एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Saturday, Apr 21, 2018 - 02:18 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

POCSO एक्ट में बदलाव, 12 साल छोटे बच्चों से रेप पर फांसी
बारह साल तक की बच्ची के साथ दुष्कर्म के दोषी को मौत की सजा देने के प्रावधान वाला अध्यादेश पर को हरी झंडी मिल गई है। दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की एक अहम बैठक के बाद इस फैसले को मंजूरी दी गई। यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर चल रही थी। 

BJP के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने छोड़ी पार्टी, कहा- देश के लोकतंत्र को खतरा
पिछले काफी समय से भाजपा ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों की आलोचना करने वाले बागी नेता यशवंत सिन्हा ने पार्टी को छोड़ने को ऐलान कर दिया है। सिन्हा ने इस दौरान कहा कि मैं भाजपा का पद छोड़ रहा हूं। भाजपा के साथ सभी संबधों को आज समाप्त करता हूं, भविष्य में मैं किसी पद का दावेदार नहीं हूं। साथ ही उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज लोकतंत्र खतरे में है। 

महाभियोग प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस में दरार
कांग्रेस सहित 7 दलों ने राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू के सामने महाभियोग प्रस्ताव पेश किया लेकिन अब इसी प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस में ही दरार आ गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और वकील सलमान खुर्शीद ने महाभियोग प्रसताव पर अपनी ही पार्टी के फैसला का विरोध किया है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा को उनके पद से हटाने से संबंधित नोटिस पर हस्ताक्षर नहीं किए।

मानवता फिर हुई शर्मसार: 4 महीने की बच्ची का रेप और मर्डर
मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के महात्मा गांधी रोड थाना पुलिस को चार माह की एक मासूम बच्ची का शव मिला है। शार्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद उसका गला दबाकर मार दिए जाने पुष्टि हुई है। पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इंदौर के प्रमुख बाजार राजवाड़े के नजदीक बने बहुमंजिला व्यावसायिक भवन शिव विलास पैलेस के तलघर पर इस हैवानियत को अंजाम दिया गया।

प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराधों पर हेमा ने जताई चिंता, कहा- देश का हो रहा नाम खराब
मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने देश व प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराधों पर चिंता जताई है। हेमा ने कहा कि बच्चियों के प्रति अपराध नहीं होना चाहिए जो सुनने में आ रहे हैं। हमारी सरकार इन सब को सुनकर इन सबका निवारण करेगी। बच्चियों को हिफाजत देना बहुत जरूरी है।

आधार कार्ड के बिना नहीं खुलेगा बैंक खाता, RBI ने जारी की नई गाइडलाइन
बैंक में खाता खोलने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने आधार कार्ड को जरूरी कर दिया है। रिजर्व बैंक ने कहा है कि जब तक सुप्रीम कोर्ट का फैसला नहीं आता है तब तक इस गाइडलाइन का ही पालन करना होगा।

सुलझने की बजाए उलझी कठुआ गैंगरेप मामले की गुत्थी
कठुआ रेप केस में हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं, जिससे इस मामले की गुत्थी सुलझने की बजाए उलझती जा रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा अदालत में पेश की गई चार्जशीट तो पहले से ही सवालों के घेरे में है, लेकिन शुक्रवार को कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार उजागर हुई पीड़ित बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने इस प्रकरण को नया मोड़ दे दिया है। 

पाक विदेश मंत्री की मोदी के खिलाफ ट्वीटर वार, कहा-अनपढ़, झूठा व हत्यारा
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पाकिस्तान पर आतंकवाद की फैक्टरी जैसी स्पष्ट व कड़ी टिप्पणी के बाद बौखलाए पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने  मोदी के खिलाफ ट्वीटर वार छेड़ दी है। उन्होंने मोदी पर निशाना साधते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट कर डाले।

तानाशाह किम जोंग उन ने उठाया ऐतिहासिक कदम, अब नहीं करेगा परमाणु परीक्षण
उत्तर कोरिया ने तत्काल प्रभाव से अपने परमाणु और मिसाइल परीक्षणों स्थगित करने का फैसला लिया है और कोरियाई प्रायद्वीप में आर्थिक विकास और शांति बहाल करने के लिए देश के उत्तरी हिस्से में स्थित एक परमाणु परीक्षण स्थल को नष्ट कर दिया है।  यह जानकारी उ. कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने आज दी।

ATM से नहीं मिले नोट तो इन 5 तरीकों से दूर करें कैश की किल्लत
बैंकों में कैश की कमी और एटीएम पर कैश नहीं होने से आम जनता को तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है। लोग एक एटीएम से दूसरे एटीएम तक चक्कर काट रहे हैं। फिर भी उनके हाथ नकदी नहीं लग पा रही है। अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो हम आपकी कुछ मदद कर सकते हैं। हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे तरीके जिन्हें अपनाकर आप घर बैठे अपने जरूरी लेन-देन निपटा सकते हैं।

फिर पापा बनने जा रहे हैं शाहिद कपूर, शेयर की ये तस्वीर
पिछले काफी दिनों से शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत के प्रेग्नेंट की खबरे जोरों पर हैं। कुछ दिन पहले मीरा की तस्वीरें सामने आई थीं जिसमें उनकी ड्रेस को देखकर सभी उनके प्रेग्नेंट होने की अटकले लगा रहे थे। अब इस खबर पर खुद शाहिद कपूर ने मोहर लगा दी। जी हां, दोनों एक बार फिर पैरेंट्स बनने वाले हैं।

चेन्नई ने राजस्थान को 64 रनों से हराया, दर्ज की तीसरी जीत
शेन वाटसन ने शुरू में मिले दो जीवनदान का पूरा फायदा उठाकर आज यहां अपने आईपीएल करियर का तीसरा शतक जमाया जिससे चेन्नई सुपरकिंग्स ने आज यहां आईपीएल मैच में राजस्थान रायल्स को 64 रन से करारी शिकस्त देकर फिर से जीत की राह पकड़ी। सलामी बल्लेबाज वाटसन ने 57 गेंदों पर 106 रन बनाये जिसमें नौ चौके और चार छक्के शामिल हैं। 

Punjab Kesari

Advertising