबाही लेकर आई बारिश, इस साल सैकड़ों लोगो ने गवाई अपनी जान
चिलचिलाती गर्मी के बाद मानसून का मौसम आमतौर पर राहत लेकर आता है लेकिन इस बार पश्चिमी महाराष्ट्र में बारिश ने बहुत तबाही मचाई। वर्षा जनित हादसों में यहां 80 से अधिक लोगों ने जान गंवा दी और लाखों लोगों को विस्थापित होना पड़ा। अगस्त और सितंबर के महीने में सांगली, कोल्हापुर, पुणे और सतारा समेत पश्चिमी महाराष्ट्र के कई जिलों में बाढ़ आई और फसलों को बहुत नुकसान पहुंचा। कोल्हापुर और सांगली की 55 से अधिक तहसीलें बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुई। 

 

फोटो क्लिक करा रहा था बच्चा, अचानक से बाघ ने कर दिया हमला... देखें चौंकाने वाला वीडियो
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक हैरान कर देने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जहां पिता के साथ चिड़ियाघर घूमने गए 7 साल के बच्चे पर अचानक बाघ ने हमला कर दिया लेकिन शीशा लगे होने के कारण उसकी जान बच गई। यह मामला आयरलैंड के डबलिन का है। 

 

क्रिसमस पर फिलीपीन में तूफान से कम से कम 16 लोगों की मौत (pics)
 फिलीपीन में चक्रवात फानफोन के कारण कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि यह भीषण तूफान क्रिसमस के दिन आया। आपदा एजेंसी के अधिकारियों ने मध्य फिलीपीन में 16 लोगों की मौत होने की पुष्ट की है। जहां देश-विदेश में हजारों लोग क्रिसमस का जश्न मना रहे थे उस वक्त 'फनफोन' तूफान ने  फिलीपीन में में दस्तक दे दी और कई लोगों की जान ले ली। 

 

पाक में महंगाई ने तोड़े रिकॉर्डः दालों की कीमतें आसमान पर, टमाटर 400 के पार
साल 2019 पाकिस्तान के लिए सबसे बुरा साल रहा। आंतकवाद व 370 के मुद्दे पर जहां पाक की वैश्विक मंच पर खूब किरकिरी हुई वहीं देश के सबसे बुरे हालात ने भी सरकार की कमर तोड़ दी। पाकिस्तान में महंगाई ने  साल 2019 में पिछले सारे रिकार्ड तोड़ दिए। दाल-रोटी आम आदमी की पहुंच से दूर हो गई है। यहां सब्जियों के बाद अब दालों की कीमतें सातवें आसमान पर पहुंच गई है।पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, मूंग समेत कई दालों के दाम अब तक के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गए है।

 

सरकार की सख्ती, GST रिटर्न नहीं भरा तो पांच दिन बाद ही मिलेगा नोटिस
जीएसटी रिटर्न फाइल करने में लापरवाही बरतना अब आप पर भारी पड़ सकता है। दरअसल सरकार वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) रिटर्न नहीं भरने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है। खबरों के मुताबिक अगर आपने मंथली रिटर्न जीएसटीआर-3बी समय पर फाइल नहीं किया तो पांच दिन बाद नोटिस भेजा जाएगा। नॉन फाइलिंग पर राज्यों में विभागों के ढुलमुल रवैये और कार्रवाई की कोई टाइमलाइन नहीं होने के कारण केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) ने पूरे देश के लिए एक स्टैंडर्ड प्रोसिजर जारी किया है।

 

इनकम टैक्स रेट घटाने की तैयारी में सरकार, बजट में 3 करोड़ लोगों को मिल सकता है तोहफा
अगर आप नौकरी करते हैं और इनकम टैक्स का भुगतान करते हैं तो आपको जल्द मोदी सरकार की तरफ से बड़ी राहत मिल सकती है। दरअसल अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए सरकार आगामी बजट से पहले इनकम टैक्स से जुड़े कई प्रस्तावों पर विचार कर रही है। इसके तहत बिना छूट के एक फ्लैट टैक्स रेट रखने, ज्यादा आमदनी वालों के लिए नए स्लैब्स बनाने और कॉरपोरेट टैक्स में कमी की तर्ज पर पर्सनल इनकम टैक्स में कमी करने जैसे प्रस्तावों पर विचार किया जा रहा है।

 

जाते-जाते 2019ः इस बार नहीं चमका कोई भी डेब्यू करने वाला सितारा
साल 2019 कुछ ही दिनों में सबको अलविदा कहने वाला है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी इस साल की स्टार्स की कुछ ऐसी यादें हैं जो किसी के लिए खास तो किसी के लिए कुछ नोर्मल सी ही रहीं। साल 2019 में बॉलीवुड के कई स्टार किड्स ने फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था। तो चलिए देखते हैं ये साल डेब्यू करने वाले स्टार्स के लिए कैसा रहा...

 

विश्व रिकॉर्ड:.और एक टेस्ट मैच देखने मैदान पर पहुंच गए इतने दर्शक
आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन यानि ‘बाक्सिंग डे' पर 80 हजार से अधिक दर्शक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर पहुंचे जो कि इन दोनों देशों के बीच नया रिकार्ड है। ‘बाक्सिंग डे' टेस्ट मैच आस्ट्रेलियाई क्रिकेट कैलेंडर का अहम हिस्सा है। इंग्लैंड के खिलाफ 2013 में एशेज मैच के पहले दिन कुल 91,112 दर्शक एमसीजी पहुंचे जो कि रिकार्ड है। 


 

Vaneet

Advertising