SC से चिदंबरम को झटका और ट्रैफिक नियम को लेकर गडकरी का बड़ा बयान, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Sep 05, 2019 - 03:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ईडी मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को अग्रिम जमानत न मिलने से लेकर बढ़े हुए चालान पर नितिन गडकरी के पहले बयान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

INX मीडिया केस: सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को झटका, नहीं मिली अग्रिम जमानत
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गुरुवार को उस समय बड़ा झटका लगा जब सुप्रीम कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में उन्हें अग्रिम जमानत देने से इंकार कर दिया। यह मामला प्रवर्तन निदेशालय ने दर्ज किया है।

 

नितिन गडकरी का बड़ा बयान, बंद नहीं होंगी पेट्रोल और डीजल की गाड़ियां
देश में छाई आर्थिक मंदी के बीच केंद्र सरकार ने ऑटो सेक्टर को बड़ी राहत दी है। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि देश में पेट्रोल और डीजल गाड़ियां बंद नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सरकार का पेट्रोल-डीजल के वाहनों को बंद करने का कोई इरादा नहीं है।

 

SC ने मानी मुफ्ती की बेटी की मांग, अब कश्मीर में नजरबंद अपनी मां से कर सकेगी मुलाकात
उच्चतम न्यायालय ने जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त किये जाने के बाद एक महीने से नजरबंद राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी को अपनी मां से मुलाकात करने की बृहस्पतिवार को इजाजत दे दी। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति ए एस बोबडे और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की पीठ से पीडीपी प्रमुख की बेटी इल्तिजा ने कहा कि उसे श्रीनगर जाने में कोई दिक्कत नहीं है परंतु वह शहर में अपनी मर्जी से कहीं आ जा नहीं सकती।

 

8 घंटे से ज्यादा रनवे पर फंसी रही इंडिगो की फ्लाइट, DGCA करेगा जांच
मुंबई एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट 6E 6097 पूरे 8 घंटे से फंसी हुई है। मुंबई से दिल्ली आने वाली इस फ्लाइट को दोपहर 3.15 बजे उड़ान भरनी थी लेकिन स्टाफ कह रहा है कि पायलट नहीं है और जब पायलट आएगा तब फ्लाइट उड़ान भरेगी। खबर है कि फ्लाइट में एक व्यक्ति बेहोश हो गया है और बच्चे भूख प्यास से परेशान हैं। खाने पीने की भी कोई व्यवस्था नहीं है। 

 

चीन-पाकिस्तान की दोस्ती भारत के लिए है बड़ी चुनौती
भारत और चीन के बीच 3,500 किमोलीटर लंबी सीमा है। इसी सीमा पर स्थित कुछ इलाके भारत- चीन के बीच विवाद का कारण बने हुए हैं। इसी के चलते दोनों देश 1962 में युद्ध लड़ चुके हैं। लेकिन अभी भी सीमा पर स्थित कुछ इलाकों को लेकर विवाद बरकरार है।

 

करतारपुर कॉरिडोरः भारत ने ठुकराई पाक की शर्तें, फाइनल ड्राफ्ट पर नहीं किए हस्ताक्षर
सिख श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर गलियारे को लेकर मसौदा समझौते और उसे चालू करने को लेकर पाकिस्तान और भारत के अधिकारियों के बीच तीसरे दौर की वार्ता बुधवार को अटारी में की गई ।  जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद पाकिस्तान के साथ जारी तनाव के बीच हुई इस बैठक में भारत ने पाकिस्तान की  कई शर्तें को सिरे से नामंजूर कर दिया। 

 

ईस्टर्न इकॉनोमिक फोरम में बोले PM मोदी, 130 करोड़ लोगों ने मुझपर भरोसा जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ईस्टर्न इकॉनोमिक फोरम (EEF) में कहा कि 130 करोड़ लोगों ने मुझपर भरोसा जताया, उसके लिए धन्यवाद है। मोदी ने कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इस कार्यक्रम के लिए मुझे भारत में चुनाव से पहले ही निमंत्रण दे दिया था।

 

IT विभाग की रडार पर धार्मिक और शैक्षणिक ट्रस्ट, कम हो सकती है टैक्स छूट
देश में ट्रस्ट के जरिए चलने वाले धार्मिक और शैक्षणिक संस्थान पर आयकर विभाग लगाम कसने की तैयारी में है। आयकर विभाग को मिली जानकारी के मुताबिक इन धार्मिक और शैक्षणिक संस्थानों में बड़े पैमाने पर कालाधन जमा किया जाता है। ऐसे में इन संस्थानों की टैक्स छूट को कम किया जा सकता है।

 

बारिश में डूबा अमिताभ बच्चन का बंगला, घुटनों तक भरा पानी
पूरी मुंबई भारी बारिश की वजह से रुकी हुई है, जगह-जगह पानी भरा हुआ है। बीते दिनों में कई सेलेब्स की बारिश में भीगते की तस्वीरें वायरल हुई हैं। फिलहाल नई तस्वीरें मेगास्टार अमिताभ बच्चन के जुहू बंगले की है। हाल ही में उनके जुहू निवास की तस्वीरें और वीडियो इंटरनेट पर सामने आई जिनमें घुटनों तक पानी नजर आ रहा है। 

 

बांग्लादेश के खिलाफ राशिद खान ने टेस्ट में रचा इतिहास, तोड़ा 15 साल पुराना रिकार्ड
अनुभवी स्पिनर राशिद खान बांग्लादेश के खिलाफ गुरूवार से शुरू हो रहे तीसरे क्रिकेट टेस्ट में अफगानिस्तान की कप्तानी की। इस मैच में उतरते ही राशिद टेस्ट क्रिकेट में टेस्ट कप्तानी करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए और इसी के साथ ही 15 साल पुराना जिम्बाब्वे के ततेंडा तायबू का सबसे युवा टेस्ट कप्तान का रिकाॅर्ड भी तोड़ दिया।
 

vasudha

Advertising