कश्मीर के सुरक्षा हालात पर चर्चा और गोलियों से दहला अमेरिका, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Sunday, Aug 04, 2019 - 03:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कश्मीर के सुरक्षा हालात पर अमित शाह और NSA अजीत डोभाल द्वारा की गई चर्चा से लेकर अमेरिका में गोलीबारी से 20 लोगों की मौत होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

कश्मीर पर अमित शाह की हाईलेवल बैठक, डोभाल और गृह सचिव भी मौजूद
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर बड़े अधिकारियों के साथ हाईलेवल की बैठक की। शाह की अध्यक्षता में जारी इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव गावा के अतिरिक्त कई अन्य सैन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। 

 

गोदावरी नदी का जलस्तर बढ़ने से आंध्र प्रदेश में बाढ़ की चेतावनी, बंद किए गए मंदिर
आंध्र प्रदेश में गोदावरी नदी में पानी का स्तर रविवार सुबह 13 लाख क्यूसेक से ऊपर चले जाने के बाद दोवलेश्वरम में सर आर्थर कॉटन बैराज में दूसरी चेतावनी जारी की गई। सुबह 11 बजे 13,43,836 क्यूसेक पानी बैराज में छोड़ा गया और बाद में यही पानी नहरों एवं नदी में छोड़ दिया गया। बाढ़ का पानी अब भी उफान पर है और पूर्वी एवं पश्चिमी गोदावरी जिलों के कई गांव जलमग्न हैं। 

 

अमेरिका के वॉलमार्ट स्टोर में लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी, 20 की मौत व 26 घायल (Video)
अमेरिका में आए दिन हो रहीं गोलीबारी की घटनाओं के बीच शनिवार को टेक्सास में एक बंदूकधारी ने 20 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। असॉल्ट राइफल से लैस एक बंदूकधारी ने वॉलमार्ट के एक स्टोर में खरीदारी कर रहे लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी। टेक्सास के दक्षिणी नगर अल पासो में हुई गोलीबारी की इस घटना से वहां के लोगों में दहशत फैल गई । 

 

चंद्रयान-2 ने भेजी पहली तस्वीर, अतंरिक्ष से ऐसी दिखती है हमारी पृथ्वी
चंद्रयान-2 ने अंतरिक्ष से धरती की तस्वीरें भेजी हैं। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने यह तस्वीर ट्विटर पर शेयर की और जानकारी दी कि चंद्रयान-2 द्वारा ली गई धरती की तस्वीरें। इसरो ने बताया कि चंद्रयान-2 ने यह तस्वीरें LI4 कैमरे से ली हैं।

 

कश्मीर छोड़ने की एडवाइजरी के बाद Air India ने घटाया किराया, 6715 रुपए फिक्स
एयर इंडिया ने जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर से आने और वहां तक जाने वाली उड़ानों का अधिकतम किराया तय कर दिया है। सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति को देखते हुए श्रीनगर से देश के किसी भी हिस्से से आने वाली और वहां तक जाने वाली उड़ानों में अधिकतम किराया 9500 रुपए तय कर दिया है हालांकि श्रीनगर से दिल्ली आने के लिए 6715 और दिल्ली से श्रीनगर के लिए 6899 रुपए अधिकतम किराया निर्धारित किया गया है।

 

महबूबा मुफ्ती बोली- कोई नहीं बता रहा, आखिर कश्मीर में हो क्या रहा है
जम्मू-कश्मीर के हालात पर जहां असमंजस की स्थिति बनी हुई है वहीं राज्य के नेताओं में भी बेचैनी है। इसी बीच रविवार को जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कोई नहीं बता रहा है कि आखिर कश्मीर में हो क्या रहा है और क्या होने जा रहा है। 

 

अमेरिका में 24 घंटे के बीच फिर गोलीबारी, ओहियो में 9 लोगों की मौत व कई घायल
अमेरिका में वॉलमार्ट मॉल में गोलीबारी कांड के 24 घंटे के अंदर गोलीबारी की दूसरी घटना की खबर सामने आई है। अमेरिका के ओहियो के डेटॉन शहर में हुई गोलीबारी में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है।

 

ऑटो सेक्टर में अभी और होगी कर्मचारियों की छंटनी, 3 महीने में 2 लाख हुए बेरोजगार
वाहनों की बिक्री में भारी गिरावट के बीच देशभर में वाहन डीलर बड़ी संख्या में कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा रहे हैं। उद्योग संगठन फेडरेशन ऑफ आटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (फाडा) ने दावा किया है कि पिछले तीन माह के दौरान खुदरा विक्रेताओं ने बिक्री में भारी गिरावट की वजह से करीब दो लाख कर्मचारियों की छंटनी की है। 

 

रेलवे की नई सौगात, जल्द ही ट्रेनों में फ्री विडियो स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठा सकेंगे यात्री
ट्रेन में सफर करते समय अगर आपका टाइम पास नहीं होता है तो आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि भारतीय रेलवे आपको विडियो स्ट्रीमिंग की खास सुविधा देने वाला है। इस सुविधा का लुत्फ उठा कर आप अपने सफर को एन्जॉय कर सकते हैं।

 

नवदीप सैणी का प्रदर्शन देख बेदी-चेतान चौहान पर बरसे गंभीर, सुनाई खरी-खरी
भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर गौतम गंभीर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले नवदीप सैणी की तारीफ तो की ही है साथ ही साथ पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी और चेतन चौहान को भी खरी खोटी सुना दी है। दरअसल बेदी और चेतन चौहान उन क्रिकेटरों में से एक थे जिन्हें नवदीप में कोई बड़ी प्रतिभा नहीं थी। गंभीर जो लंबे समय से सैणी के लिए मेंटर का काम कर रहे थे, ने एक ट्विट के माध्यम से जमकर अपनी भड़ास निकाली। 

 

BIRTHDAY SPECIAL: ऐसा था किशोर दा का हॉस्टल, 10 रुपए में मिला था कॉलेज में एडमिशन
बॉलीवुड के ऑलराउंडर किशोर कुमार का आज जन्मदिन है। ऑलराउंडर इसलिए क्यूंकि वह गायक, संगीतकार, अभिनेता, निर्देशक और लेखक सब हैं। 4 अगस्त 1929 को जन्मे किशोर कुमार का जन्म मध्यप्रदेश के खंडवा में हुआ था। आज इस मौके पर हम आपको उनके एक गाने से जुड़ा हुआ अनसुना किस्सा बताएंगे-

vasudha

Advertising