भाजपा से निकाले गए कुलदीप सिंह सेंगर और केजरीवाल का बड़ा ऐलान, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Aug 01, 2019 - 02:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उन्नाव कांड के मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को भाजपा द्वारा पार्टी से निकाले जाने से लेकर दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली फ्री के ऐलान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

 

देशभर में हो रही थू-थू के बाद बीजेपी ने आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को पार्टी से निकाला
उन्नाव गैंगरेप कांड को लेकर चौतरफा घिरी योगी सरकार ने आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। बीजेपी ने उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बता दें कि कल ही बीजेपी हाईकमान ने यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव को दिल्‍ली तलब किया था। स्वतंत्र देव अयोध्या दौरे को बीच में ही छोड़कर विशेष विमान से दिल्ली जाने के बाद अटकलों का बाजार गर्म था। 

 

चुनाव से पहले केजरीवाल का बड़ा दांव, दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली मिलेगी मुफ्त
विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नया दांव खेलते हुए दिल्लीवासियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। 200 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल कर रहे दिल्ली के उपभोक्ताओं को बिल के रूप में कोई भुगतान नहीं करना होगा।। यह फैसला आज से ही लागू हो जाएगाा।

 

'आफत' की बारिश में डूबा वडोदरा,  Video में देखें खौफनाक मंजर
गुजरात के वडोदरा में बारिश कहर बरपा रही है। कुछ हिस्सों में बारिश के बाद जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें और वीडियो भी सामने आई है जो शहर की स्थिती बयां कर रही है। 

 

3 साल की बच्ची को अगवा कर किया गैंगरेप, धड़ मिला, सिर खोज रही पुलिस
झारखंड में तीन साल की एक बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार और फिर उसकी हत्या की अमानवीय घटना ने शर्मसार कर दिया है।  दोनों आरोपियों रिंकू साहू और कैलाश कुमार को बुधवार को चक्रधरपुर रेलवे दंडाधिकारी दिलीप राजेश्वर तिर्की की कोर्ट में पेश किया गया। 

 

कानून बना तीन तलाक बिल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार देर रात को तीन तलाक बिल को मंजूरी दे दी है। राष्‍ट्रपति के इस विधेयक पर हस्‍ताक्षर करने के साथ ही मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक अब कानून बन गया है। इस कानून को 19 सितंबर 2018 से लागू माना जाएगा। इससे पहले मुस्लिम महिलाओं से एक साथ तीन तलाक को अपराध करार देने वाले इस ऐतिहासिक विधेयक को राज्यसभा ने अपनी स्‍वीकृति दी थी और उससे पहले यह लोकसभा में पास हुआ।

 

चीन ने सुनाया मुस्लिम विरोधी ये हिटलरी फरमान, लगाया नया बैन
चीन में मुसलमान आबादी को 'चीनी' बनाने के लिए शी जिनपिंग प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। इस अनोखे फरमान के अनुसार पेचिंग में सभी हलाल रेस्ट्रॉन्ट में सभी तरह के इस्लामी प्रतीकों पर बैन लगा दिया गया है और इन जगहों पर काम करने वाले मुसलमानों को यह हिदायत दी गई है कि वे आधे चांद या अरबी में 'हलाल' लिखे हुए शब्द जैसे सभी प्रतीकों को तुकंत हटा लें।

 

उ.कोरिया ने फिर तोड़ा वादा, अब शक्तिशाली रॉकेट का किया परीक्षण
उत्तर कोरिया ने फिर अमेरिका के साथ किए वादे को तोड़ते हुए  किम जोंग उन की निगरानी में शक्तिशाली बहुउद्देशीय रॉकेट प्रक्षेपण प्रणाली का परीक्षण किया है। दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी योनहाप ने गुरुवार को यह जानकारी दी।योनहाप के मुताबिक उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने इस परीक्षण की पुष्टि की है। 

 

HDFC का ग्राहकों को तोहफा, होम लोन पर अब देनी होगी कम EMI
अगर आप होम लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है।हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी ने होम लोन पर ब्‍याज दर में 0.10 फीसदी की कटौती कर दी है। बता दें कि एचडीएफसी के ब्‍याज कटौती का फायदा नए के साथ मौजूदा ग्राहक भी उठा सकेंगे। यह कटौती नए कर्ज के साथ मौजूदा ऋण पर भी लागू होगी। इसके बाद बैंक का होम लोन सस्ता हो जाएगा और पहले की तुलना में कम EMI देनी पड़ेगी।

 

बाजार में जल्द आएगा 20 रुपए का नया नोट, ये होंगी खासियतें
नवंबर 2016 में नोटबंदी के बाद मोदी सरकार ने बाजार में कई नए नोट उतारे हैं। 10, 50, 100, 200, 500 और 2000 रुपए के नए नोटों के बाद अब जल्द आपके हाथ में 20 रुपए का नया नोट होगा। इस नोट का रंग मौजूदा 20 के नोट के मुकाबले बिल्कुल अलग है। नए नोट के आकार में भी बदलाव किया गया है।

 

टीम इंडिया के हेड कोच के लिए आए रिकॉर्ड तोड़ आवेदन
आईसीसी क्रिकेट​ विश्व कप 2019 समाप्त होने के तुरंत बाद ही बीसीसीआई ने नए कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन जारी किए हैं। बीसीसीआई द्वारा नए सिरे से आवेदन जारी किए जाने के बाद यह तय हो गया है कि मौजूदा कोचिंग स्टाफ के सभी सदस्यों को फिर से अप्लाई करना होगा। ऐसे में अब ये रिपोर्ट सामने आ रही है कि टीम इंडिया का हेड कोच बनने लिए पूरे क्रिकेट जगत से कुल 2000 लोगों ने अप्लाई किया है। 

 

शादी के 11 साल बाद पति से अलग हुईं दीया मिर्जा, पोस्‍ट लिख फैंस को दी जानकारी
बाॅलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा और उनके पति साहिल सांघा को लेकर एक खबर सामने आई है। कपल ने शादी के 11 साल अलग होने का फैसला क‍िया है। इस बात की जानकाी खुद दीया ने इंस्टा पोस्ट के जरिए दी है। उनके इस फैसले से फैंस हैरान हैं। दीया ने सोशल मीडिया पर लिखा- 'बीते 11 साल से हम लोग एक दूसरे के साथ थे और अब हम सहमति से अलग होने का फैसला ले रहे हैं।

vasudha

Advertising