एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Wednesday, Jan 31, 2018 - 03:26 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

भूकंप के तेज झटकों से हिला उत्तर भारत,घरों से बाहर निकले लोग
150 साल बाद लगने वाले पूर्ण चंद्रग्रहण के दिन पूरा देश भूकंप के झटकों से हिल गया। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। मौसम विभाग के अनुसार दोपहर बाद 12 बजकर 36 मिनट पर आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.2 मापी गई।

 नौसेना में शामिल हुई 'करंज' पनडुब्बी, अब चीन-PAK की खैर नहीं
भारतीय नौसेना ने स्कॉर्पीन श्रेणी की तीसरी पनडुब्बी ‘करंज’ का आज जलावतरण किया। नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा की पत्नी रीना लांबा ने पनडुब्बी का जलावतरण किया। पनडुब्बी ‘करंज’ का निर्माण मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (एमडीएल) ने किया है।

8 माह की बच्ची से रेप केस में सुनवाई करेगा SC, महिला आयोग ने की फांसी की मांग
राजधानी में आठ महीने की बच्ची के साथ शर्मसार करने वाली घटना के बाद एक तरफ जहां उसके हालत में सुधार हो रहा है वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट ने इसमें मामले में दायर याचिका पर सुनवाई के लिए सहमत हो गई है। यहां के शकूर बस्ती में दिल दहला देने वाले यौन शोषण के इस मामले में की जल्द सुनवाई के लिए एक याचिका दायर की गई थी जिसमें न्यायालय ने स्वीकार कर लिया। 

विवादित पोस्ट के बाद बरेली DM ने दी सफाई, कहा- हिंदू और मुस्लिमों का DNA एक
कासगंज में सांप्रदायिक हिंसा के बाद उपजे तनाव के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। उधर फेसबुक पोस्ट को लेकर विवादों में घिरे बरेली के जिलाधिकारी राघवेंद्र विक्रम सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि उनकी पोस्ट बरेली में कांवड यात्रा के दौरान आई कानून व्यवस्था की समस्या को लेकर थी। 

भारत में दर्ज 100 साल पुराने मामले का पाक SC ने सुनाया फैसला
भारत में दर्ज 100 साल पुराने एक मामले का पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अपना फैसला सुनाया। जानकारी के मुताबिक राजस्थान के एक कोर्ट में दर्ज100 वर्ष पुराने संपत्ति उत्तराधिकार मामले में कोर्ट ने यह फैसला सुनाया ।

पीएम मोदी अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 से 12 फरवरी के बीच फिलिस्तीन, यूएई और ओमान की यात्रा पर हैं। अपनी इस यात्रा के दौरान वे अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। साल 2015 में मोदी की यात्रा के दौरान यूएई सरकार ने अबू धाबी में मंदिर निर्माण के लिए जमीन के आवंटन का ऐलान किया था। 

बजट से पहले आम लोगों को राहत, प्याज के दाम में आई गिरावट
कल देश का आम बजट पेश होने वाला है पर इसके पहले ही आम लोगों के लिए एक खुशखबरी आ गई है। आसमान पर रहने वाले प्याज के दाम एक दम से जमीन पर आ गए है। बीते दो दिनों में प्रमुख मंडियों में प्याज की आवक बढ़ने से सोमवार को इसकी कीमतें गिरकर करीब एक चौथाई रह गईं। 

कॉल ड्रॉप की समस्या से मिलेगी राहत, दूरसंचार कंपनियों ने उठाया अहम कदम
भारती एयरटेल और रिलायंस जियो सहित प्रमुख दूरसंचार कंपनियों ने कॉल ड्रॉप समस्या के हल के लिए अपने ढांचे के उन्नयन और विस्तार पर 74,000 करोड़ रुपए निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है। दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने यह जानकारी दी।

वीकडे पर 'पद्मावत' ने की धमाकेदार कमाई, जानें अब तक का कलेक्शन
विवादों के बाद संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' कई जगह रिलीज हो चुकी है। ये फिल्म कमाई के रिकॉर्ड्स बना रही है। फिल्म ने अपने पहले वीकएंड तक घरेलु बॉक्सऑफिस पर 115 करोड़ का शानदार बिजनेस किया, छुट्टियों के बाद वीकडे पर भी इसका परफॉर्मेंस उम्मीद से बेहतर रहा है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के अनुसार, फिल्म ने शुरुआती 6 दिनों में 143 करोड़ रु. की (नेट कलेक्शन) बंपर कमाई कर डाली है।

BCCI संहिता का उल्लंघन करने पर रायुडु पर दो मैच का प्रतिबंध
हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायुडु को 11 जनवरी को कर्नाटक के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्राफी मैच के दौरान बीसीसीआई आचार संहिता का उल्लंघन का करने पर दो मैचों के लिए निलंबित किया गया है।     

Advertising