कर्नाटक सरकार में संकट के बादल और पानी की बर्बादी पर PM मोदी चिंतित, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Saturday, Jul 06, 2019 - 02:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार पर फिर मंडराए संकट से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र द्वारा पानी की बर्बादी पर जताई गई चिंता तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

कर्नाटक सरकार पर छाए फिर संकट के बादल, इस्तीफा देने पहुंचे जेडीएस- कांग्रेस के 11 विधायक
कर्नाटक की सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीस गठबंधन की सरकार पर एक बार फिर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के 11 विधायक इस्‍तीफा देने विधानसभा अध्‍यक्ष रमेश कुमार के कार्यालय पहुंचे हैं। इन विधायकों में आठ कांग्रेस और तीन जेडीएस के हैं। इस्‍तीफे देने पहुंचे विधायकों में रामलिंगा रेड्डी, बीसी पाटिल का नाम सामने आ रहा है। 

PM मोदी ने एक बार फिर लोगों को चेताया, पानी की बर्बादी को रोकना आवश्यक
बीजेपी सदस्यता अभियान की शुरूआत के बाद प्रधानमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए आगामी वर्षों में भारत के विकास पथ और केंद्रीय बजट पर अपने विचारों से अवगत कराया। प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रीय बजट 2019-20 का जिक्र करते हुए कहा, नया भारत आगे बढ़ने की दहलीज पर है। इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर पानी को लेकर लोगों को चेताते हुए कहा कि हमें पानी की बर्बादी को रोकना आवश्यक है।

छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर, एक महिला भी शामिल
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित धमतरी जिले में शनिवार को जवानों और नक्सलियों के बीच हुई  मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर हो गए। पुलिस अधिकारी के अनुसार मौके से हथियार भी बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ जहां हुई वह  नक्सल प्रभावित इलाका है। 

मुंबई काे बारिश से नहीं राहत, विभाग ने जारी की चेतावनी
हर साल बारिश के मौसम में मुंबई को मुसीबत की मार झेलनी पड़ती है। पिछले कुछ दिनों से जारी मूसलाधार बारिश के चलते शहर पानी-पानी हो गया है। अब अगले 2 3 दिन तक भी बारिश से राहत मिलती हुई दिखाई दे रही है। 

फेरों के दौरान एक गलती के कारण मुश्किल में फंसे दूल्हा-दुल्हन, वीडियो हुआ वायरल
कनाडा के एक गुरुद्वारा साहिब में गुरु मर्यादा के उल्लंघन का मामला सामने आया है। दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में सिख दूल्हा-दुल्हन श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की हजूरी में फेरे ले रहे है। फेरे लेने के बाद वह गुरु ग्रंथ साहिब जी की उपस्थिती में सोफे पर बैठे हुए है,  जिसका सिंह साहब ज्ञानी हरप्रीत सिंह जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ने सख्त नोटिस लिया है।

चीन में मोबाइल गेम से दूर होगी किसानों की गरीबी
दुनिया में सबसे अधिक आबादी वाले मुल्क चीन की सरकार ने देश की गरीबी को दूर करने के लिए एक अनोखा व इनोवेटिव तरीका खोज निकाला है। चीन ने एक ऐसा मोबाइल गेम तैयार किया जा रहा है, जो देश की एक बड़ी आबादी को अपनी ओर आकर्षित करेगा। इस गेम को खेलने वालों को क्रेडिट मिलेगा, जिसका इस्तेमाल किसानों के उत्पाद खरीदने में किया जा सकेगा।

बॉडीगार्ड के साथ भागी दुबई किंग की पत्नी, 100 करोड़ का घर ले कर रही ऐश
दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल और दुबई के किंग शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम (69) की पत्नी राजकुमारी हया बिंत अल हुसैन पति को छोड़ कर ब्रिटिश बॉडीगार्ड के साथ भागी हैं। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद शेख की छठी पत्नी राजकुमारी हया ब्रिटिश बॉडीगार्ड के साथ लंदन में शानदार जिंदगी जी रही हैं। 

होम लोन के ब्याज पर छूट से रियल एस्टेट सेक्टर में आएगा उछाल!
बजट में निर्मला सीतारमण ने 45 लाख तक के मकान खरीदने पर ब्याज पर 1.5 लाख की अतिरिक्त छूट का ऐलान किया है। इससे सस्ते घरों की मांग बढ़ेंगी और रियल स्टेट सेक्टर में बूम आएगा। रियल एस्टेट कंपनियों और संगठनों ने आम बजट में क्षेत्र के लिए की गई घोषणाओं का स्वागत करते हुए यह बात कही।

गैर-बैंकिग वित्तीय कंपनियों ने बजट में दी राहत का किया स्वागत
संकट के दौर से गुजर रही गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) ने बजट में तरलता बढ़ाने के लिए किए गए प्रस्तावों का स्वागत किया है। कंपनियों का कहना है कि इन कदमों से क्षेत्र के लिए धन की उपलब्धता बढ़ाने में वृद्धि मिलेगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को आम बजट 2019-20 पेश किया।

'दबंग 3' के एक्टर को पड़ा दिल का दौरा, सलमान यूं रख रहे हैं ख्याल
बाॅलीवुड एक्टर सलमान खान इंडस्ट्री के ऐसे सुपरस्टार हैं जो हमेशा सबकी मदद के लिए आगे रहते हैं। फिल्मी इंडस्ट्री या बॉलीवुड से बाहर किसी को भी अगर मदद की जरूरत होती है तो सलमान हमेशा आगे आते हैं। अब हाल ही में जो सलमान को लेकर खबर आई है उसे सुनकर आप भी उनकी तारीफ करते नहीं थकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक 'दबंग 3 में सलमान के को-स्टार दद्दी पांडे को दिल का दौरा पड़ा था।

Happy B'Day: सात नम्बर से है धोनी का खास नाता, जानें क्या है माही के लिए इसकी अहमियत
महेंद्र सिंह धोनी कल अपना 38वां जन्मदिन मनाएंगे। रांची में 7 जुलाई 1981 को जन्म धोनी के लिए 7 सिर्फ एक नम्बर नहीं बल्कि बेहद खास है। लकी नंबर होने के साथ ही 7 नम्बर उन्हें बेहद प्यारा भी हैं। यही कारण है कि उनकी जर्सी के लेकर कार तक तथा कई अन्य मामलों में इस नंबर की बड़ी अहमियत है। 

vasudha

Advertising