मोदी के #MannKiBaat और महाराष्ट्र पर SC में सुनवाई कल, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Sunday, Nov 24, 2019 - 02:44 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में चल रहे सियासी ड्रामे पर सुप्रीम कोर्ट अब सोमवार को सुनवाई करेगी और फैसला सुनाएगी वहीं पीएम मोदी ने एक बार फिर से देशवासियों से मन की बात की तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

महाराष्ट्र के सियासी ड्रामे पर SC ने सभी पक्षों को जारी किया नोटिस, कल फिर होगी सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में फडणवीस सरकार गठन से संबंधित दस्तावेज सोमवार सुबह तक उपलब्ध कराने का केंद्र सरकार को को निर्देश दिया है। न्यायमूर्ति एन वी रमन, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की विशेष पीठ ने रविवार को हुई सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से पेश हो रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को निर्देश दिया 

 

Fit India से लेकर संविधान दिवस मनाने की अपील, पढ़िए PM मोदी के मन की खास बातें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 नवंबर देशवासियों के लिए खास दिन बताते हुए रविवार को कहा कि इसे और यादगार बनाने के लिए संसद में विशेष आयोजन के साथ देशभर में पूरे साल अलग -अलग कार्यक्रम आयोजित होंगे। मोदी ने अपने ‘मन की बात' कार्यक्रम में देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि दो दिन बाद 26 नवंबर है।

 

संजय राउत ने BJP को बताया पॉकेटमार, बोले- हम 10 मिनट में साबित कर सकते हैं बहुमत
महाराष्ट्र में भले ही शनिवार को फडणवीस सरकार बन गई हो लेकिन अभी सियासी उठापटक जारी है। इसी बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र में फडणवीस सरकार गठन को एक्सीडेंटल शपथ ग्रहण बताया है। राउत ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा में फडणवीस को बहुमत साबित करने के लिए 30 नवंबर की समय सीमा इसलिए दी गई ताकि दल बदल कराया जा सके। 

 

SC में सुनवाई से पहले शरद पवार के घर पहुंचे BJP सांसद, NCP नेता जयंत पाटिल भी साथ
महाराष्ट्र की राजनीति में उस समय ‘महानाटक’ देखने को मिला जब भाजपा ने राकांपा नेता अजित पवार की मदद से राज्य में अपनी सरकार बना ली। कांग्रेस, शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार देखते रह गए और भाजपा मुख्यमंत्री की कुर्सी ले उड़ी। आधी रात को अजित के साथ गठबंधन के बाद भाजपा ने सुबह महाराष्ट्र में अपनी सरकार बना ली। 

 

अयोध्या पर PM मोदी के मन की बात, जानिए क्या कहा
अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में इसका जिक्र करते हुए कहा कि इस मामले में धैर्य और परिपक्वता का परिचय देने के लिए देश की जनता को साधुवाद दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि देश ने इस फैसले को पूरी सहजता से स्वीकार किया और अब देश, नई उम्मीदों और नई आशाओं के साथ नए रास्ते पर, नये इरादे लेकर चल पड़ा है।

 

सऊदी अरब में बदला इतिहासः पहली बार महिला बनेगी कार रेसिंग का हिस्सा
क्राउन प्रिंस मोहम्मद-बिन-सलमान की उदारवादी नीतियों के तहत देश में महिलाओं को कार चलाने की अनुमति मिलने के बाद वे नया इतिहास रचने की तैयारी में हैं। सऊदी अरब का इतिहास बदलते हुए पहली बार कोई महिला अब कार रेसिंग में हिस्सा का बने जा रही है। रीमा जुफाली दिरिया में होने वाली जगुआर वन-पेस ई ट्रॉफी रेस में आज हिस्सा लेंगी।

 

CPEC पर पाक का अमेरिका को करारा जवाब- कभी नहीं तोड़ेेंगे चीन से रिश्ता
इकोनॉमिक कॉरिडोर पर अमेरिका द्वारा उठाए सवालों का पाकिस्तान ने करारा जवाब दिया है। पाकिस्तान के नवनियुक्त योजना मंत्री असद उमर ने शनिवार को कहा कि चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) हमारे देश के लिए बोझ कभी साबित नहीं होगा। 

 

प्राइवेट नौकरी वालों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, नौकरी जाने पर 2 साल तक पैसे देगी ESIC
प्राइवेट नौकरी करने वालों को मोदी सरकार ने बड़ा तोहफा है। अगर आपकी नौकरी छूट जाती है तो सरकार आपको 24 महीने यानी 2 साल तक पैसे देगी। दरअसल, कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) 'अटल बीमित व्यक्ति कल्याण योजना' के तहत नौकरी जाने पर आर्थिक मदद देती है।

 

सरकारी के मुकाबले 7 गुना ज्यादा महंगा है प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराना
निजी अस्पतालों में इलाज कराना कितना महंगा होता है इससे हर कोई वाकिफ है। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, सरकारी अस्पतालों के मुकाबले निजी अस्पतालों में इलाज कराना करीब 7 गुना अधिक महंगा है। 

 

IND vs BAN Pink Ball Test: भारत ने जीती सीरीज, दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराया
भारत ने पिंक बाल से खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराकर जीत दर्ज की। इसी के साथ ही भारत ने दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज के दोनों मुकाबले जीत कर बांग्लादेश को क्लीन स्वीप भी किया। बांग्लादेश ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 106 पर ऑल आउट हो गई थी। 

 

तेज गेंदबाज अल अमीन ने कहा, विराट कोहली के आउट होने से हमें नई ऊर्जा मिली थी
बांग्लादेश की टीम वर्तमान दिन रात्रि टेस्ट क्रिकेट मैच में तीन दिन के अंदर हार के कगार पर खड़ी है लेकिन उसके तेज गेंदबाज अल अमीन हुसैन ने शनिवार को कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के शानदार कैच से आउट होने से उनकी टीम के अंदर संघर्ष जारी रखने का जज्बा भरा। 

 

B'DAY SPCL: हीरो बनने मुंबई आया इंदौर डीआईजी का बेटा कैसे बना 'मिस्टर इंडिया' और 'शोले' जैसी फिल्मों
पॉपुलर राइटर और दबंग सलमान खान के पिता सलीम खान आज उम्र के 84वें बसंत में प्रवेश कर रहे हैं। फिल्म इंडस्ट्री में सलीम खान के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने बॉलीवुड को कई एवरग्रीन फिल्में दी हैं। 24 नवंबर 1936 को इंदौर में जन्मे सलीम खान का असली नाम अब्दुल सलीम खान है। 

 

शॉर्ट ड्रेस में बोल्ड नजर आईं 'दंगल' एक्ट्रेस, स्टनिंग लुक में अदा का दिखा दिलकश अंदाज
एक्ट्रेस फातिमा सना शेख फिल्म 'दंगल' से अपनी पहचान बनाने के बाद से फैंस के दिलों पर राज करती हैं। एक्ट्रेस की बोल्ड तस्वीरों को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जाता है। वहीं एक्ट्रेस अदा शर्मा भी अपनी स्टनिंग पिक्चर्स से फैंस को बखूबी दीवाना बनाती हैं। हाल ही में दोनों एक्ट्रेस को मुंबई के फूड हॉल के बाहर स्पॉट किया गया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। 

 

रोंगटे खड़े कर देगा यह VIDEO, खिलौने की तरह फ्लाईओवर से नीचे गिरी कार
सड़क पर लोग आम दिनों की तरह आ-जा रहे थे, किसी को आभास भी नहीं था कि अगले ही पल यहां रोगंटे खड़े कर देने वाला हादसा होगा। सोशल मीडिया पर हैदराबाद की इस घटना का वीडियो काफी वायरल हो रहा जिसे देखते ही लोगों की सांसें थम रही है। दरअसल शनिवार को एक कार फ्लाईओवर से गिरते हुए सड़क पर आ गिरी जिससे एक पैदल चल रहे यात्री की मौत हो गई है जबकि 6 अन्य लोग घायल हो गए।

 

इंडोनेशिया में स्मार्टफोन की लत हटाने के लिए बच्चों को बांटे जा रहे चूजे
इंटरनेट और स्मार्टफोन की लत जहां बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल रही है वहीं उनकी मासूमियत भी छीन रही है। इंटरनेट और स्मार्टफोन बच्चों के लिए लाभकारी से ज्यादा हानिकारक साबित हो रहे हैं । इस वजह से बच्चे जहां आऊटडोल खेलों से दूर हो गए हैं वहीं कई मानसिक विकारों के शिकार भी बनते जा रहे है। 
 

Seema Sharma

Advertising