महाराष्ट्र में सस्पेंस खत्म और NRC पर राजनीति हुई गर्म, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Nov 21, 2019 - 01:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में जल्द ही सरकार गठन की प्रक्रिया पूरी होने से लेकर राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर गरमाई राजनीति तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

महाराष्ट्र पर सस्पेंस खत्म, शिवसेना बोली-किसी भी पल बन सकती है सरकार
महाराष्ट्र में पिछले करीब एक महीने से चल रही सियासी रस्साकशी के खत्म होने की उम्मीद दिखाई दे रही है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद कांग्रेस और राकांपा ने खुलकर ऐलान कर दिया है कि वे महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं। वहीं इसी बीच शिवसेना ने भी वीरवार को दावा किया कि महाराष्ट्र में किसी भी पल सरकार बन सकती है। 

 

रामदेव ने NRC को ठहराया सही, कहा- घुसपैठियों को जल्द देश से निकालें बाहर
राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर देश की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। योग गुरु बाबा रामदेव ने मोदी सरकार का समर्थन करते हुए एनआरसी को सही ठहराया। रामदेव ने कहा कि घुसपैठिए देश के लिए खतरा इन्हे यहां से निकाल देना चाहिए। 

 

JNU को मिला DU का साथ, आज एक साथ पुलिस के खिलाफ मार्च निकालेंगे छात्र
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों पर दिल्ली पुलिस द्वारा कथित लाठीचार्ज किए जाने के विरोध में दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र भी उतर आए है। इसी कड़ी में आज डीयू और जेएनयू के छात्र एक साथ एचआरडी मंत्रालय एक साथ मार्च निकालेंगे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। 

 

फिर बिगड़ी हवा, दिल्ली-NCR में खतरनाक हुआ प्रदूषण का स्तर...AQI 400 पार
राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण एक बार फिर से बढ़ गया है। दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में गुरुवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 400 के पार पहुंच गया, जो खतरनाक श्रेणी में है। दिल्ली के आनंद विहार इलाके में वायु गुणवत्ता सूचकांक 409, बवाना में 406, विवेक विहार में 391 और रोहिणी में 413 रिकॉर्ड किया गया है।

 

सांसद प्रज्ञा ठाकुर रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति में शामिल, कांग्रेस ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण
भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को केंद्रीय रक्षा मंत्रालय की संसदीय सलाहकार समिति में सदस्य बनाया गया है। इस समिति में कुल 21 सदस्य हैं। इस समिति के प्रमुख रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हैं। सरकार ने विपक्ष के कई नेताओं को शामिल किया है। जिसमें शरद पवार और फारूख अब्दुल्ला प्रमुख हैं। 

 

इसराईल में फिर नहीं बन सकी सरकार, साल में तीसरी बार होंगे चुनाव
इसराईल में चुनाव के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के प्रतिद्वंदी बेनी गैंट्ज़ द्वारा बहुमत साबित न करने पाने कारण एक बार फिर कोई सरकार नहीं बन पाई। बेनी गैंट्ज़ ने घोषणा की है कि वह बुधवार को आधी रात की समय सीमा तक सरकार बनाने में विफल रहे। इस कारण इसराईल में एक साल से भी कम समय में तीसरे चुनाव की संभावना बढ़ गई है।

 

श्रीलंका में बड़ा भाई बना प्रधानमंत्री, छोटे ने संभाला राष्ट्रपति का पदभार
श्रीलंका की राजनीति में कुछ ऐसा ही होने जा रहा है जो दुनिया के इतिहास में शायद ही पहले कभी हुआ हो। यहां छोटा भाई राष्ट्रपति और बड़ा भाई प्रधानमंत्री बनने जा रहा है। हाल ही में राष्ट्रपति चुने गए गोटाबाया राजपक्षे ने बुधवार को अपने बड़े भाई महिंदा राजपक्षे को देश के प्रधानमंत्री के रूप में नामित किया है। सरकार के प्रवक्ता विजयानंदा हेराथ ने इसकी पुष्टि की है।

 

Jio-वोडाफोन और एयरटेल के बाद BSNL ने भी की टैरिफ बढ़ाने की घोषणा, महंगे होंगे मोबाइल प्लान्स
हाल ही में वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल और रिलायंस जियो ने अपने टैरिफ के दामों में बढ़ोत्तरी की घोषणा की है। ये तीनों बड़ी टेलीकॉम कंपनियां दिसंबर से अपने प्लान्स महंगे करने वाली हैं। अब इस लिस्ट में बीएसएनएल का नाम भी जुड़ गया है। 
 

टेलिकॉम कंपनियों को मिली 42000 करोड़ की राहत, स्पेक्ट्रम भुगतान दो साल के लिए टला
 सरकार ने टेलिकॉम कंपनियों को को बड़ी राहत देने का ऐलान किया है। बुधवार को आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी की मीटिंग में दूरसंचार कंपनियों को स्पेक्ट्रम पेमेंट पर दो साल की छूट देने का फैसला किया गया। वित्त वर्ष 2020-21 और 2021-22 का स्पेक्ट्रम पेमेंट टाले जाने से भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो को 42,000 करोड़ रुपए की राहत मिलेगी।

 

Video: माइकल गॉफ एक बार फिर विवादों में घिरे, NO BALL पर पाक बल्लेबाज को दिया आउट
पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। जहां पाकिस्तान ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। ऐसे में मैच के दौरान एक अजीब वाक्य देखने को मिला। जहां अंपायर ने नौ बाॅल होने के बावजूद पाक बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को आउट दे दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरस हो रहा है। 

 

एक बार फिर से सपना चौधरी की इस वीडियो ने इंटरनेट पर मचाया तहलका
इंटरनेट पर राज करने वाली सपना चौधरी एक बार फिर से काफी सुर्खियों में बनी हुई हैं। सपना का एक डांस वीडियो ने शेयर होते ही धूम मचा दी है। हर बार की तरह इस बार भी इस वीडियो में उनका देसी अंदाज देखने को मिल रहा है।

vasudha

Advertising