PMC खाताधारकों को नहीं मिली राहत और फिर बनेगा रविदास मंदिर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Oct 18, 2019 - 01:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: PMC बैंक से कैश निकालने पर खाताधारकों को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत से लेकर केंद्र सरकार द्वारा तुकलकाबाद में संत रविदास मंदिर के लिए फिर से जमीन देने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दिया जवाब, रविदास मंदिर के लिए उसी जगह देंगे जमीन
दिल्ली के तुगलकाबाद स्थित श्री गुरु रविदास मंदिर को गिराए जाने के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान केंद्र सरकार ने रविदास मंदिर के लिए जमीन देने का वादा किया। श्रद्धालुओं की आस्था को देखते हुए केंद्र सरकार उसी जगह पर 200 वर्ग मीटर की जमीन दक्षिणी दिल्ली में उसी जगह देगी जहां मंदिर को तोड़ा गया था। 

 

PMC बैंक घोटालाः SC का सुनवाई से इनकार, कहा- हाई कोर्ट में करें अपील
सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक घोटाला मामले में दायर याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है। कोर्ट का यह बड़ा फैसला पीड़ियों के लिए बुरी खबर मानी जा रही है। बता दें PMC बैंक के ग्राहकों के लिए राहत मांग रहे याचिकाकर्ता को सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करने को कहा है। 

 

बदलने लगा हवा का रुख, अभी और खराब होगी दिल्ली-NCR की एयर क्वालिटी
राजधानी में वायु प्रदूषण की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है और दिल्लीवासियों को शुक्रवार सुबह भी वायु की खराब गुणवत्ता का सामना करना पड़ा। वहीं हवाओं का रुख भी बदलने की खबर है जिससे आने वाले दिनों में वायु प्रदूषण बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। दूसरी तरफ पराली जलाने की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं जिससे दिल्ली की हवा दमघोंटू होती जा रही है। 

 

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के दिल्ली आवास पर छापा, कई विदेशी हथियार बरामद
राजधानी में वायु प्रदूषण की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है और दिल्लीवासियों को शुक्रवार सुबह भी वायु की खराब गुणवत्ता का सामना करना पड़ा। वहीं हवाओं का रुख भी बदलने की खबर है जिससे आने वाले दिनों में वायु प्रदूषण बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। दूसरी तरफ पराली जलाने की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं जिससे दिल्ली की हवा दमघोंटू होती जा रही है। 

 

ब्रेक्जिट डील पर आखिर EU-UK में बनी सहमति, PM जॉनसन के लिए कड़ी चुनौती बरकरार
ब्रेक्जिट डील को लेकर आखिर ब्रिटेन(UK) और यूरोपीय संघ(EU) के बीच सहमति बन ही गई। गुरुवार को ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष ने खुद इसकी घोषणा की। हालांकि, इसे मंजूरी के लिए यूरोपीय और ब्रिटिश संसद की मंजूरी की जरूरत होगी। डील से उत्साहित जॉनसन ने कहा कि अब ब्रिटेन को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा और हम दुनियाभर के देशों के साथ व्यापारिक संबंध स्थापित कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि अब सिर्फ संसद शनिवार को इसे पारित कर दे।

 

चीन की सीक्रेट डील ने उड़ाई दुनिया की नींद
चीन और सोलोमन के राजनयिक रिश्तों की बहाली के एक महीने बाद ही दुनिया के लिए चौकाने वाली खबर आई है । सोलोमन और चीन के बीच एक सीक्रेट डील हुई है जिसने दुनिया की नींद उड़ा कर रख दी है। खबर है कि चीन ने सोलोमन के तुलागी द्वीप को 75 साल के लीज़ पर लेने की गुप्त डील की है। इसे अमरीका के लिए झटके के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि, चीन के इस बेहद महत्वाकांक्षी और रणनीतिक कदम को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

 

Air India को बड़ी राहत, तेल कंपनियों ने टाला ईंधन की सप्लाई रोकने का फैसला
सरकारी तेल कंपनियों ने वित्तीय संकट से जूझ रही एयर इंडिया को ईंधन की सप्लाई रोकने का फैसला टाल दिया है। एयर इंडिया, इंडियन ऑयल (आईओसी), हिंदुस्तान पेट्रोलियम (एचपीसीएल) और भारत पेट्रोलियम (बीपीसीएल) के अधिकारियों के बीच हुई बैठक में यह फैसला हुआ है। तेल कंपनियों का एयर इंडिया पर करीब 5000 करोड़ रुपए का बकाया है।

 

मैरी कॉम के खिलाफ ट्रायल की मांग पर खेल मंत्री का बयान भी आया सामने
खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने मुक्केबाज निकहत जरीन की एम सी मैरी कॉम के खिलाफ ट्रायल मुकाबला कराने की मांग से उठे विवाद में शुक्रवार को स्पष्ट किया कि वह महासंघ को केवल देश और खिलाड़ियों के हित में सर्वश्रेष्ठ फैसला करने के लिए कह सकते हैं। जरीन ने गुरुवार को रीजीजू को पत्र लिखकर चीन में अगले साल होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर के लिए भारतीय टीम के चयन से पहले मेरीकोम के खिलाफ ट्रायल मुकाबला आयोजित करने की मांग की थी।

 

लिवर में परेशानी के चलते हॉस्पीटल में एडमिट हुए अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन पिछले तीन दिनों से लीवर से जुडी समस्या की वजह से हॉस्पीटल में एडमिट हैं। खबरों के अनुसार, एक्टर को पिछले काफी दिनों से तकलीफ थी, इसलिए उन्हें मंगलवार सुबह 2 बजे नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके लीवर में कुछ समस्या थी, जिसका इलाज चल रहा है और उन्हें हॉस्पीटल में एडमिट हुए तीन दिन हो गए हैं। 

vasudha

Advertising