CAA पर नहीं थमा बवाल और आतंकियों के निशाने पर पीएम मोदी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Dec 20, 2019 - 01:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ बवाल नहीं थमने से लेकर पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा दिल्ली की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने की तैयारी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

 

CAA: अमित शाह के घर के बाहर महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने लिया हिरासत में
देश भर में नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर चल रहा आंदोलन थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। CAA के विरोध में महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन किया जिन्हे दिल्ली पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। इसके अलावा भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर रावण को भी दिल्ली हिरासत में ले लिया गया है। 

 

खुफिया एजेंसियों का अलर्ट, दिल्ली रैली में PM मोदी को निशाना बना सकते हैं PAK आतंकी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिल्ली में होने वाली रैली पर आतंकी खतरा मंडरा रहा है। पीएम मोदी की 22 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली होनी है और यह पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन के निशाने पर है। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक खुफिया एजेंसियों ने विशेष सुरक्षा समूह(एसपीजी) और दिल्ली पुलिस को अलर्ट जारी किया है। केंद्रीय एजेंसियों ने पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा प्रतिष्ठानों को जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं।

 

CAA के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, कांग्रेस पार्षद समेत 49 लोग गिरफ्तार व 5 हजार केस दर्ज
गुजरात में अहमदाबाद के मुस्लिम बहुल शाहआलम इलाके में नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शन के सिलसिले में आज तड़के कांग्रेस के एक स्थानीय कार्पोरेटर समेत 49 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। हिंसक घटनाओं और पथराव में पुलिस उपायुक्त और सहायक आयुक्त समेत 26 पुलिसकर्मी घायल हो गये थे।

 

CAA पर विरोध के बीच जामिया की वेबसाइट हैक, लिखा- हम छात्रों के साथ हैं
संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ जारी विवाद के बीच  जामिया मिल्लिया इस्लामिया की वेबसाइट को हैक कर लिया गया है। इस पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों की हिमायत में एक संदेश लगा दिया गया । संदेश में कहा गया कि वेबसाइट को ‘डार्क नाइट' ने हैक किया है जो जामिया के छात्रों का समर्थन करता है... जय हिंद। 

 

जनरल रावत के बयान से डरा पाक, संयुक्त राष्ट्र को लिखी 7वीं चिट्ठी
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यू.एन.एस.सी.) को 7वीं चिट्ठी लिखी है, जिसमें ऐसा दावा किया गया है कि भारत ने कश्मीर से लगती सीमा (एल.ओ.सी.) पर विभिन्न प्रकार की मिसाइलें तैनात की हैं और वह कश्मीर की ‘गंभीर स्थिति’ से दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान पर हमला कर सकता है।

 

2+2 बैठक के बाद ट्रंप से मिले राजनाथ सिंह और जयशंकर, भारत- US संबंधों पर हुई चर्चा
भारत और अमेरिका के संबंधों को मजबूत करने के लिए अपनी गहरी रुचि को दर्शाते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की। इस दौरान दोनों देशों के हितों की विभिन्न मसलों पर हुई प्रगति पर चर्चा की। व्हाइट हाउस स्थित राष्ट्रपति के कार्यालय ओवल ऑफिस में करीब 30 मिनट तक चली मुलाकात के दौरान ट्रंप ने सितंबर में ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान मंच साझा करने के समय को याद किया। 

 

पूर्व CEA सुब्रमण्यन ने जताई हैरानी, कहा- अर्थव्यवस्था नीचे जा रही है, तो शेयर बाजार कैसे चढ़ रहा है
पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने इस बात पर हैरानी जताई है कि शेयर बाजार कैसे चढ़ रहा है, जबकि देश की अर्थव्यवस्था लगातार नीचे जा रही है। सुब्रमण्यन ने कहा कि उनके लिए यह ‘पहेली' है कि शेयर बाजार कैसे चढ़ रहा है।

 

शेयर बाजार में उछाल, 41810 की रिकॉर्ड ऊंचाई पर सेंसेक्स और निफ्टी 12289 के स्तर पर
ग्लोबल संकेतों के बीच सेंसेक्स और निफ्टी की शुरुआत आज बढ़त के साथ हुई है। नया रिकॉर्ड बनाते हुए सेंसेक्स 41809.96 के पार ओर निफ्टी 29.05 अंकों की बढ़त के साथ 12,288.75 के स्तर पर पहुंच गया है। फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स करीब 75 अंक यानि 0.18 फीसदी की बढ़त के साथ 41,750 के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी करीब 8 अंक यानि 0.06 फीसदी की बढ़त के साथ 12,270 के आसपास कारोबार कर रहा है।

 

IPL ऑक्शन में नहीं बिक पाए युसुफ पठान, भाई इरफान ने दिया बड़ा बयान
इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 के लिए नीलामी गुरुवार को पूरी हो गई है। इसके बाद 2020 संस्करण के लिए टीमें साफ हो गई हैं। नीलामी में सभी टीमों ने अपनी जरूरत के अनुसार बोली लगाई और प्लेयर्स को अपने से जोड़ा। ऐसे में इस नीलामी में यूसुफ पठान को कोई भी खरीददार नहीं मिला। जिसके बाद उनके छोटे भाई इरफान पठान ने सोशल मीडिया पर अपने भाई को बेहद इमोशनल संदेश दिया।

 

Movie Review: एंटरटेनमैंट, एक्शन और दबंगई अंदाज से भरपूर हैं सलमान की 'दबंग 3'
सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा और साई मंजरेकर की मोस्ट अवेटड फिल्म 'दबंग 3' आज पर्दे पर रिलीज हो चुकी है। फिल्म का डायरेक्शन प्रभूदेवा ने किया है। 'दबंग 3' सलमान की पिछली 'दबंग' फिल्मों की प्रीक्वल है। फिल्म में एक्शन, कॉमेडी ड्रामा से भरपूर है। फिल्म में सलमान खान का दबंगई अंदाज़ एक बार फिर लोगों को खुश कर देने वाला है।

vasudha

Advertising