एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Sunday, Apr 22, 2018 - 08:05 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

चीन की यात्रा पर जाएंगे PM मोदी, दोनों देशों के रिश्तों को सुधारने पर देंगे जोर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब जल्द ही चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात करेंगे। इन दोनों के बीच चीन के वुहान शहर में 27-28 अप्रैल को अनौपचारिक शिखर बैठक होगी जिसमें वह द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों पर विचारों का आदान प्रदान करेंगे। चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने रविवार को यह घोषणा की।

कर्नाटक में कांग्रेस की अंतिम सूची जारी, सिद्दारामैया 2 सीटों से लड़ेंगे चुनाव
कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आज 11 उम्मीदवारों की अपनी अंतिम सूची जारी की। पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति द्वारा जारी की गई सूची में 11 उम्मीदवारों के नाम हैं। इनमें मुख्यमंत्री सिद्दारामैया को बादामी सीट से भी उम्मीदवार बनाया गया है। वे डॉ देवराज पाटिल की जगह उम्मीदवार बनाए गए हैं। गौरतलब है कि वे इस चुनाव में दो सीटों से लड़ रहे हैं।

मोदी के मंत्री का विवादित बयान, इतने बड़े देश में रेप की 1-2 घटनाएं हो जाती हैं, बतंगड़ न बनाएं
रेप जैसे घिनौने मामलों को लेकर जहां एक तरफ देशभर में रोष और गुस्सा है वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने इस पर बेहद विवादस्पद बयान दिया है। गंगवार ने कहा कि इतने बड़े देश में बलात्कार की एक-दो घटनाएं हो जाएं तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए। 

महाराष्ट्र पुलिस की बड़ी कामयाबी, गढ़चिरौली में मार गिराए 13 नक्सली
महाराष्ट्र पुलिस के हाथ आज बड़ी कामयाबी लगी है। गढ़चिरौली के इटापल्ली बोरिया जंगल में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 13 नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई में नक्सली नेता साईनाथ और सिनू भी मारे गए। पुलिस ने यह कार्रवाई एंटी-नक्सल ऑपरेशत के तहत की गई। माना जा रहा है कि नक्सलियों के खिलाफ यह अब तक का सबसे बड़ा ऑपरेशन है।

VIDEO: पाक के खिलाड़ी ने वाघा बॉर्डर पर की एेसी हरकत, दर्ज करनी पड़ी शिकायत BSF को
भारत और पाकिस्तान के बीच कुछ भी हो वो सुर्खियां बन जाता है। ये किसी से भी छिपा नहीं है कि दोनों देशों के बीच के रिश्ते किस कदर बिगड़े हुए हैं। क्रिकेट के खेल को दोनों देशों में धर्म की तरह पूजा जाता है और क्रिकेटर लोगों के लिए भगवान की तरह होते हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम शनिवार को अपने ट्रेनिंग कैंप के अंतिम चरण में वाघा बाॅर्डर पहुंची।

Video: हवा में अटकी यात्रियों की जान, उड़ान के दौरान गिरी एयर इंडिया के विमान की खिड़की
एयर इंडिया फ्लाइट की लापरवाही का एक और मामला सामने आया है। अमृतसर से दिल्ली जा रहे विमान में एक बड़ा हादसा ​होेते-होते टल गया। दअरसल उड़ान के दौरान अचानक झटका लगने से एयरक्राफ्ट की खिड़की का पैनल अंदर गिर गया जिस कारण तीन यात्री घायल हो गए। इस हादसे में कुछ ऑक्सीजन मास्क भी खुल गए। घटना के बाद विमान में हड़कंप मच गया। 

PM ने भाजपा सांसदों-विधायकों से की सीधी बात, दिया 'विकास मंत्र'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'नरेंद्र मोदी ऐप' के जरिए भाजपा के सांसदों और विधायकों से बात की। इस दौरान उन्होंने विधायकों के सवालों के जवाब भी दिए। पीएम मोदी ने कौशल विकास पर जोर देते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं को किसानों और आम लोगों तक पहुंचाएं। उन्होंने  'मोदी मंत्र' देते हुए कहा कि समस्या का समाधान निकालें। 

मोदी सरकार बनने के बाद सबसे ऊंचे रेट पर पैट्रोल, तोड़ा सितंबर 2013 का रिकॉर्ड
देश भर में पैट्रोल-डीजल के रेट बढ़ने का सिलसिला जारी है। रविवार को दिल्ली में पैट्रोल की कीमत 74.40 रुपए लीटर हो गई जो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार आने के बाद से अबतक सबसे ज्यादा कीमत है। वहीं डीजल 65.65 रुपए लीटर पहुंच गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली बीजेपी की सरकार मई 2014 में बनी थी।

शीर्ष 6 कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 91,153 करोड़ रुपए बढ़ा, TCS को सबसे ज्यादा फायदा
सैंसेक्स की शीर्ष दस बहुमूल्य कंपनियों में से 6 के बाजार पूंजीकरण में पिछले हफ्ते 91,152.73 करोड़ रुपए की वृद्धि हुई है। सबसे ज्यादा लाभ टाटा कंसल्टेंसी र्सिवसेज (टी.सी.एस.) को हुआ है और उसका बाजार पूंजीकरण करीब 49,000 करोड़ रुपए बढ़ा। टी.सी.एस., एच.डी.एफ.सी. बैंक, आई.टी.सी., हिंदुस्तान यूनिलीवर, इंफोसिस और कोटक महिंद्रा बैंक का पूंजीकरण बढ़ा है जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल), एच.डी.एफ.सी., मारुति सुजुकी और ओ.एन.जी.सी. की बाजार हैसियत घटी है।

चीन में नौका दौड़ दौरान 2 नावें पलटी, 17 की मौत
चीन में  बीजिंग प्रांत के गुइलिन शहर में  नौका दौड़ दौरान 2 नाव पलटने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। चीन की आधिकारिक सिन्हुआ समाचार एजैंसी  के अनुसार कल गुइलिन शहर में  नौका दौड़ कर रही चालकों से भरी नौका  और उसके कुछ देर बाद चालकों से भरी एक अन्य नाव नदी में पलट गई।

अफगानिस्तान में आत्मघाती बम हमला, 31 मौत 50 लोग घायल
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल  में रविवार को एक आत्मघाती बम हमले में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए । आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दश्त-ए-बरची क्षेत्र के एक मतदाता नामांकन केंद्र   के बाहर इकट्ठे लोगों के बीच एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया।। अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस आत्मघाती बम हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। धमाके के बाद से यहां 20 अक्टूबर को होने वाले चुनावों की सुरक्षा की चिंता बढ़ गई है।

हल्दी के बाद संगीत में दिखा मिलिंद-अंकिता का 'सूफियाना इश्क', वीड‍ियो हुआ वायरल
बाॅलीवुड एक्टर मिलिंद सोमण जल्द ही अपनी 27 साल छोटी गर्लफ्रैंड अंकिता कंवर से शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। हाल ही में संगीत सैरामनी से इस कपल का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें मिलिंद अंकिता के साथ फेमस बॉलीवुड गाने 'तेरे वास्ते मेरा इश्क सूफ‍ियाना' पर डांस करते दिख रहे हैं। 

सहवाग ने बताया क्यों खेला था IPL ऑक्शन में क्रिस गेल पर दाव
आईपीएल ऑक्शन में वैस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल पर जब उनकी कोर टीम आरसीबी ने बोली नहीं लगाई तो सारे क्रिकेट फैंस हैरान हो गए थे। उससे ज्यादा हैरानी तब हुई जब बिल्कुल आखिरी मौके पर गेल को पंजाब की टीम ने खरीद लिया। अब जब गेल पंजाब को तीन मैच अपने दम पर जितवा चुके हैं, ऐसे में सहवाग ने गेल को क्यों खरीदा? बहुप्रतिक्षित सवाल का जवाब आखिरकार दे ही दिया है। 

vasudha

Advertising