एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 08:10 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

मानहानि के मामले में केजरीवाल ने मजीठिया के अागे टेके घुटने, कहा Sorry
अाम अादमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल काे अदालत का रुख देखते हुए मानहानि के मामले में अाखिरकार पूर्व राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के अागे घुटने टेकने ही पड़े। केजरीवाल ने बिक्रम सिंह मजीठिया पर पंजाब में ड्रग रैकेट चलाने का अाराेप लगाया था। इस बाबत केजरीवाल ने अमृतसर की अदालत में लिखित ताैर पर माफी मांगी है।

शमी बोले- हसीन ने भी दिया धोखा, मुझसे छुपाया जिंदगी का सबसे बड़ा राज
रुठने-मनाने के सिलसिले से आगे बढ़ते हुए अब मोहम्मद शमी ने भी पत्नी पर बाउंसर मारने की शुरुआत कर दी है। पत्नी द्वारा बेवफाई के आरोप झेल रहे शमी ने अब कहा है कि हसीन पहले से शादीशुदा थी इसकी उन्हें खबर नहीं थी। शमी ने तो यहां तक कहा है कि जिन लड़कियों को हसीन की लड़कियां कहा जाता है उनसे हसीन ने अपनी बहन की लड़कियां बोलकर उनसे मिलवाया था।

CBSE 12वीं का अकाउंट्स का पेपर Whatsapp पर हुआ लीक
सीबीएसई की चल रही बोर्ड परीक्षाओं में 12वीं का अकाउंट का पेपर व्‍हाट्सएप्‍प लीक होने से बोर्ड अधिकारियों में हड़कप मच गया । एेसे में बीएसई ने तत्‍काल शीर्षस्‍ट पैनल की बैठक बुलाई है। पेपर लीक होने की पुष्टि दिल्‍ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने भी की है।

अखिलेश का योगी पर हमला, कहा- उम्मीद है हार के बाद भाजपाईयों की भाषा बदल जाएगी
उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीट गाेरखपुर आैर फूलपुर पर हुए उपचुनावों के नतीजे बुधवार को आ चुके हैं। दाेनाें ही सीटाें पर सपा प्रत्याशी ने अप्रत्याशित जीत दर्ज की है। वहीं उपचुनाव के नतीजों के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान अखिलेश ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला।

चारा घोटाला: लालू के खिलाफ दुमका कोषागार मामले में आज आ सकता है फैसला
बहुचर्चित अरबों रुपए के चारा घोटाला के नियमित मामले 38ए/96 में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव समेत अन्य के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत में आज फैसला सुनाया जाएगा। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने इस मामले की सुनवाई पूरी कर ली है और अब इस मामले में फैसला सुनाने की तिथि 15 मार्च 2018 निर्धारित की है।

तमिलनाडु: टीटीवी दिनाकरन ने जयललिता के नाम पर बनाई नई पार्टी
अन्नाद्रमुक के बागी नेता टीटीवी दिनाकरण ने आज नई पार्टी बना ली। पार्टी का नाम दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के नाम पर अम्मा मक्कल मुन्नेत्र कडग़म रखा गया है। पार्टी के कई असंतुष्ट कार्यकर्त्ताओं और नेताओं का समर्थन पाने वाले दिनाकरण ने कहा कि नया दल राज्य में सत्ता हासिल करेगा और पार्टी के झंडे का अनावरण किया, जिसके बीच में जयललिता की मुस्कुराती हुई तस्वीर है।

लखनऊ एयरपोर्ट पर बड़ा विमान हादसा टला, 298 यात्री बाल-बाल बचे
उत्तर प्रदेश के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर एक बड़ा विमान हादसा होने से टल गया। जहां विमान के टायर में हवा का दबाव अचानक कम होने से पायलट परेशान हो गया।जानकारी के अनुसार पायलट ने सूझबूझ से काम लेते हुए सऊदी एयर लाइंस की सेफ लैंडिग करवाई। 

राजनयिक उत्पीड़न मामला: PAK ने अपने उच्चायुक्त को भारत से बुलाया वापस
सीमा पर लगातार हार का सामना करने वाला पाकिस्तान भारत के खिलाफ नई-नई साजिशें रचता रहा है। बीते दिनों उसने भारत में अपने राजनयिकों को परेशान करने का आरोप लगाया था। अब पाकिस्तान ने भारत में नियुक्‍त अपने उच्‍चायुक्‍त सोहेल महमूद को यह कहते हुए वापस बुला लिया कि उन्‍हें नई दिल्‍ली में परेशान किया जा रहा है। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने इसकी जानकारी दी। 

पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ के घर के बाहर बम विस्फोट, 9 की मौत
पाकिस्तान के लाहौर शहर में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास के निकट हुए शक्तिशाली विस्फोट में पुलिसकर्मियों सहित नौ लोगों की मौत हो गई। यह विस्फोट शरीफ परिवार के आवास से महज एक किलोमीटर की दूरी पर एक पुलिस चौकी के समीप हुआ। विस्फोट स्थल से कुछ दूरी पर तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम था।

भारत से ज्यादा पाकिस्तान के लोग रहते हैं खुश, चीन भी टॉप पर
संयुक्‍त राष्‍ट्र की सस्‍टेनेबल डेवलपमेंट सॉल्‍यूशंस नेटवर्क की प्रकाशित वर्ल्‍ड हैप्‍पीनेस रिपोर्ट-2018 के मुताबिक यूरोपीय देश फिनलैंड दुनिया का सबसे खुशहाल देश है। जबकि भारत इस मामले में अपने पड़ोसी देशों से पिछड़ गया है। पाकिस्तान के लोग भारत से भी ज्यादा खुशहाल हैं। वर्ल्‍ड हैप्‍पीनेस की 156 देशों की इस सूची में भारत को 133वां स्‍थान दिया गया है पाकिस्तान 75वें स्थान पर है। 

PNB की मुंबई ब्रांच में एक और नया घोटाला, फिर लगा करोड़ों का चूना
नीरव मोदी घोटाले के बाद पंजाब नेशनल बैंक में एक और धोखाधड़ी का पता चला है। पीएनबी ने अपनी मुंबई ब्रांच से करीब 9.9 करोड़ रुपए के फर्जीवाड़े का पता लगाया है। बैंक ने इसकी शिकायत पुलिस को कर दी है। यह घोटाला भी पीएनबी के मुंबई स्थित उसी ब्रैडी हाउस ब्रांच में किया गया जिसमें नीरव मोदी ने 12,700 करोड़ की धोखाधड़ी की थी।

बाजार में गिरावट, सैंसेक्स 27 अंक गिरा और निफ्टी 10400 के करीब खुला
एशियाई और अमरीकी बाजारों से मिलेजुले संकेतों से आज भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत हल्की बढ़त के साथ हुई। कारोबार की शुरुआत में आज सैंसेक्स 7.73 अंक यानि 0.02 फीसदी बढ़कर 33,843.47 पर और निफ्टी 5.45 अंक यानि 0.05 फीसदी गिरकर 10,405.45  पर खुला। कारोबार के दौरान सैंसेक्स 27 अंक गिरकर 33,808 पर पहुंच गया।

फिल्मों में आने से पहले ऐसी दिखती थीं आलिया, तस्वीरें देख नहीं होगा यकीन
आलिया भट्ट आज 25 साल की हो गई हैं। वे जल्द अपकमिंग फिल्म है 'राजी' और 'ड्रेगन' में नजर आने वाली हैं। कम ही लोग जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले आलिया काफी मोटी थीं और उनका वजन 67 किलो था। खासतौर पर अपनी डेब्यू फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर'(2012) के लिए करीब 16 किलो वजन घटाया था।

 रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ इस गेंदबाज को बताया जीत का असली हीरो
बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में निदास ट्रॉफी टी-20 ट्राई  सीरीज के पांचवें मैच में तीन विकेट लेकर भारत को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले ऑफ स्पिन गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर की कप्तान रोहित शर्मा ने जमकर तारीफ की है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित के 89 और सुरेश रैना के 47 रनों की पारी के दम पर बांग्लादेश को 177 रनों का लक्ष्य दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News