PM मोदी-शी जिनपिंग वार्ता और ​राजनाथ सिंह के बचाव में उतरी पाक सेना, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Oct 11, 2019 - 01:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच अनौपचारिक शिखर वार्ता से लेकर शस्त्र पूजा पर घिरे राजनाथ सिंह का पाक सेना द्वारा बचाव करने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

 

चेन्नई पहुंचे PM मोदी, महाबलीपुरम में चीन के राष्ट्रपति से शी करेंगे मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ दूसरी अनौपचारिक वार्ता करने के लिए शुक्रवार दोपहर को चेन्नई पहुंचे और वहां से महाबलीपुरम के लिए रवाना हो गए। यहां पीएम मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात करेंगे। समुद्र किनारे स्थित इस प्राचीन नगर में सातवीं सदी के शोर मंदिर परिसर में मोदी शी के साथ बैठेंगे। 

 

राजनाथ सिंह के बचाव में उतरी पाक सेना, कहा- शस्त्र पूजा करने में कुछ गलत नहीं
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा राफेल लड़ाकू विमान की शस्त्र पूजा करने को लेकर बवाल मच गया है। जहां एक ओर इस मुद्दे पर देश की राजनीति गरमा गई है तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान रक्षा मंत्री के बचाव में उतर आया है। पाकिस्तान सेना के अनुसार राफेल की पूजा में कुछ भी गलत नहीं है क्योंकि यह धर्म के अनुरूप है।

 

मोदी-जिनपिंग की मुलाकात के समय पाकिस्‍तान करेगा बड़ा मिसाइल परीक्षण: सूत्र
चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं। खबर है कि इस दौरान पाकिस्‍तान एक बड़ा कदम उठाने वाला है। जी न्यूज में लगी खबर के मुताबिक खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली है कि आज जब जिनपिंग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाबलीपुरम में मुलाकात करेंगे, तभी पाकिस्‍तान एक बड़ा मिसाइल टेस्‍ट करने की योजना बना रहा है।

 

Birthday Special: जब अमिताभ बच्चन को चुनाव में मिले थे 4000 "Kiss Vote "
सदी के महानायक यानी अमिताभ बच्चन आज अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं।  उनका जन्म 11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद में हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के घर हुआ था। अमिताभ के पेरेंट्स ने उनका नाम पहले इंकलाब रखा था जो इंकलाब जिंदाबाद से प्रभावित था, लेकिन बाद में कवि सुमित्रानंदन पंत के कहने पर हरिवंश राय बच्चन ने उनका नाम बदलकर अमिताभ किया था।

 

पीएम पद ठुकराने वाले जेपी नारायण की आज है जयंती, इंदिरा के लिए बने थे सिर दर्द
भारतीय राजनीति में जननायक के तौर पर उभरे जय प्रकाश नारायण की आज 117वीं जयंती है। आज भी वह भारतीय नेताओं के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत हैं। प्रधानमंत्री पद ठुकराने वाले जेपी आपातकाल में तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी का सिर दर्द बन गए थे। इमरजेंसी को सामाप्त करने का श्रेय जेपी नारायण को जाता है। दूसरे शब्दों में कहें तो उन्होंने हमें दूसरी आजादी दिलाई थी। 

 

अमेरिका के हटते ही तुर्की ने सीरिया पर की एयर स्ट्राइक, भारत ने जताया कड़ा विरोध
अमरीका के सेना हटाने के फैसले के तुरंत बाद तुर्की ने अपने पड़ोसी देश सीरिया में एयर स्ट्राइक करनी शुरू कर दी है। इसमें आम लोगों के हताहत होने की भी सूचना है। हालांकि, तुर्की का दावा है कि वह कुर्द बलों और इस्लामिक स्टेट (आई.एस.) के खिलाफ  कार्रवाई कर रहा है।

 

ब्रेकिंग पढ़ रही थी एंकर तभी स्क्रीन के सामने आ गया बेटा, देखें मजेदार Video
एक कामकाजी महिला के​ लिए काम के साथ साथ बच्चों की परवरिश करना बहुत मुश्किल भरा काम है। ऑफिस और बच्चों की जिम्मेदारियों के बीच तालमेल बिठाने में काफी कठनाई का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला अमेरिका के एक न्यूज़ चैनल में जहां लाईव शो कर रही महिला उस समय हैरान रह गई जब उसका बच्चा उसे तंग करने स्टूडियो में ही घुस आया।

 

Forbes Rich List 2019: लगातार 12वें साल देश के सबसे अमीर शख्‍स बने मुकेश अंबानी, अडानी ने लगाई लंबी छलांग
फोर्ब्स इंडिया ने भारत से सबसे अमीर लोगों की नई सूची जारी की है। फोर्ब्स ने भारत के टॉप 100 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट जारी की है इस लिस्ट में एक बार फिर रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी टॉप पर हैं। यह लगातार 12वां साल है जब मुकेश अंबानी फोर्ब्स इंडिया की सबसे अमीर भारतीय टॉप 100 की लिस्ट में टॉप पर हैं। 

 

सेंसेक्स में 450 अंक का उछाल, निफ्टी 128 प्वाइंट चढ़कर 11350 के ऊपर पहुंचा
अमरीका और चीन के बीच ट्रेड डील को लेकर चल रही वार्ता में सकारात्मक रुख आने से एशियाई शेयर बाजारों में तेजी देखने को मिल रही है। जिसका असर भारतीय शेयर बाजार में भी देखने को मिल रहा है। आंकड़ों की बात करें तो बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 457 अंकों की तेजी के साथ 38,337.71 अंकों पर कारोबार कर रहा है। 

 

भारत ने सैफ अंडर-15 महिला चैम्पियनशिप में नेपाल को हराया
भारतीय अंडर-15 महिला टीम ने सैफ फुटबाल चैम्पियनशिप में अपने अभियान का आगाज बुधवार को नेपाल के खिलाफ 4-1 की जीत से किया। यहां के चालिमिथांग स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में स्ट्राइकर लिंडा कोम सेर्तो (38वें और 56वें मिनट) ने भारत के लिए दो गोल किए। इससे पहले सुमति कुमारी ने मैच के सातवें मिनट में ही गोलकर भारत का खाता खोल दिया था। 

 

67 की उम्र में किया था 12 साल के बच्चे का रोल, जानिए अमिताभ बच्चन को सुपरस्टार बनाने वाले 5 रोल
बॉलीवुड के शहंशाह उर्फ़ अमिताभ बच्चन का जन्म इंकलाब श्रीवास्तव के रूप में 11 अक्टूबर 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुआ। पिता प्रसिद्ध कवि हरिवंश राय बच्चन और मां तीजी बच्चन के बेटे थे, तो टैलेंटेड होना तो स्वाभाविक था। इसलिए एक्टर, फिल्म मेकर, टेलीविजन होस्ट, पार्ट टाइम सिंगर और Ex पोलिटिशियन, अमिताभ ने कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड जीते हैं। 

vasudha

Advertising