जहरीली धुंध की चादर में दिल्ली और शिवसेना के सख्त तेवर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Saturday, Nov 02, 2019 - 02:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा शिवसेना के बीच जुबानी जंग से लेकर जहरीली धुंध की चादर में घिरी दिल्ली तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

दिल्ली प्रदूषण: हवा में प्रदूषण स्तर कुछ कम हुआ, AQI अब भी ‘गंभीर’ स्तर पर
देश की राजधानी और आसपास के शहरों पर छायी जहरीली धुंध की चादर से शनिवार को लोगों को थोड़ी सी राहत मिली और वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 407 रहा लेकिन अब भी यह गंभीर श्रेणी में ही है। शुक्रवार शाम चार बजे एक्यूआई 484 था। 

 

BJP नेता के बयान पर भड़की शिवसेना, कहा- राष्ट्रपति आपकी जेब में हैं क्या?
महाराष्‍ट्र में सीएम पद को लेकर बीजेपी संग जारी रस्‍साकशी के बीच शिवसेना ने एक बार फिर सहयोग दल पर हमला बोला है। शिवसेना ने फड़णवीस सरकार में वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार के बयान पर पलटवार करते हुए सामना में लिखा है कि क्या राष्ट्रपति आपकी जेब में हैं? 

 

J&K में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर ए तैयबा का आतंकी गिरफ्तार
उत्तर कश्मीर बारामूला जिले में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों ने लश्कर ए तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सुरक्षा बलों ने खुफिया सूचना के आधार पर इस आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। 

 

जासूसी पर घिरे WhatsApp की सफाई- मई में भारत सरकार को दी थी जानकारी
सोशल मीडिया एप व्हाट्सएप के जरिए दुनिया के 1400 से ज्यादा लोगों की जासूसी का मामला सामने आने के बाद देश में भूचाल सा आ गया है। जहां विपक्ष मोदी सरकार को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा रहा है तो वहीं वॉट्सऐप ने भी इसे लेकर बड़ा बयान दिया है। कंपनी के अनुसार भारतीयों की जासूसी के बारे में मई में ही सरकार को बता दिया गया था। 

 

पाकिस्तान जाएंगे सिद्धू, पत्नी बोली मेरे पति कोई काम छुपाकर नहीं करते
करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में नवजोत सिद्धू के पाक जाने के सवाल का जबाव देते हुए उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और केंद्र  से इजाजत मिली तो वह पाक जरूर जाएंगे।

 

इमरान खान को मौलाना की अल्टीमेटम- 24 घंटे में पद छोड़ो या भयानक परिणाम भुगतो
जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-एफ के मौलाना फजलुर रहमान और अन्य विपक्षी दलों के बैनर तले हजारों प्रदर्शनकारियों के ‘आजादी मोर्चा' ने इमरान खान को ‘नकली और चयनित' प्रधानमंत्री बताते हुए उनसे 48 घंटों के भीतर इस्तीफा देने को कहा है। ‘आजादी मार्च' की शुरुआत, सिंध प्रांत से हुई थी। यह कारवां बुधवार को पंजाब के शहर लाहौर पहुंचा और गुरुवार रात इस्लामाबाद में अपनी यात्रा का समापन किया।

 

अमेरिका ने TiKTok को बताया देश के लिए खतरा, शुरू की जांच
अमेरिकी सरकार ने चीन की वीडियो एप टिकटॉक के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा जांच शुरू की है। कई खबरों में इसका दावा किया गया है। समाचार एजेंसी रायटर्स, समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स और अन्य की खबरों के अनुसार अमेरिका में विदेशी निवेश पर अंतर-एजेंसी समिति (सीएफआईयूएस) ने एक जांच शुरू की है। 

 

HDFC की नेटबैंकिंग login में परेशानी, ग्राहकों ने ट्विटर पर चिंता जताते हुए पूछा- ‘सब ठीक है ना!
एचडीएफसी बैंक की नेटबैकिंग इस्तेमाल करने में ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नेटबैकिंग सर्विस के काम ना करने पर गुस्साए ग्राहकों ने ट्विटर का सहारा लिया है। लोगों के ट्वीट से ऐसा लग रहा है कि ग्राहकों को कई दिनों से नेटबैकिंग इस्तेमाल करने में परेशानी आ रही है। ये समस्या वेबसाइट और ऐप दोनों पर आ रही है। इस दिक्कत के चलते ग्राहक बिल पेमेंट, क्रेडिट कार्ड पेमेंट और फंड ट्रांसफर नहीं कर पा रहे हैं।

 

भारत में कारोबार बंद करने की अफवाहों को लेकर वोडाफोन ने दिया जवाब
टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनी वोडाफोन ने भारतीय बाजार से बाहर निकलने की खबरों को निराधार अफवाह करार दिया। ब्रिटेन की दूरसंचार कंपनी वोडाफोन ने कहा कि वह भारतीय बाजार में निवेश बनाए रखेगी और मौजूदा चुनौतीपूर्ण दौर से निकलने के लिए सरकार से मदद मांग रही है। 

 

बर्थडे विश करने देर रात 'मन्नत' के बाहर जुटे फैंस, किंग खान ने यूं किया अभिवादन
इंडस्ट्री के बादशाह शाहरुख खान आज अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। शाहरुख ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से लाखों दिलों को जीता। इस खास दिन को लेकर उनके प्रसंशकों में खास उत्साह है।

 

बांग्लादेश के खिलाफ हिटमैन के पास है धोनी- कोहली को T20 में पीछे छोड़ने का मौका
3 नवंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है। जहां बांग्लादेश की टीम ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास इस सीरीज में विराट कोहली और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने का बेहतरीन मौका है। 

vasudha

Advertising