सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को किया ढेर और पीएम मोदी मनोज तिवारी को मिली धमकी, पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

Sunday, Jun 23, 2019 - 01:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शोपियां मुठभेड़ में सेना द्वारा छेर किए गए 4 आतंकियों से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मनोज तिवारी को मिली जान से मारने की धमकी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

J&K: शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया, सर्च ऑप्रेशन जारी
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले सुरक्षाबलों ने रविवार सुबह हुई मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया। मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण कश्मीर के दरमदोरा इलाके में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की घेराबंदी की हुई है और इलाके में सर्च ऑप्रेशन जारी है।

PM मोदी और मनोज तिवारी को मिली जान से मारने की धमकी, धमकाने वाला बोला- मजबूर हूं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी को जान से मारने की धमकी मिली है। ये धमकी मनोज तिवारी के व्यक्तिगत नंबर पर एसएमएस के जरिए दी गई है। एसएमएस भेजने वाले ने लिखा है कि वह नेता की हत्या करने के लिए विवश है। 

लापरवाही! गंभीर जल संकट के बावजूद पाकिस्तान की ओर बह रहा भारत का पानी
देश में पानी को लेकर हाहाकार मचा है और दूसरी तरफ हालत यह है कि राजस्थान और पंजाब में खेतों की सिंचाई करने में काम आ सकने वाला हजारों क्यूसेक पानी सिर्फ इसलिए पाकिस्तान की तरफ बह रहा है। क्योंकि हमारी नहरें कमजोर होने के कारण अपनी पूरी क्षमता के अनुरूप पानी लेकर उसे खेतों तक नहीं पहुंचा पा रही हैं। ऐसा कमोबेश हर साल होता चला आ रहा है। 

केजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा, गरीब छात्रों को मिलेगी 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप
दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने छात्रों को बड़ा तोहफा दिया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने ऐलान किया कि जिस परिवार की सालाना इनकम 1 लाख रुपए से कम है उनको फीस की 100 फीसदी स्कॉलरशिप मिलेगी, यानी ऐसे लोग जितनी फीस जमा करेंगे उनको उतने रुपए स्कॉलरशिप के रूप में वापस मिल जाएंगे। वहीं जिन छात्रों के परिवार की वार्षिक इनकम 1 लाख रुपए से अढ़ाई लाख रुपए है उनको फीस की 50 फीसदी रकम स्कॉलरशिप के रूप में वापस मिलेगी।

राहुल गांधी की जगह गहलोत संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान, नहीं छोड़ेंगे CM का पद
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कांग्रेस का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के कयासों ने एक बार फिर तूल पकड़ लिया है। माना जा रहा है कि वह जल्द ही राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान संभालने जा रहे हैं। हालांकि वह राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी भी अपने पास ही रखेंगे। 

US ने ईरान पर किया साइबर अटैक, मिसाइल-राकेट लांच कंट्रोल सिस्टम किया फेल
अमेरिका ने ईरान में अपने निगरानी ड्रोन गिराने के बाद इसके जबाव में  ईरान की मिसाइल नियंत्रण प्रणाली और एक जासूसी नेटवर्क पर साइबर हमले किए हैं। अमेरिकी समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट ने लिखा है कि हमले से राकेट और मिसाइल प्रक्षेपण में इस्तेमाल होने वाले कंप्यूटरों को नुकसान पहुंचा है। वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी साइबर कमान ने यह हमला राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मंजूरी के बाद 20 जून की रात को किया।

FATF के झटके से चिढ़ा पाक, भारत पर जड़े आरोप
टेरर फंडिंग रोकने में विफल पाकिस्तान फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) द्वारा दिए नए झटके के बाद भड़का हुआ है। पाकिस्तान ने धन शोधन तथा आतंकवाद के वित्तपोषण को रोकने के कार्यबल FATF की फ्लोरिडा में हुई बैठक में उसे ग्रे लिस्ट में ही रखने के फैसले को लेकर भारत पर निशाना साधा है। पाकिस्तान ने कहा कि भारत ने FATF की हाल ही में हुई बैठक में संकुचित और पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाया।

कैग ने 20 बिल्डर परियोजनाओं के आबंटन की प्रक्रिया पर जताई आपत्ति
नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सी.ए.जी.) ने जांच में पाया है कि बिल्डरों को फायदा पहुंचाने के लिए प्राधिकरण ने अपने नियमों में बदलाव किया। सी.ए.जी. ने आबंटन प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए 20 बिल्डर परियोजनाओं के लिए प्राधिकरण द्वारा अपनाई गई प्रक्रिया पर आपत्ति जताई है। 

जले ट्रक का क्लेम नहीं देने पर बीमा कम्पनी देगी 37,65,140 रुपए
सेंसेक्स की शीर्ष दस कंपनियों में छह के बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) में पिछले सप्ताह कुल मिलाकर 53,458.8 करोड़ रुपए की गिरावट दर्ज की गई है। सर्वाधिक नुकसान रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) को हुआ है। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस), एचडीएफसी बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर (एचयूएल), एचडीएफसी और आईटीसी के बाजार पूंजीकरण में भी गिरावट आई। 

टॉप 5 ओपनर्स की लिस्ट में शामिल हुई 'कबीर सिंह', जानें दूसरे दिन की कमाई
बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की फिल्म 'कबीर सिंह' ने रिलीज होते ही सिनेमाघरों में धमाल मचा दिया है। इस फिल्म में शाहिद के साथ लीड रोल में कियारा आडवाणी है। हाल ही में इस फिल्म की दूसरे दिन की कमाई सामने आई है। जहां पहले दिन इस फिल्म ने 20.21 करोड़ की कमाई की थी। वहीं अब दूसरे दिन फिल्म की कमाई 22 करोड़ के आसपास बताई जा रही है।

विश्व कप में कप्तान विलियमसन ने ठोका लगातार दूसरा शतक, किया ये बेजोड़ काम
न्यूजीलैंड ने शनिवार को रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को पांच रन से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने कार्लोस ब्रेथवेट के तूफानी शतक की बदौलत कीवी टीम को कड़ी टक्कर दी, लेकिन कैरेबियाई टीम को हार से नहीं बचा पाए। ऐसे में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान लगातार दो शतक लगाने वाले रिकी पोंटिंग और ब्रेंंडन टेलर के बाद तीसरे कप्तान बने गए है। 

vasudha

Advertising