एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Mar 12, 2018 - 02:36 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

PM मोदी ओर फ्रांस के राष्ट्रपति पहुंचे हस्तकला संकुल, हुआ पारंपरिक स्वागत
अपने चार दिवसीय भारत दौरे के अंतिम दिन वाराणसी पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों तमाम हस्तकलाओं को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों देखकर मुग्ध हो गए। मोदी ने अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल लगभग 300 करोड़ रुपये की लागत निर्मित पंडित दीन दयाल हस्तकला संकुल में बनारसी साड़ी, मीनाकारी, कड़ी के खिलौने, पत्थर कृतियां, संगीत सहित पूर्वांचल की खास पहचान माने जाने वाले धार्मिक धरोहरों से खास मेहमान को रुबरू करवाया।

मुंबई में 'महा आंदोलन': किसान प्रतिनिधिमंडल ने की CM फडणवीस से मुलाकात
कर्ज माफी की मांग को लेकर 30,000 से अधिक किसानों का जत्था महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई पहुंच गया है। ऑल इंडिया किसान महासभा के नेतृत्व में किसानों ने अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करने का ऐलान किया था। आंदोलन को शुरू करने से पहले किसान प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करेगा। सूत्रों के अनुसार किसान नेताओं ने विधानसभा में मुख्यमंत्री और मंत्रियों के साथ बैठक की।

 किसान आंदोलन पर बोले राहुल- ये महाराष्ट्र नहीं देशभर की समस्या
मांगों को लेकर नासिक से शुरू हुई किसानों की 200 किलोमीटर की पैदल यात्रा रविवार को मुंबई पहुंच चुकी है। अखिल भारतीय किसान महासभा के बेनर तले प्रदर्शन कर रहे 30,000 से ज्यादा किसान आज मुंबई में विधानसभा का घेराव करेंगे। वहीं किसानों के इस महा आंदोलन को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है।  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी किसानों के समर्थन में उतर आए हैं।

मुख्य सचिव मारपीट मामला: AAP विधायक अमानतुल्‍लाह खान को दिल्ली HC से राहत
दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ बदसुलूकी और मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्‍लाह खान को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने कुछ शर्तों के साथ खान को जमानत दे दी हैै उन्हें 21 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था।  

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने ढेर किए तीन आतंकी
जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच यह मुठभेड़ सोमवार सुबह हुई। अधिकारियों के अनुसार क्षेत्र में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना पर राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू कश्मीर पुलिस के का विशेष अभियान ग्रुप और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने अनंतनाग जिले के हकूरा में आज तड़के एक संयुक्त खोज अभियान शुरु किया। 

फ्रांसिसी पर्यटक बोले- हमारे राष्ट्रपति का भी हो जाए हृदय परिवर्तन
फ्रांस के पेरिस शहर की निवासी सिलिया और उनके मित्र पॉल मैक्रों-मोदी की काशी यात्रा का गवाह बनने के लिए बनारस पहुंच चुके हैं। इन फ्रांसिसी पर्यटकों की ख्वाहिश है कि काशी आने के बाद जैसे उनका हृदय परिवर्तन हुआ है वैसे ही उनके राष्ट्रपति का हृदय परिवर्तन भी हो।

न्यूयॉर्क में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से 2 की मौत, कई लापता
न्यूयॉर्क शहर की पूर्वी नदी में एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई। मेयर कार्यालय के प्रवक्ता एरिक फीलीप्स ने ट्विटरपर पर इसकी जानकारी दी। इसके साथ ही एक अन्य व्यक्ति को बचाए जाने की भी पुष्टि की गई। उन्होंने बताया कि बचाव नौकाओं का एक बेड़ा जीवित बचे हुए लोगों की तलाश कर रहा है।

भारत में खत्म हो रहा नोटबंदी और जीएसटी का असर, तेजी से बढ़ रही देश की अर्थव्यवस्था
भारत एक बार फिर विश्व की सबसे तेज आर्थिक विकास दर बनने की ओर आगे बढ़ चला है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रो कोष (आईएमएफ) ने माना है कि भारत अब नोटबंदी तथा वस्तु सेवा कर (जीएसटी) से हुई परेशानियों से अब बाहर आ रहा है।

बाजार में बढ़त, सैंसेक्स 297 अंक चढ़ा और निफ्टी 10300 के पार खुला
ग्लोबल बाजारों से मिले मजबूत संकेतों से आज भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। कारोबार की शुरुआत में आज सैंसेक्स 161 अंक यानि 0.48 फीसदी बढ़कर 33,468.16 पर और निफ्टी 74.75 अंक यानि 0.73 फीसदी चढ़कर 10,301.6 पर खुला। शुरुआती कारोबार में सैंसेक्स 297 अंक चढ़कर 33,600 के पार निकल गया।

शमी का हसीन विवादः कोलकाता पुलिस ने BCCI को चिट्ठी लिखकर पूछे कुछ अहम सवाल
 अपनी पत्नी हसीन जहां के आरोपों के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। कोलकाता पुलिस ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को चिट्ठी लिखते हुए शमी के बारे में कुछ अहम सवाल पूछे हैं। पुलिस ने शमी के दक्षिण अफ्रीका दाैरे का पूरा ब्याैरा मांगा है। 

चेन्नई में रखी गई श्रीदेवी की प्रार्थना सभा, दोनों बेटियां दिखीं भावुक
चेन्नई में श्रीदेवी के घर पर कल प्रार्थना सभा रखी गई। बोनी कपूर, जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर शनिवार को ही चेन्नई के लिए रवाना हो गए थे।एक्टर अजित कुमार अपनी पत्नी शालिनी के साथ श्रीदेवी के घर पहुंचे। बता दें कि अजित कुमार ने श्रीदेवी की कमबैक फिल्म 'इंग्लिश-विंग्लिश' के तमिल रिमेक में अमिताभ बच्चन का रोल प्ले किया था। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने अपने ट्विटर हैंडल पर अजित और शालिनी की शेयर की है।

Advertising