एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Saturday, Apr 28, 2018 - 07:57 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

लड़कों से यौन शोषण पर भी हो सकती है फांसी, POCSO एक्ट में संशोधन करेगी सरकार
महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने कहा कि केंद्र यौन शोषण के शिकार पीड़ित लड़कों को न्याय दिलाने के लिए पोक्सो कानून में संशोधन करने की योजना बना रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा 12 साल की उम्र तक की लड़कियों से बलात्कार करने वाले दोषियों को मौत की सजा देने वाले अध्यादेश को मंजूरी देने के बाद केंद्र इस पर विचार कर रहा है। 

जेल जाने के बाद फेसबुक पर LIVE हुआ आसाराम
नाबालिग से दुष्कर्म मामले में उम्रकैद की सजा मिलने के 2 दिन बाद आसाराम का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आसाराम ने अपने समर्थकों के लिए फेसबुक पर एक संदेश शेयर किया जिसमें उसने कहा कि मेरे साथ साजिश रची गई है, मैं जल्द ही बाहर आऊंगा। आश्रम के सोशल मीडिया अकाउंट पर तकरीबन एक घंटे तक आसाराम की फोटो के साथ ऑडियो मैसेज लाइव चलाया गया।

 जिनपिंग के साथ अनौपचारिक मुलाकात के बाद भारत के लिए रवाना हुए PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के वुहान शहर में राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग के साथ अनौपचारिक शिखर वार्ता के बाद भारत के लिए रवाना हो गए। इससे पहले पीएम ने ने शी के साथ वुहान में अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन की शुरुआत प्रसिद्ध ईस्ट लेक के किनारे सैर के साथ की। इस सम्मेलन के दौरान दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय संबंध को सुधारने और संबंधों में कड़वाहट भरने वाले विवादित मुद्दों के समाधान पर बातचीत हुई। 

UPSC के 5 टॉपर्स , इंजीनियर्स का रहा दबदबा
यूपीएससी की ओर से ली गई सिविल सर्विसे परीक्षा के परिणामों  घोषणा कर दी गई हैा  यूपीएससी की तरफ से जारी नतीजों में हैदराबाद के अनुदीप ने टॉप किया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और केंद्रीय सेवाओं और अन्य सरकारी विभाग के 980 पदों के लिए आयोजित की गई  थी। इस परीक्षा में हरियाणा की अनु कुमारी दूसरे और तीसरे नंबर पर सिरसा के सचिन गुप्ता हैं।

 डालमिया ग्रुप ने लालकिले को लिया गोद, 25 करोड़ रुपये में हुई डील
दिल्ली के लालकिला को एक बड़े कॉरपोरेट हाउस डालमिया ग्रुप ने गोद ले लिया है। देश की इस ऐतिहासिक धरोहर को संवारने की खातिर डालमिया ग्रुप ने 25 करोड़ की डील हुई है। ऐतिहासिक स्मारक गोद में लेने वाला भारत का ये पहला कॉर्पोरेट हाउस बन गया है।

चूहे ने कुतरी कोमा में पड़े मरीज की आंख! प्रशासन में मचा हड़कंप
मुंबई के जोगेश्वरी स्थित बाल ठाकरे ट्रामा केयर हॉस्पिटल के आइसीयू में हैरान कर देने वाला मामला देखने को मिला जहां परिवार का आरोप है कि एक चूहे ने उनके मरीज की दाहिनी आंख कुतर दी है। हालांकि अस्पताल ने इस आरोप से इनकार किया है और कहा है कि मरीज के परिवार ने ऐसा आरोप एक डॉक्टर के कहने पर लगाया है। 

चीन ने अलग अंदाज में किया मोदी का स्वागत, बजाया 'दिल' वाला गाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन यात्रा के दौरान  दोनों देशों के बीच बड़े ही अनोखे समीकरण देखने को मिल रहे हैं । इस दौरान चीन का अलग ही अंदाज नजर आया  है।शनिवार को यात्रा का दूसरा दिन है। शुक्रवार रात दोनों नेताओं के सामने चीनी कलाकारों ने बॉलीवुड फिल्म 'ये वादा रहा' के गाने 'तू तू है वही, दिल ने जिसे अपना कहा...ये वादा रहा' की धुन प्रस्तुत की।

पाकिस्तानः ससंद में बजट पेश होने के दौरान भिड़े सांसद, देखें VIDEO
संसद चाहे भारत की हो या पाकिस्तान की बिना हंगामें के पूरी नहीं हो सकती। आज भारी हंगामे के पाकिस्तान की संसद में बजट पेश हुआ। इस दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के सांसद आपस में भिड़ते नजर आए। इस घटना का वीडियो फेसबुक पर वायरल हो रहा है।

भारत की आर्थिक वृद्धि दर 7.5% से अधिक रहने की उम्मीदः नीति आयोग
नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने उम्मीद जताई है कि वित्त वर्ष 2018-19 में भारत की आर्थिक वृद्धि दर बढ़कर 7.5 फीसदी से अधिक रह सकती है। कुमार ने बताया कि आर्थिक वातावरण बेहद सकारात्मक और आशावादी है। निवेश चक्र निश्चित रूप से ऊपर हो गया है। क्षमता का उपयोग 74 प्रतिशत तक बढ़ गया है। मुद्रास्फीति अभी भी लक्ष्य के तहत अच्छी है।

बढ़ सकती है बैंककर्मियों की सैलरी, अगले हफ्ते होगा फैसला!
आम चुनाव से पहले सरकार बैंककर्मियों को सैलरी में बढ़ौतरी का तोहफा दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 5 मई को इंडियन बैंक्स असोसिएशन के साथ बैंकों के प्रतिनिधी मुलाकात करेंगे। वित्त मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में बैंककर्मियों की सैलरी में बढ़ौतरी को लेकर एक आम राय बन सकती है। आपको बता दें कि बैंककर्मी सैलरी में 25 फीसदी बढ़ौतरी की मांग कर रहे हैं। सरकार 10 से 15 फीसदी तक की बढ़ौतरी पर आम सहमति चाहती है।

'एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर' ने पहले ही दिन तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड
'Avengers Infinity War' इस साल की सबसे बड़ी फिल्म बनकर उभरी है। इससे ये साफ जाहिर हो जाता है कि लोग बॉलीवुड से हटके हॉलीवुड की फिल्मों को भी देखना पसंद करते हैं। 'Avengers Infinity War' हॉलीवुड की पहले दिन की इतनी बड़ी कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई है। गुरुवार को हुए नाइट प्रिव्यू शोज से फिल्म ने जमकर कमाई की। ये प्रिव्यू शो से चौथी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बन गई है। फिल्म ने 3.9 करोड़ डॉलर यानी करीब 260 करोड़ रुपए कमाए।

धमाकेदार जीत के बाद श्रेयस अय्यर बोले- अच्छा हुआ हम टाॅस हार गए
नए कप्तान श्रेयस अय्यर की आक्रामक पारी के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल के 26वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मौजूदा सत्र का सर्वोच्च स्कोर बनाने के बाद 55 रन से शानदार जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में अपना अस्तित्व बचाए रखा है। खराब फार्म में चल रहे गौतम गंभीर की जगह कप्तानी संभालने वाले अय्यर ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए सिर्फ 40 गेंद में नाबाद 93 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और दस गगनभेदी छक्के शामिल थे। मैच के बाद अय्यर ने बयान देते हुए जीत के पीछे टाॅस को अहम बताया।

Punjab Kesari

Advertising