एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Mar 08, 2018 - 08:01 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

PM मोदी से मुलाकात के बाद TDP के दोनों केंद्रीय मंत्रियों ने दिया इस्‍तीफा
विशेष दर्जे की मांग पर अड़े आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू से प्रधानमंत्री मोदी की बात करने का भी कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकला। गुरुवार शाम टीडीपी के दोनों मंत्रियों ने पीएम मोदी से मुलाकात कर इस्तीफा दे दिया। इससे पहले अनुमान लगाए जा रहे थे कि चंद्रबाबू नायडू से पीएम मोदी की बातचीत के बाद कोई बीच का रास्ता निकल सकता है।

नेफ्यू रियो बने नागालैंड के CM, शाह और रक्षामंत्री की मौजूदगी में ली शपथ
नागालैंड में नवनिर्वाचित सरकार के नए मुख्यमंत्री नेफ्यू रिओ और अन्य मंत्रियों ने आज कोहिमा लोकल ग्राउंड में शपथ ग्रहण की। राज्यपाल पी.बी. आचार्य ने रियो को शपथ दिलाई। यह पहला मौका है जब नागालैंड में मुख्यमंत्री और उनके सहयोगी इस तरह से राजभवन के बाहर सार्वजनिक रूप से शपथ ली है।

 अपनी ही पार्टी में हुई राहुल गांधी की किरकिरी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इन दिनों असहज परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। कर्नाटक ने उनके एक प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर उन्हे अजीब स्थिती में डाल दिया है। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष को अब नया विकल्प तलाशना पड़ रहा है।

 लव जिहाद मामले में हादिया ​को राहत, SC ने रद्द किया हाईकोर्ट का फैसला
 केरल के कथित लव जिहाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए हदिया और शफीन के निकाह को फिर से बहाल कर दिया है। कोर्ट ने केरल हाईकोर्ट के उस फैसले को पलट दिया जिसमें हादिया की शादी को अवैध करार दिया गया था। कोर्ट ने अपने फैसले में ​कहा कि हादिया और शफीन जहान पति-पत्नी की तरह रह सकेंगें।

CBI के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, दाऊद का करीबी फारुक दुबई से गिरफ्तार
1993 मुंबई ब्लास्ट के आरोपी और अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के करीबी फारुक टकला को सीबीआई ने दुबई से गिरफ्तार किया है। टकला को मुंबई लाया गया है। 1995 में उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। सीबीआई आज सुबह उसे एयर इंडिया के विमान से मुंबई लाई, जहां से उसे सीधा सीबीआई दफ्तर ले जाया गया। टकला को आज टाडा कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पत्नी के गंभीर आरोपों पर भारतीय तेज गेंदबाज शमी ने तोड़ी चुप्पी
भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आखिरकार पत्नी हसीन जहां की ‘यॉर्कर गेंद’ पर क्लीन बोल्ड हो ही गए। पत्नी के गंभीर आरोपों पर उन्होंने पहली बार सामने आकर सफाई दी है। उन्होंने अपने ऊपर लगाए गए सारे आरोपों को बेबुनियाद और साजिश बताया है। साथ ही कहा कि अगर हसीन को लगता है कि मैंने कोई गलती की है तो वह सॉरी बोलने को राजी है। लेकिन जैसे हसीन आरोप लगा रही है वह अच्छी बात नहीं है।

सिंगापुर में बोले राहुल- देश को बांटने का काम कर रही भाजपा
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों सिंगापुर और मलेशिया के दौरे पर हैं। वीरवार को राहुल ने भारतीय मूल के सीईओ समूह से मुलाकात कर नौकरियों निवेश और प्रचलित आर्थिक स्थितियों सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर भड़ास निकाली। 

Women's Day: ये हैं राजनीति की पॉवरफुल वुमन लीडर्स, जिनकी अलग है धाक
8 मार्च पूरी दुनिया में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है। अब समय काफी बदल गया है, पहले पर्दे के पीछे रह कर महिलाएं काम करती थी लेकिन अब महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं। कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां महिलाओं ने अपनी पहचान न बनाई हो। 

अमरीका में बर्फीले तूफान से बिगड़े हालात, करीब 2600 फ्लाइट्स रद्द
अमरीका के पूर्वी तट पर एक सप्ताह से भी कम समय में दूसरी बार बुधवार को बर्फीले तूफान ने दस्तक दी, जिस वजह से 2,600 से अधिक उड़ान सेवाएं प्रभावित हुईं।  तूफान के दौरान क्षेत्र में बिजली कड़कने की आवाजें सुनाई देती रही। फिलाडेल्फिया से न्यूयॉर्क सिटी तक बिजली आपूर्ति ठप होने से लगभग पाचं करोड़ लोग प्रभावित हुए।

Women's Day: यह है कनाडा की पहली महिला सिख ट्रक ड्राईवर
बहुत सी औरतों की यह शिकायत होती है कि वह कठिन और बड़ा काम नहीं कर सकतीं। इसलिए वह अपने सपनों को पूरा करने की कोशिश भी नहीं करती। किंतु इनमें से कई औरतें ऐसी होती हैं जो अपने सपनों को पूरा करने का हौंसला रखती है। ऐसी ही एक औरत का जिक्र हम महिला दिवस के विशेष मौके पर कर रहे हैं, जिसने कनाडा जैसे देश में पहली सिख महिला ट्रक चालक होने का सम्मान हासिल किया।

बाजार में तेजी, सैंसेक्स 211 अंक चढ़ा और निफ्टी 10200 के पार खुला
एशियाई और अमरीकी बाजारों से मिले मजबूत संकेतों से आज भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। कारोबार की शुरुआत में आज सैंसेक्स 211.43 अंक यानि 0.64 फीसदी बढ़कर 33,244.52 पर और निफ्टी 62.05 अंक यानि 0.61 फीसदी चढ़कर 10,216.25 पर खुला।

महिला दिवस पर Vistara ने पेश किया शानदार ऑफर
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर हर कोई इस खास दिन को महिलाओं के लिए समर्पित करने में लगा हुआ है। एेसे में देश की विमानन कंपनियां भी किसी से पीछे नहीं हैं। घरेलू एयरलाइंस कंपनी विस्तारा ने महिला दिवस को मौके पर एक विशेष ऑफर पेश किया है।

हरिद्वार में पति बोनी कपूर ने श्रीदेवी की अस्थियों का किया विसर्जन
हरिद्वार में श्रीदेवी की अस्थियों का विसर्जन पति बोनी कपूर ने किया। जिसका वीडियो सामने आया है। इस पूजा में पति बोनी कपूर, अमर सिंह, अनिल कपूर और मनीष मल्होत्रा भी मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि  हरिद्वार जाने के बाद परिवार जहां उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। 

फिल्मों से दूर होने के बाद फरदीन खान का बदला लुक, अब जी रहे हैं एेसी जिंदगी
बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान आज 43 साल के हो गए हैं। मशहूर एक्टर फिरोज खान के बेटे फरदीन खान का जन्म 8 मार्च 1974 को हुआ था। फरदीन का करियर अपने पिता की तरह सफलता की ऊंचाइयों तक नहीं पहुंच पाया।

Advertising