ट्विटर पर PM मोदी का दबदबा और पाक ने रची एक और साजिश, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Sep 09, 2019 - 01:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  माइक्रोब्लागिंग साइट ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसकों की संख्या पांच करोड़ तक पहुंचने से लेकर पाकिस्तान द्वारा फिर भारत के खिलाफ साजिश रचने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

ट्विटर पर भी पीएम मोदी का दबदबा, फॉलोवर्स की संख्या हुई 50 मिलियन के पार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के माइक्रोब्लागिंग साइट ट्विटर पर लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है और उनके प्रशंसकों की संख्या पांच करोड़ पर पहुंच गई है। मोदी जनवरी 2009 में ट्विटर से जुड़े हैं। प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल के अनुसार उनके प्रशंसकों की संख्या पांच करोड़ पर पहुंच गई है।

 

पाक ने भारत के खिलाफ बनाया खतरनाक प्लान, आतंकी मसूद अजहर को PoK भेजने की तैयारी
अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान इस मुद्दे पर दुनिया के सामने गिड़गिड़ाने के बाद अब अपनी असलियत पर उतर आया है। पाक प्रधानमंत्री इमरान खान आंतकियों को एकजुट कर भारत में आतंकी साजिशों के मंसूबे बना रहे हैं। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने पाक ने भारत के खिलाफ खतरनाक प्लान बनाया है और इसी के चलते मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर को चुपचाप रिहा करने के बाद उसे PoK में भेजने की तैयारी शुरू कर दी है ।  

 

SBI के करोड़ों ग्राहकों को बड़ा झटका, लगातार तीसरी बार घटाई FD पर ब्याज दरें
देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) की ब्याज दरों को लगातार तीसरी बार घटा दिया है। एफडी पर नई ब्याज दरें 10 सितंबर यानी कल से लागू होगी। एसबीआई ने टर्म डिपॉजिट पर 20 से 25 बेसिस प्वाइंट की कटौती की है। इससे करोड़ों ग्राहकों को नुकसान होगा। ब्याज दरें घटाने के साथ बैंक ने एमसीएलआर में भी कटौती की है जिससे होम लोन सस्ता हो जाएगा।

 

ओवरलोडिंग ट्रक पर 1.16 लाख का चालान, मालिक से पैसे लेकर ड्राइवर हुआ फरार
मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से भारी भरकम चालान ने देश में कोहराम मचा दिया है। चालान की राशि कई गुना बढ़ने के कारण अब लोग अपने निजी वाहनों को सड़कों पर उतारने से भी कतराते दिख रहे हैं। ऐसा ही एक मामला राजधानी दिल्ली का आया है जहां एक ट्रक का 1.16 लाख रुपए का चालान किया गया। दिलचस्प बात यह है कि ट्रक ड्राइवर यह पैसे लेकर ही फरार ​हो गया। 

 

ऐसी दर्दनाक तस्वीरें जिन्होंने पूरी दुनिया को रुला कर रख दिया
करीब 4 साल पहले एक 3 साल के सीरियाई बच्चे एलन कुर्दी की तस्वीर ने पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया था। कुर्दी का परिवार सीरियाई गृहयुद्ध से बचने के लिए 2 सितंबर 2015 को एक नौका में तुर्की से ग्रीस जाने की कोशिश कर रहा था, पर नौका के डूबने से कुर्दी की मौत हो गई।  

 

सीक्रेट बैठक रद्द होने के बाद बोले पोम्पियो- खुले हैं अमेरिका-तालिबान के बीच बातचीत के दरवाजे'
अफगानिस्तान में शांति और स्थायित्व के लिए अमेरिका और तालिबानी नेताओं के साथ होने वाली गोपनीय बैठक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा रद्द किए जाने के बावजूद दोनों के बीच बातचीत के दरवाजे पूरी तरह से बंद नहीं हुए हैं। विदेश मंत्री माइक पाम्पिओ ने कई साक्षात्कारों में इस बात के संकेत दिए कि अमेरिका और तालिबानी नेताओं के बीच बातचीत दोबारा हो सकती है लेकिन इसके लिए अमेरिका, तालिबान से प्रतिबद्धता चाहता है।

 

हड़ताल पर पायलट; ब्रिटिश एयरवेज की 1500 उड़ानें रद्द, कंपनी ने लोगों से कहा-घरों में ही रहें
विमानन कंपनी ब्रिटिश एयरवेज के पायलटों की सोमवार और मंगलवार को निर्धारित हड़ताल की वजह से कंपनी ने अब तक 1500 उड़ाने रद्द कर दी हैं। स्पूतनिक ने टेलीग्राफ अखबार के हवाले से बताया कि हड़ताल का दो लाख 80 हज़ार लोगों पर प्रभाव पड़ा है तथा इससे 98 मिलियन डॉलर का नुक्सान हुआ है।

 

लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी रॉल्स रॉयस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसी, ED ने दर्ज किया मुकदमा
पूरी दुनिया में लग्जरी कार बनाने के लिए मशहूर कंपनी रॉल्स रॉयस अब भारत में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में फंसती दिख रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लंदन की इस ऑटोमोबाइल कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। ईडी ने यह कार्रवाई केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से केस दर्ज करने के बाद की है।

 

IND A v SA A : दक्षिण अफ्रीका के तीन बल्लेबाज शून्य पर लुढ़के
ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में चल रही भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए टीम के अनधिकृत टेस्ट में भारतीय टीम ने पहले ही दिन मजबूत स्थिति बना ली है। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले खेलने उतरी थी लेकिन उन्होंने मात्र 20 रन पर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए। भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 7 ओवरों में ही तीन मेडल फेंककर तीन विकेट चटका लिए। 

 

VIDEO: जब इवेंट में सभी गिले-शिकवे भूल अभिषेक-अमिताभ ने लगाया विवेक को गले
रविवार शाम मुंबई में भारतीय बैडमिंटन स्टार पी.वी.सिंधु के सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में कई बाॅलीवुड स्टार्स ने भी शिरकत की। लेकिन सारी लाइमलाइट बच्चन परिवार और ओबेरॉय फैमिलीले गई। दरअसल, इस कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ पहुंचे थे।

vasudha

Advertising