नीरव मोदी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई और G-20 समिट के लिए जापान पहुंचे PM मोदी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Jun 27, 2019 - 01:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: स्विट्जरलैंड में पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई से लेकर से लेकर G-20 समिट के लिए जापान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

नीरव मोदी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, स्विट्जरलैंड में 283 करोड़ रुपये किए जब्त
पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। स्विट्जरलैंड सरकार ने नीरव मोदी और उसकी बहन पूर्वी मोदी से जुड़े चार बैंक खातों को सीज़ कर दिया है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की अपील के बाद नीरव मोदी के खिलाफ  यह कार्रवाई की गई। 

G-20 समिट: शिंजो आबे से मिले PM मोदी, बोले- भारत-जापान के बीच और मजबूत हुई दोस्ती
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए जापान के ओसाका पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने यहां सबसे पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात की। दोनों एक-दूसरे से गर्मजोशी से मिले। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जापान और भारत के बीच दोस्ती और मजबूत हुई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मोदी और आबे का एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें वे दोनों एक-दूसरे से गले मिल रहे हैं। 

14 दिन की न्यायिक हिरासत में आकाश विजयवर्गीय, कोर्ट ने जमानत देने से किया मना
बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा नगर निगम अधिकारियों के साथ बैट से मारपीट करने के मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया।  जिसके बाद पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया। यहां इंदौर की कोर्ट ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया। उन्हें 11 जुलाई तक की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर पक्षी से टकराया जैगुआर, लैंडिंग दौरान घरों पर गिरा मलबा
अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर आज सुबह एक आईएएफ जैगुआर विमान क्रैश होने से बाल-बाल बचा। दरअसल, विमान के फ्यूल टैंक से पक्षी टकरा गया  जिससे उसमें आग लग गई और एक हिस्सा नीचे गिर गया। इस दौरान पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए विमान की सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग करा दी। वहीं इस संबंध में DSP रजनीश अंबाला ने बताया कि विमान नही विमान का पेलोड गिरा है जिससे एयरफोर्स स्टेशन के पास ये हादसा हुआ है।

ऐसी दर्दनाक तस्वीरें जिन्होंने पूरी दुनिया को रुला कर रख दिया
सोशल मीडिया पर इनदिनों बाप- बेटी की एक ऐसी तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है जिसने सारी दुनिया को हिला कर रख दिया है।  दरअसल अल-सल्वाडोर के रहने वाले ऑस्कर अलबर्टो मार्टिनेज की उत्तर अमेरिका की सीमा से लगी रियो ग्रांडे नदी के किनारे अपनी बेटी के साथ लाश मिली है। तस्वीर में 2 साल की बच्ची का सिर उसके पिता की टीशर्ट के भीतर है। इससे जाहिर होता है कि जिंदगी के आखिरी पल में पिता-पुत्री एक दूसरे को गले लगाए हुए थे। 

पाकिस्तान संसद में 'सिलेक्टेड PM इमरान' पर बैन
पाकिस्तानी संसद में 'सिलेक्टेड प्राइम मिनिस्टर' फ्रेज को लेकर बवाल मचा हुआ है । पाकिस्तान की नैशनल एसेंबली में बहस के दौरान करीब एक साल तक इमरान खान के लिए 'सिलेक्टड' शब्द का इस्तेमाल जारी रहने के बाद अब नैशनल एसेंबली के डिप्युटी स्पीकर कासिम खान सूरी ने इस पर आपत्ति जताते कहा कि यह पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का अपमान है और उन्होंने सासंदों के 'सिलेक्टेड' शब्द बोलने पर बैन लगा दिया।

जलवायु परिवर्तन से डरीं ब्रिटिश महिलाएं, बच्चे पैदा करने को लेकर किया अनोखा ऐलान
ब्रिटेन की महिलाओं ने बच्चे न पैदा करने का फैसला किया है । ग्लोबल वार्मिंग के चलते पर्यावरण के खतरे को देखते हुए इस अनोखे फैसला का ऐलान किया है। जलवायु परिवर्तन के लिए काम करने वाले एक ग्रुप में शामिल महिलाओं ने कहा है कि जलवायु परिवर्तन गंभीर समस्या बनती जा रही है।

संसदीय समिति की रिपोर्ट में खुलासा: नहीं हैं सरकार के पास ब्लैक मनी के आंकड़े
मोदी सरकार ब्लैकमनी पर चोट करने के लिए नोटबंदी और बेनामी संपत्ति को लेकर लगातार फैसले ले रही है। इस बीच संसदीय समिति की एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि 1980 से 2010 के बीच विदेशों में जमा अघोषित संपत्ति 216.48 अरब डॉलर से 490 अरब डॉलर के बीच रहने का अनुमान है।

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में तेजी, 100 अंक से अधिक चढ़ा सेंसेक्स
जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच बीएसई का सेंसेक्स वीरवार को शुरुआती कारोबार में 100 अंक से अधिक चढ़ गया। बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक आधे घंटे के कारोबार के बाद सुबह साढ़े नौ बजे 88.07 अंक यानी 0.22 प्रतिशत की बढ़त के साथ 39,680.15 अंक पर रहा। वहीं एनएसई का निफ्टी भी 25.20 यानी 0.21 फीसदी चढ़कर 11,872.75 अंक पर था।

पांच कट के बाद आयुष्मान खुराना की ‘आर्टिकल 15' को मिला यूए सर्टिफिकेट, 28  को होगी रिलीज
बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15' इन दिनों काफी सु्र्खियों में चल रही हैं। दरअसल देश में जाति विभाजन के विषय पर बनी फिल्म ‘आर्टिकल 15' को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से पांच संशोधन के बाद ‘यूए' प्रमाणपत्र मिला है। इस खोजी थ्रिलर फिल्म में आयुष्मान खुराना पुलिसकर्मी बने हैं और उनके साथ सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मनोज पाहवा भी हैं । 

CWC: धोनी के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने उतरेंगे हिटमैन रोहित, रचेंगे इतिहास
ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर के मैदान में आज आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का 34वां मुकाबला भारत और विंडीज के बीच खेला जाना है। भारतीय टीम के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा विश्व कप में अच्छी फॉर्म में है और अब तक खेले गए मुकाबलों में दो शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं। ऐसे में रोहित पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने में मात्र एक कदम की दूरी पर हैं। 

vasudha

Advertising