उन्नाव में हैदराबाद जैसी हैवानियत और चिदंबरम का भाजपा पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Dec 05, 2019 - 01:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उन्नाव में रेप पीड़िता को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश करने से लेकर जेल से छूटने के बाद मोदी सरकार पर बरसे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

 

जेल से रिहा हुए चिदंबरम बोले- अर्थव्यवस्था पर सरकार दिशाहीन हो गई है
106 दिन बाद जेल से बाहर आने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंन मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिना आरोप के नेताओं को हिरासत में लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था पर सरकार दिशाहीन है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुप है। वित्त मंत्री को महंगे प्याज की परवाह नहीं है। 

 

उन्नाव में बलात्कार पीड़िता को जिंदा जलाने की कोशिश, हालत गंभीर
भले ही योगी सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लाख दावे कर रही हो, लेकिन हकीकत इससे कोसो दूर है। रोज सामने आ रही रेप की घटनाएं चीख-चीखकर बता रही हैं कि यूपी में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है। अभी संभल में नाबालिग किशोरी को रेप के बाद जिंदा जलाने का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि उन्नाव कि इस घटना ने झकझोर कर रख दिया है। 

 

RBI की दरों में कोई बदलाव नहीं, रेपो रेट 5.15% पर बरकरार
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास की अध्यक्षता में मौद्रिक नीति समिति (एम.पी.सी.) की तीन दिवसीय बैठक ने आज रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया है। रेपो रेट को 5.15 फीसदी पर जबकि रिवर्स रेपो रेट को 4.90 फीसदी पर बरकरार रखा गया है। बैंक के इस कदम से सस्‍ते कर्ज का इंतजार लंबा हो गया है।

 

अगर नरसिम्हा राव मान लेते गुजराल की सलाह, नहीं होते 84 सिख विरोधी दंगेः मनमोहन सिंह
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 1984 के सिख विरोधी दंगों को लेकर बड़ी बयान दिया है। मनमोहन सिंह ने कहा कि अगर उस समय के गृहमंत्री नरसिम्हा राव ने इंद्र कुमार गुजराल की सलाह मान ली होती तो 1984 के सिख दंगे नहीं होते। पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल की 100वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए मनमोहन सिंह ने यह सारी बातें कही। 

 

गाजियाबादः पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, जान बचाने के लिए बेटी ने पिता से किया था संघर्ष!
गाजियाबाद की कृष्णा सोसायटी में एक सनसनीखेज मामले में एक कारोबरी ने अपने दो बच्चों की हत्या कर महिला मैनेजर और पत्नी के साथ आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। वहीं बुधवार को मरने वाले 5 लोगों की पोस्टमॉर्टम आ गई। इनमें कारोबारी गुलशन वासुदेव के शरीर पर 4 जगह चोट के निशान मिले हैं। उनकी पत्नी परवीना और संजना के शरीर में ऊंचाई से गिरने की वजह से 5 जगह चोटें हैं। 

 

किताब में ट्रंप की पत्नी मेलेनिया को लेकर सनसनीखेज दावे, अलग बेडरूम में सोने का खोला राज
विवादित बयानों और अपने अफेयर्स के कारण चर्चा में रहने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस बार उनकी तीसरी बीवी मेलेनिया ट्रंप को लेकर सुर्खियों में हैं। सीएनएन की एक रिपोर्टर द्वारा अमेरिकी की प्रथम महिला पर "फ्री मेलेनिया" के नाम से लिखी किताब में सांझी की जानकारियों ने अमेरिका में सनसनी फैला दी है

 

NATO सम्मेलन में कनाडाई PM ट्रूडो ने उड़ाया मजाक, कॉन्फ्रेंस बीच में छोड़कर लौट गए ट्रंप(Video)
 ब्रिटेन में चल रहे उत्‍तरी एटलांटिक संधि संगठन (NATO) सम्मेलन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के बीच बुधवार को एक बार फिर विवाद हो गया। इस बार दोनों नेताओं ने कैमरे पर एक-दूसरे का मजाक उड़ाया। ट्रूडो ने बकिंघम पैलेस में बातचीत के दौरान चार देशों के नेताओं के सामने ट्रंप को चिढ़ाया तो वहीं ट्रंप भी पीछे नहीं रहे और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के साथ बैठक में ट्रूडो को दोमुंहा बता दिया।

 

PNB घोटालाः नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित, सारी संपत्ति होगी जब्त
पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी को आखिरकार भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित कर दिया गया है। गुरुवार को विशेष मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) कोर्ट ने नीरव मोदी को प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून के तहत भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित कर दिया है। वहीं संपत्ति जब्त करने का आदेश 10 जनवरी को जारी हो सकता है।

 

एशिया के सबसे बड़े दानवीर बने अजीम प्रेमजी, इस साल 52750 करोड़ रुपए के शेयर किए दान
देश की दिग्गज आईटी कंपनियों में शुमार विप्रो के फाउंडर अजीम प्रेमजी एशिया के सबसे बड़े दानवीर बन गए हैं। प्रेमजी ने इस साल 760 करोड़ डॉलर (52,750 करोड़ रुपए) की वैल्यू के विप्रो के शेयर दान किए। वे अब तक 2,100 करोड़ डॉलर (1.45 लाख करोड़) की वैल्यू के शेयर समाज सेवा के कामों के लिए दे चुके हैं। फोर्ब्स की ओर से जारी एशिया के 30 सबसे बड़े दानवीरों की सूची में प्रेमजी सबसे आगे हैं।

 

सात्विक-चिराग, पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद बीडब्ल्यूएफ पुरस्कार के लिए नामित
सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी को सत्र में शानदार प्रदर्शन करने के लिए विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने ‘मोस्ट इंप्रूव्ड प्लेयर आफ द ईयर' पुरस्कार के लिए नामित किया है। सात्विक और चिराग की युवा जोड़ी ने 2019 में कई यादगार जीत दर्ज की।

 

मुश्किल दिनों को याद कर अक्षय बोलेः बड़े निर्देशक नही दिया करते थे मुझे काम
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार इन दिनों काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। बता दें अक्षय जल्द ही राज मेहता द्वारा निर्देशित फिल्म ‘‘गुड न्यूज'' में दिखेंगे। करीना कपूर, कियारा आडवाणी और दिलजीत दोसांझ अभिनीत फिल्म ‘‘गुड न्यूज'' 27 दिसंबर को रिलीज होगी। अक्षय ने हाल ही में एक बयान दिया है। अक्षय का कहना है कि उन्होंने बहुत सारे नए निर्देशकों के साथ काम करना शुरू किया क्योंकि बड़े निर्देशक उन्हें कभी अपनी फिल्मों में नहीं लेते थे।

vasudha

Advertising