सड़कों पर उतरी दिल्ली पुलिस और T20 पर मंडराया खतरा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Nov 05, 2019 - 02:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वकीलों के खिलाफ दिल्ली पुलिस के ​विरोध प्रदर्शन से लेकर राजकोट में होने वाले दूसरे टी-20 पर मंडराय संकट के बादल तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

 

प्रदर्शन कर रहे जवानों के बीच पहुंचे दिल्ली पुलिस कमिश्नर, कहा- काम पर लौट जाओ
दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने मंगलवार को प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मियों से कहा कि उन्हें एक अनुशासित बल की तरह व्यवहार करना चाहिए और वह काम पर लौट जाएं। पटनायक ने कहा कि दिल्ली पुलिस के लिए यह परीक्षा, अपेक्षा और प्रतीक्षा की घड़ी है।

 

आज दिल्ली में चलेंगी ऑड नंबर की गाड़ियां, केजरीवाल का दावा-सफल हो रही है योजना
दिल्ली में खतरनाक स्तर पर बढ़े प्रदूषण के बीच सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में ‘ऑड-ईवन योजना' लागू की गई। मंगलवार को दिल्ली की सड़कें पर ऑड नंबर की गाड़ियां दौड़ेंगी। ऑड नंबर वाली तारीख जैसे 5, 7, 9, 11, 13, 15 नवंबर को सड़कों पर वही गाड़ियां चलेंगी, जिनके नंबर प्लेट की आखिरी डिजिट 1, 3, 5, 7, 9 होगी। सोमवार को ईवन नंबर की गाड़ियों के साथ इस स्कूम की शुरूआत हुई थी। 

 

दूसरे T20 में बड़े तूफान का खतरा, रद्द हो सकता है भारत और बांग्लादेश का मैच!
भारत और बंगलादेश के बीच दिल्ली में हुए पहले टी-20 मुकाबले से पहले प्रदूषण ने कोहराम मचाया था और अब राजकोट में सात नवंबर को होने वाले दूसरे मुकाबले पर चक्रवात ‘माहा’ का खतरा मंडरा रहा है। भारतीय मौसम विभाग चक्रवात माहा गुरूवार को राजकोट में होने वाले दूसरे मैच को प्रभावित कर सकता है। 

 

स्टार बनते ही रानू मंडल में आया घमंड, फैंस को निराश कर सकता है यह Video
कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर एक चेहरा काफी लोकप्रिय हुआ था और रातों रात स्टार ​बन गया था। वह चहरा था रेलवे स्टेशन पर गाना गाने वाली रानू मंडल का, जिनका एक वीडियो उन्हे फर्श से अर्श  पर ले आया था। रानू मंडल का एक और वीडिया वायरल हो रहा है जो उनके चाहने वालों को निराश कर सकता है। 

 

UN प्रमुख ने दी गंभीर चेतावनी: जलवायु परिवर्तन से भारत पर मंडरा रहा ये बड़ा खतरा
संयुक्त राष्ट्र ने जलवायु परिवर्तन को लेकर गंभीर चेतावनी दी है। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुटेरस ने सोमवार को एक रिपोर्ट के हवाले से बताया कि अगर जलवायु परिवर्तन पर लगाम लगाने के उचित प्रयास नहीं किए गए तो गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि भारत सहित 4 देशों पर सबसे बड़ खतरा मंडरा रहा है

 

चीन ने अंतरिक्ष में भी बढ़ाया दबदबा, गाओफेन-7 सैटेलाइट किया लांच (जानें क्यों है खास)
दुनिया पर दबदबा बढ़ाने के लिए चीन जहां अपनी जल-थल व वायू सेनाओं का विस्तार कर रहा है वहीं अंतरिक्ष में भी नए आयाम हासिल कर रहा है। चीन ने अंतरिक्ष में बड़ी छलांग लगाते हुए अपने उत्तरी हिस्से में स्थित ताइयुआन उपग्रह प्रक्षेपण केंद्र से खास किस्म का निगरानी सैटेलाइट गाओफेन-7 को लांच किया है । बताया जा रहा है कि चीन का हाई रेजोल्यूशन वाला यह जबरदस्त सैटेलाइट धरती के किसी भी हिस्से की निगरानी करने में सक्षम है।

 

अब मिनटों में बनेगा PAN कार्ड, जल्द ही आयकर विभाग ला रहा नई सर्विस
पैन कार्ड बनवाना अब बेहद आसान होगा। अप्लाई करने के बाद ही मिनटों में आपको पैन कार्ड मिल जाएगा। आयकर विभाग जल्द ही पैन कार्ड बनवाने की नई फैसिलिटी लॉन्च करने वाला है। इस फैसिलिटी में आधार कार्ड के जरिए एप्लिकेंट की डिटेल्स वेरिफाई होगी। आयकर विभाग अगले कुछ हफ्तों में यह सर्विस लॉन्च करेगा।

 

महिंद्रा XUV300 का सस्पेंशन खराब, कंपनी ने वापस मंगाई गाड़ियां
देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सस्पेंशन कंपोनेंट में खराबी के बाद अपनी एक्सयूवी-300 के लिमिटेड बैच को वापस मंगाने का फैसला किया है। कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग के जरिए यह जानकारी दी है।

 

'मूवी मस्ती विद मनीष पॉल' के सेट पर सारा और रोहित की मस्ती, गेस्ट बनकर करेंगे शो में एंट्री
एक्ट्रेस सारा अली खान और स्टार रोहित शेट्टी जल्द ही जी टीवी के शो 'मूवी मस्ती विद मनीष पॉल' में गेस्ट बनकर मस्ती करते हुए दिखाई देंगे। बीते सोमवार शो के सैट पर सारा और रोहित ने बाकी स्टार्स संग फनी मूड में शिरकत की, जिसकी तस्वीरें सारा ने अपने इंस्टा अकाउंट पर भी शेयर की हैं।

 

बर्थडे स्पेशल: विराट कोहली की कहानी तस्वीरों की जुबानी
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 31 बरस के हो गए हैं। महज 10 साल लंबे अपने करियर में कई महानतम क्रिकेटरों को पीछे छोड़ चुके विराट कोहली इस समय दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। अभी बीते दिनों ही उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन का रिकॉर्ड बनाया था।

vasudha

Advertising