प्लास्टिक के खिलाफ पीएम मोदी का अभियान और लश्कर का आतंकी ढेर , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

9/11/2019 1:07:41 PM

नेशनल डेस्क:  प्लास्टिक के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए गए महाअभियान से लेकर जम्मू कश्मीर के सोपार मे लश्कर के मोस्ट वांटेड आतंकी के ढेर होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

मथुरा की धरती से PM मोदी ने 'प्लास्टिक मुक्त भारत' बनाने का दिया संदेश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मथुरा पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। संबोधन से पहले प्रधानमंत्री ने मथुरा की धरती से देश और दुनिया को 'प्लास्टिक मुक्त भारत' बनाने का संदेश दिया।

 

J&K: सोपोर में लश्कर का मोस्ट वांटेड आतंकी ढेर, फल व्यापारी पर की थी फायरिंग
जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के एक आतंकी को ढेर कर दिया। मारे गए आतंकी की पहचान लश्कर के आसिफ के रूप में हुई है। सुरक्षा बलों को इलाके में आसिफ के छिेपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद उसकी घेराबंदी करके उसे ढेर किया गया। हाल में आसिफ ने सोपोर में फायरिंग की थी, जिसमें एक फल विक्रेता के परिवार के तीन सदस्य घायल हो गए थे।

 

जितेंद्र सिंह की पाक को दो टूक, कहा- अनुच्छेद 370 हटाने के बाद PoK हमारा अगला एजेंडा
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि मोदी सरकार का अब अगला एजेंडा पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को भारत में मिलाना है। उन्होंने कहा कि सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना शामिल है और ‘‘हमारा अगला एजेंडा'' पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है

 

चीन बॉर्डर पर सेना-वायुसेना का सबसे बड़ा युद्ध अभ्यास, माउंटेन स्ट्राइक कोर के 2500 जवान होंगे शामिल
भारतीय सेना अक्तूबर में चीन बॉर्डर पर बड़ा युद्ध अभ्यास करेगी। इसकी बड़ी बात यह है कि इसमें सेना और वायुसेना मिलकर युद्ध अभ्यास करेंगे। इस युद्ध अभ्यास में भारतीय सेना की माउंटेन स्ट्राइक कोर के 5,000 से अधिक जवान हिस्सा लेंगे। 

 

चांद को चूमने की जिद है हमारी, ISRO के वैज्ञानिकों में हौसला भर देगा यह Video
चंद्रयान-2 के लैंडर ‘विक्रम’ का चांद पर उतरते समय इसरो से संपर्क भले ही टूट गया हो लेकिन देश ने उम्मीद नहीं छोड़ी है। इसरो के वैज्ञानिक हिम्मत न हारते हुए मिशन में जुटे हुए हैं जिसे देश ही नहीं बल्कि दुनिया भी सलाम कर रही है। वहीं इसी बीच एक गाना लॉन्च हुआ है जो वैज्ञानिकों के हौसले को और बुलंद कर देगा। 

 

भारत ने UNHRC में कश्मीर पर ये 10 जानदार तर्क देकर कर दी पाकिस्तान की बोलती बंद
जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान को दुनिया के सामने लगातार मुहं की खानी पड़ रही है। भारत द्वारा अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के बाद से ही पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है और इस मसले को लेकर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) तक जा पहुंचा लेकिन वहां भारत ने अपने जानदार तर्कों से उसकी बोलती बंद कर दी। 

 

भारत में शरण मांगने वाले PAK विधायक को पाकिस्तानी सिंगर से मिल रही धमकियां
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के पूर्व विधायक बलदेव कुमार को भारत में शरण मांगने पर पाक से धमकियां मिलनी शुरू हो गई हैं। बलदेव सिंह को पाकिसस्तानी सिंगर लायलपुरिया ने उनके भारत के शरण मांगने पर इसका परिणाम भुगतने की धमकी दी है।  

 

ऑनलाइन गेम का कर्ज चुकाने के लिए युवक ने कंपनी से की 38 करोड़ की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
वित्‍तीय सेवाएं मुहैया कराने वाली मल्‍टीनेशनल कंपनी गोल्‍डमैन साक्स के वाइस प्रेसिडेंट को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शिकायत दर्ज होने के बाद उन्‍हें धोखाधड़ी और विश्‍वासघात के आरोप में गिरफ्तार किया है। उन पर एक ऑनलाइन गेम खेलने के दौरान हुए वित्तीय नुकसान से उबरने के लिए कंपनी से कथित तौर पर 38 करोड़ रुपए की ठगी करने का आरोप है।

 

PF का ऑनलाइन पैसा निकालने के लिए बदल चुका है यह नियम, जानें पूरी प्रक्रिया
किसी भी नौकरीपेशा शख्‍स के लिए उसका प्रॉविडेंट फंड (PF) सबसे अहम होता है। पहले इस रकम को निकालने में लोगों को काफी मशक्‍कत करनी पड़ती थी। इस चक्‍कर में पीएफ की रकम मिलने में लोगों को कई हफ्ते लग जाते थे लेकिन अब ईपीएफओ पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन क्लेम करने पर भी PF की राशि मिल जाती है।

 

कतर से गोलरहित ड्रा के बाद गुरप्रीत ने कहा : फुटबॉल में कुछ भी हो सकता है
फीफा विश्व कप दूसरे दौर के क्वालीफाइंग मैच में एशियाई चैम्पियन कतर को गोलरहित ड्रा पर रोकने के बाद भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह ने कहा कि फुटबाल में कुछ भी संभव है। अपने करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री के बगैर खेलते हुए भी भारत की युवा टीम ने जनवरी में एशिया कप जीतने वाले कतर को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया। 

 

कौन बनेगा करोड़पति: 1 करोड़ के सवाल पर गेम से बाहर हुआ कंटेस्टेंट, करण जौहर ने बताया जवाब
टेलीविजन क्विज़ शो कौन बनेगा करोड़पति ने मंगलवार शाम के एपिसोड में 19 साल के ट्रेनी पायलट हिमांशु धूरिया ने शो से 1 करोड़ रुपये जीतने का मौका खो दिया। संयोग से हिमांशु को उस मुश्किल सवाल का जवाब पता था, लेकिन उन्होंने 50 लाख रुपये का जोखिम नहीं उठाने का फैसला किया जो उसने पहले ही जीता था।
 


vasudha